Sun Transit 2021: 17 अक्टूबर से खुल जाएगा इन 5 राशियों के किस्मत का ताला, जब सूर्य तुला राशि में करेंगे प्रवेश

By रुस्तम राणा | Published: October 16, 2021 02:45 PM2021-10-16T14:45:14+5:302021-10-16T15:03:31+5:30

सूर्य ग्रह अक्टूबर 17 को दोपहर 01:28 बजे कन्या राशि से तुला राशि में प्रवेश करेंगे और 16 नवंबर 2021 तक इसी राशि में रहेंगे। मेष सूर्य की उच्च राशि है तो तुला में यह नीच भाव में होता है।

Sun Transit 2021 these 5 zodiac signs to get benefits | Sun Transit 2021: 17 अक्टूबर से खुल जाएगा इन 5 राशियों के किस्मत का ताला, जब सूर्य तुला राशि में करेंगे प्रवेश

सूर्य का तुला राशि में गोचर

Highlightsज्योतिष शास्त्र में सूर्य ग्रह को सृष्टि की आत्मा कहा गया है।सूर्य पिता, राजा, नेतृत्व, उच्च पद, मान-सम्मान आदि का कारक है।

सूर्य ग्रह को सृष्टि की आत्मा कहा जाता है। यह पिता, राजा, नेतृत्व, उच्च पद, मान-सम्मान आदि का कारक है। सूर्य ग्रह अक्टूबर 17 को दोपहर 01:28 बजे कन्या राशि से तुला राशि में प्रवेश करेंगे और 16 नवंबर 2021 तक इसी राशि में रहेंगे। मेष सूर्य की उच्च राशि है तो तुला में यह नीच भाव में होता है। ज्योतिष शास्त्र के अनुसार तुला राशि में आने से सूर्य कमजोर हो जाता है। हालाांकि इसके बावजूद भी इस अवधि में 5 राशियों के जातकों को शानदार परिणाम प्राप्त होंगे। इन्हें नौकरी में तरक्की, कारोबार में लाभ, समाज में मान-सम्मान प्राप्त होगा। ये चार राशियां इस प्रकार हैं - 

मिथुन राशि

इस राशि के जातकों जीवन 17 अक्टूबर से बदलने वाला है। कई क्षेत्रों में आपको लाभ मिलने की संभावना है। उच्च शिक्षा प्राप्त कर रहे विद्यार्थियों को शानदार परिणाम प्राप्त हो सकते हैं। प्रेम जीवन में लव पार्टनर के साथ रिश्ते बेहतर होंगे। प्रियतम के साथ कहीं घूमने जाने का प्लान भी बन सकता है। अवविवाहित जातकों के लिए कहीं से अच्छा रिश्ता आ सकता है। 

सिंह राशि

इस अवधि में आपके साहस और पराक्रम में वृद्धि होगी। खेलकूद में अच्छा प्रदर्शन करेंगे। छोटे भाई-बहनों के साथ रिश्ते मधुर बनेंगे। कार्यक्षेत्र में आप शानदार प्रदर्शन करेंगे। आपकी प्रोडक्टिविटी में वृद्धि होगी। सीनियर्स आपके कार्य की तारीफ करेंगे। व्यापारी वर्ग से जुड़े जातकों को भी अच्छे परिणाम प्राप्त होंगे। पिछले दिनों से चली आ रही स्वास्थ्य से जुड़ी समस्याएं दूर हो सकती हैं।

धनु राशि

इस राशि के जातकों को आर्थिक लाभ प्राप्त होगा। विभिन्न स्रोतों से धन प्राप्त होगा, जिससे आपकी आमदनी बढ़ेगी। कार्यक्षेत्र में आपको मनोवांछित परिणाम प्राप्त होंगे। नौकरी-पेशा से जुड़े जातकों की तरक्की होगी। आपको किसी क्षेत्र में उपलब्धि मिलेगी। निजी जीवन में भी अच्छे परिणाम मिलेंगे। बड़े भाई-बहन के सहयोग से आप कोई महत्वपूर्ण कार्य कर सकते हैं।

मकर राशि

सूर्य का गोचर आपको कार्यक्षेत्र में सफलता दिलाएगा। ऑफिस में आपकी तरक्की हो सकती है अथवा किसी अच्छी जगह आपका प्रमोशन हो सकता है। नौकरी की खोज करने वाले जातकों को इस अवधि में शुभ समाचार प्राप्त हो सकता है। सरकारी नौकरी मिलने की संभावना है। कार्यक्षेत्र में मान-सम्मान भी प्राप्त होगा। हालांकि पिताजी से किसी बात को लेकर मतभेद हो सकता है।

मीन राशि

इस राशि के जातकों को सूर्य के इस गोचर का लाभ मिलेगा। आपके मान-सम्मान में वृद्धि होगी। अचानक से आपको किसी लाभ की प्राप्ति हो सकती है। ससुराल पक्ष से भी किसी तरह का तोहफा मिल सकता है। लंबित कार्य पूर्ण होंगे। पैतृक मिलने की संभावना है। इस अवधि में आपको परिजनों व रिश्तेदारों से अच्छी खबर सुनने को मिल सकती है।

Web Title: Sun Transit 2021 these 5 zodiac signs to get benefits

पूजा पाठ से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे