सावधान! साल 2020 में इन राशियों पर रहेगी शनि की साढ़ेसाती, आप भी हो जाएं सतर्क

By मेघना वर्मा | Published: November 24, 2019 09:01 AM2019-11-24T09:01:48+5:302019-12-14T16:20:23+5:30

तुला राशि वालों की कुंडली में शनि चौथे भाव में गोचर करेगा। इन जातकों के चतुर्थ ढैय्या प्रारंभ हो जाएगी। आपका कोई पुराना रोग फिर से परेशान कर सकता है।

shani sade sati 2020 effects on zodiac sign, shani dhaiya 2020 effects on zodiac sign | सावधान! साल 2020 में इन राशियों पर रहेगी शनि की साढ़ेसाती, आप भी हो जाएं सतर्क

सावधान! साल 2020 में इन राशियों पर रहेगी शनि की साढ़ेसाती, आप भी हो जाएं सतर्क

Highlightsशनि देव की साढ़ेसाती का असर जातक की पर्सनल और प्रोफशनल दोनों लाइफ पर पड़ता है।शनि की ढैय्या या शनी की साढ़े साती जिसपर चढ़ जाए उसके जीवन में उतल-पुथल कर देता है।

शनिदेव के प्रकोप से हर कोई बचना चाहता है। कहते हैं शनि की ढैया या शनी की साढ़े साती जिसपर चढ़ जाए उसके जीवन में उतल-पुथल कर देता है। वहीं नए साल यानी 2020 की शुरूआत में ही शनि का गोचर होने जा रहा है। 24 जनवरी को मकर राशि में शनि गोचर कर रहे हैं। इससे कुछ राशियों पर शनी की साढ़ेसाती खत्म हो जाएगी और कुछ राशियों पर यह लग जाएगी। 

शनि की साढ़ेसाती और ढैय्या का असर जातक के पर्सनल लाइफ से प्रोफेशनल लाइफ तक भी पड़ता है। आइए आपको बताते हैं कौन सी हैं वो राशियां जिनपर अगले साल से शनि की साढ़ेसाती या शनी की ढैय्या शुरू होने वाली है। 

1. कुंभ राशि

ज्योतिषाचार्य की मानें तो शनि साल 2020 में इन राशि वालों के बारहवें भाव में गोचर करेगा। इसके अनुसार कुंभ राशि वालों पर साढ़े साती का असर शुरू हो जाएगा। साढ़ेसाती के प्रभाव से इस साल आपका खर्च अधिक होगा। आर्थिक स्थिती खराब हो सकती है। भाग्य भी आपका साथ छोड़ सकता है। इस समय कुंभ राशि वालों को संयम रखने की सलाह है।

2. मकर राशि

मकर राशि वालों की कुंडली में शनि की साढ़ेसाती का प्रभाव पहले से ही है। नए साल में शनि ढैय्या का दूसरा चरण शुरू होगा। इसके अनुसार इस राशि के जातकों का अपने छोटे भाई बहनों से मतभेद हो सकता है। जीवनसाथी के स्वास्थय की चिंता भी हो सकती है। वर्कप्लेस पर काम का प्रेशर बढ़ सकता है।

3. तुला राशि

तुला राशि वालों की कुंडली में शनि चौथे भाव में गोचर करेगा। इन जातकों के चतुर्थ ढैय्या प्रारंभ हो जाएगी। आपका कोई पुराना रोग फिर से परेशान कर सकता है। आपके शत्रु आपको परेशान कर सकते हैं। इसकी वजह से आपको तनाव भी महसूस करेंगे। 

4. मिथुन राशि

मिथुन राशि के लोगों की राशि में जातक आठवें भाव में गोचर कर रहा है। जिसे अष्टम ढैय्या या मृत्यु भाव भी कहते हैं। इसके अनुसार इस राशि वाले लोगों की वाणी में कटुता आएगी। बनते काम भी बिगड़ सकते हैं। अधिक मेहनत करनी होगी। कोई भी काम सोच-समझकर करें।

 

5. धनु राशि

धनु राशि की के जातकों को इस साल धन का लाभ हो सकता है। मगर धनु राशि वालों का खर्च भी उतना ही होगा। इस नए साल घर या भवन निर्माण की परेशानी हो सकती है। मां के स्वास्थ्य संबधी भी समस्या हो सकती है। 

English summary :
Astrology Prediction in Hindi For New year 2020: It is said that the Saturn moves Dhayya(2.5 years) saade sati (7.5 years). At the same time, Saturn is going to transit in the beginning of the new year i.e. 2020. On January 24, Saturn is transiting in Capricorn.


Web Title: shani sade sati 2020 effects on zodiac sign, shani dhaiya 2020 effects on zodiac sign

पूजा पाठ से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे