planet transit 2020 these 5 planets are changing in june know the-effect on all rashi | Planet Transit 2020: सावधान! जून में 5 ग्रह बदल रहे हैं अपनी चाल, सभी राशियों पर पड़ेगा प्रभाव-पढ़ें यहां
Planet Transit 2020: सावधान! जून में 5 ग्रह बदल रहे हैं अपनी चाल, सभी राशियों पर पड़ेगा प्रभाव-पढ़ें यहां

Highlightsकुंभ राशि वालों के लिए ज्यादा सोचना किसी भी चीज के लिए अच्छा नहीं इसलिए अपनी ये आदत बदल डालें। मकर राशि वालों का समाज में मान-सम्मान बढ़ेगा।

जून का महीना भौगेलिक दृष्टी से काफी महत्वपूर्ण है। इस महीने में दो ग्रहण चंद्र और सूर्य एक साथ लगने वाले हैं। सिर्फ यही नहीं जून के महीने में ही कई ग्रह अपनी राशियों में परिवर्तन कर रही है। जिसका प्रभाव सभी 12 राशियों पर पड़ेगा। ज्योतिष के अनुसार ग्रहों का राशि परिवर्तन आपकी जिंदगी पर भी अहम असर डालता है। 

15 जून को सूर्य मिथुन राशि में प्रवेश करेगा। 12 बजकर 10 मिनट पर सुबह यह घटित होगा। वहीं मंगल ग्रह 18 जून को मीन राशि में रात 8 बजकर 41 मिनट पर प्रवेश करेगा। बुध ग्रह भी 18 जून को सुबह 10 बजकर 29 मिनट पर मिथुन राशि में वक्री चाल चलेगा। 

वहीं गुरु का राशि परिवर्तन 30 जून को सुबह तीन बजकर सात मिनट पर होगा। शुक्र ग्रह 25 जून को वृषभ राशि में दोपहर 12 बजकर 17 मिनट पर प्रवेश करेंगे। इन सभी ग्रहों के राशि परिवर्तन का आपकी राशि पर भी असर पड़ेगा। आइए आपको बताते हैं क्या होगा इसका प्रभाव-

मेष राशि

आपके लिए ये राशि परिवर्तन शुभ संदेश ले आएगा। नौकरी वालों के लिए यह समय अच्छा है। व्यापारियों को सफलता मिलेगी। 

वृष राशि

आपके लिए यह समय चुनौतियों से भरा होगा। अपने गु्स्से और वाणी पर नियंत्रण रखें वरना मुसीबत में फंस सकते हैं। मेहनत करेंगे तो भाग्य का साथ मिलेगा। नौकरी में ट्रांसफर नहीं मिलेगा। मान-सम्मान बढ़ेगा। 

मिथुन राशि

आपकी फैसला लेने की क्षमता बढ़ेगी। मनचाहे रिजल्ट के लिए मेहनत करेंगे और सफल होंगे। अपनों से आप दूर जा सकते हैं। 

कर्क राशि

इस ग्रह गोचर का आपके स्वास्थ्य पर सीधा असर पड़ेगा। इसलिए अपनी सेहत का पूरा ख्याल रखिए। आमदनी और खर्चे का बैलेंस जरूर रखिए वरना पछताना पड़ सकता है। परिवार का सुख मिलेगा। 

सिंह राशि

नई योजनाएं बना सकते हैं। अटके हुए कार्य पूरे होंगे। आर्थिक स्थिति पहले से बेहतर होगी। परिवार का सहयोग मिलेगा। स्वास्थ्य का बहुत ज्यादा ख्याल रखें।

कन्या राशि

आपको हर काम में सफलता मिलेगी। पारिवारिक स्थिति थोड़ी तनावपूर्ण होगी। विरोधियों से थोड़ा सतर्क रहें। काम पर पूरा ध्यान दें।

तुला राशि

आपके कुछ पुराने राज बाहर आएंगे। इस वजह से आपको नुकसान भी होगा। शनि और बृहस्पति का योग आपके लिए मिले जुले परिणा लाएगा। 

वृश्चिक राशि

आप इस महीने आत्मविश्वास के साथ जो भी कार्य करेंगे उसमें सफल होंगे। आपके अंदर अगर आलस्य भरा तो कार्यों में भी रुकावट आ जाएगी। जिससे नुकसान भी उठाना पड़ सकता है। माता-पिता की सेहत का ख्याल रखें।

धनु राशि

आप पर शनि की साढ़ेसाती चल रही है। इस वजह से मानसिक तनाव होगा। आपको धन के मामले में सफलता मिलेगी। स्वास्थ्य का विशेष ध्यान रखें। 

मकर राशि

समाज में आपका मान-सम्मान बढ़ेगा। कानून से जुड़ी चीजजों में सफलता मिलेगी। किसी के प्यार में भी पड़ सकते हैं। 

कुंभ राशि

ज्यादा सोचना किसी भी चीज के लिए अच्छा नहीं इसलिए अपनी ये आदत बदल डालें। संतान से जुड़ी आपको अच्छी खबर मिलेगी। खर्च पर नियंत्रण रखें। 

मीन राशि

मीन राशि के लोगों को इस महीने ज्यादा सोचने की आदत को भुलाना है। मानसिक तनाव कम करें। सरकारी क्षेत्र में परिणाम अच्छे होंगे। माता के स्वास्थ्य का ख्याल रखें। 

Web Title: planet transit 2020 these 5 planets are changing in june know the-effect on all rashi
पूजा पाठ से जुड़ी हिंदी खबरों और देश दुनिया की ताज़ा खबरों के लिए यहाँ क्लिक करे. यूट्यूब चैनल यहाँ सब्सक्राइब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Page लाइक करे