Palmistry: अपना हाथ देखिये.. कहीं ये निशान तो नहीं, संकट का संकेत देते हैं हथेली के यह निशान

By गुणातीत ओझा | Published: June 11, 2020 01:29 PM2020-06-11T13:29:45+5:302020-06-12T10:11:46+5:30

हस्तरेशा शास्त्रियों के मुताबिक हमारे हाथ में कई ऐसे निशान होते हैं जो हमें होने वाले गलत-सही का संकेत देते हैं। आइये आपको बताते हैं हथेली के निशानों के बारे में।

palmistry: this palm signs indicate crisis in life | Palmistry: अपना हाथ देखिये.. कहीं ये निशान तो नहीं, संकट का संकेत देते हैं हथेली के यह निशान

हाथ पर बनी रेखाएं और कुछ निशान आपके आने वाले समय में होने वाली घटनाओं का संकेत देते हैं।

Highlightsसूर्य ग्रह के बारे में कहा जाता है कि यह हमें समाज में यश, सम्मान और प्रतिष्ठा दिलाता है।इसी पर्वत पर अशुभ चिह्न का होना अशुभ माना जाता है। सूर्य पर्वत पर स्थित क्रॉस संकट का संकेत देता है।

नई दिल्ली। हमारे हाथ पर बनी रेखाएं और निशान हमारे भूत-भविष्य के बारे में बहुत कुछ बताते हैं। हस्तरेखा शास्त्र के मुताबिक हथेली पर कई ऐसे निशान होते हैं जो छोटी-छोटी रेखाओं के मिलने या टकराने से बनते हैं। रेखाओं के मिलने से बने कुछ निशान अच्छी खबर देते हैं, तो कुछ बेहद अशुभ संकेत देते हैं। हस्‍तरेखा विशेषज्ञों के मुताबिक ‘एम’ अक्षर का निशान या स्टार और कुछ खास स्थितियों में चक्र का निशान जहां हथेली के कुछ शुभ निशानों में माना जाता है, वहीं कुछ ऐसे निशान भी हैं जो हर परिस्थिति में बेहद अशुभ स्थितियां लाते हैं। आइये आपको बताते हैं हाथ में बनने वाले अशुभ निशान क्रॉस के बारे में...

सूर्य ग्रह के बारे में कहा जाता है कि यह हमें समाज में यश, सम्मान और प्रतिष्ठा दिलाता है। इसी पर्वत पर अशुभ चिह्न का होना अशुभ माना जाता है। सूर्य पर्वत पर स्थित क्रॉस संकट का संकेत देता है। यह व्यक्ति को प्रसिद्धि, कला या धन की खोज में निराशाजनक संकेत देता है। इस पर्वत पर क्रॉस व्यक्ति की बेईमान प्रकृति को दर्शाता है। व्यक्ति अच्छे मस्तिष्क होने के बावजूद दोहरी प्रकृति का होता है। यह निशान व्यक्ति की बुद्धि को नष्ट करने का काम भी करता है। सब कुछ जानते हुए भी वह गलत काम करने लगता है।

हस्तरेखा शास्त्र के अनुसार हथेली पर बना क्रॉस का निशान मुसीबत, निराशा, खतरा और कभी-कभी जीवन में संकट का संकेत देता है। क्रॉस के लक्षण विभिन्न पर्वतों और रेखाओं की स्थिति पर निर्भर करते हैं।

यह व्यक्ति में शत्रु और चोटों के कारण संकट को दर्शाता है। यह संघर्ष, झगड़े और हिंसा द्वारा मृत्यु का भी संकेत देता है। ऐसे व्यक्ति का अगर किसी के साथ झगड़ा हो, तो वह अमूमन उग्र रूप ले लेता है।

चंद्र पर्वत पर क्रॉस पद, तो व्यक्ति कल्पना से प्रभावित रहेगा। व्यक्ति सदैव सपनों की दुनिया मे रह कर खुद को धोखा देगा। जब क्रॉस शुक्र पर्वत पर स्थित हो तो कुछ संकट या प्रेम संबंध में कष्ट का संकेत देता है। शुक्र प्रेम संबंधों और विलासता का कारक माना गया है, इसलिए क्रॉस का अशुभ चिह्न जीवन के इन्हीं दो बड़े क्षेत्रों पर अटैक करता है।

(इस लेख में दी गई जानकारियों पर हम यह दावा नहीं करते कि ये पूरी तरह से सत्य एवं सटीक हैं।)

Web Title: palmistry: this palm signs indicate crisis in life

पूजा पाठ से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे