खुश होने के कई सारे कारण होते हैं। कोई अपनी जॉब से खुश है तो किसी को बिज़नेस में मुनाफ़ा देख कर खुशी मिलती है। कोई घर परिवार की खुशी देखकर खुश है तो किसी की नई-नई शादी हुई है इसलिए खुश है। लेकिन कुछ लोग ऐसे भी होते हैं जिन्हें खुश होने के लिए किसी खास कारण की आवश्यकता नहीं होती है। ज्योतिष शास्त्र की बारह राशियों में से कुछ राशियां ऐसी हैं जिनके स्वभाव में ही खुशी झलकती है। ये लोग हमेशा अन्दर से खुश रहते हैं और दुःख की परिस्थिति में भी खुद को बाहर ला सकने में सक्षम होते हैं। चलिए क्रमानुसार जानते हैं सबसे खुश राशि और उसके बाद घटते क्रम में कौन कितना खुश रहता है।

1. धनु राशि

हमेशा खुश रहने वालों की बात करें तो इस लिस्ट में सबसे ऊपर आते हैं धनु राशि के लोग। इन लोगों को खुश रहने का कोई ठोस कारण नहीं चाहिए होता है। ये खुद के कामों से खुश होते हैं, दूसरों की खुशी देखकर भी खुश होते हैं। इनके सामने कोई बच्चा खेल रहा हो तो उसे देखकर मन ही मन खुश होते हैं। अगर ये कभी उदास भी हों तो कुछ ना कुछ करके खुद ही उस उदासी को दूर कर लेते हैं। खुश रहने के लिए इन्हें किसी दूसरे व्यक्ति की जरूरत महसूस नहीं होती है।

2. सिंह राशि

धनु राशि के लोगों की तरह ही सिंह राशि के लोग भी हमेशा खुश रहते हैं। ये लोग हमेशा पॉजिटिव रहते हैं और अच्छी विचारों के साथ ही अपनी जिंदगी बिताते हैं। जब बात दुःख की आती है तो ये लोग भी दुःख से निकलने की हर कोशिश करते हैं।

झूठ बोलना इन 6 के लिए 'बाएं हाथ का खेल', बचकर रहें इनसे

3. मेष राशि

इस राशि के लोग भी हमेशा खुश रहने की कोशिश करते हैं। इन्हें चुटकुले सुनाने का बहुत शौक होता है। लेकिन कई बार ये अपनी लाइफ में कुछ लोगों से हमेशा परेशान ही रहते हैं जो इनके दुःख का कारण बनते हैं। लेकिन खुद को दुःख से बाहर लाने की भी कोशिश करते हैं ये लोग। लेकिन कितने सफल होते नहीं है, यह परिस्थिति पर ही निर्भर करता है।

4. तुला राशि

इस राशि के लोग खुश रहने के लिए ना केवल दूसरों को बल्कि खुद को भी धोखे में रख सकते हैं। जब इन्हें दुःख होता है तो ये झूठी हंसी हंसते हैं, झूठा ही खुश हो लेते हैं। लेकिन अच्छी बात ये है कि इनके इस झूठे सुख के चलते ये वाकई खुश हो जाते हैं। इसलिए इस राशि को भी खुश लोगों की लिस्ट में शामिल किया गया है। 

5. मीन राशि

खुशी और मीन राशि वालों का एक गहरा रिश्ता है। इन्हें हर हाल में खुश रहना आता है। हां यह सच है कि ये लोग इमोशनल भी बहुत होते हैं और जब रोते हैं तो इन्हें चुप करवाना बहुत मुश्किल होता है।

तो इन कारणों से लोग देते हैं प्यार में धोखा

6. मिथुन राशि

इस राशि के लोगों को दोहरे व्यक्तित्व वाले माना गया है। इसलिए ये लोग आसानी से अपने लियेब खुशी तलाश लेते हैं। जिस बात में इन्हें खुशी मिलती है, वही करते हैं। और जहां लगे कि परेशानी होगी, उन चीजों के आसपास भी नहीं जाते हैं। 


Web Title: Know the most happiest zodiac signs
पूजा पाठ से जुड़ी हिंदी खबरों और देश दुनिया की ताज़ा खबरों के लिए यहाँ क्लिक करे. यूट्यूब चैनल यहाँ सब्सक्राइब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Page लाइक करे