आप भी झेल रहे हैं आर्थिक परेशानी और भारी कर्ज से चाहते हैं छुटकारा तो सुबह उठते ही आज कर लें बस ये तीन काम

By लोकमत न्यूज़ डेस्क | Published: January 7, 2020 07:12 AM2020-01-07T07:12:49+5:302020-01-07T07:12:49+5:30

आज मंगलवार का दिन है। ऐसे में हनुमान जी की पूजा से विशेष लाभ मिलता है। ऐसी मान्यता है कि जो कोई भी हनुमान जी की पूजा पूरी निष्ठा से करता है, उसकी परेशानियां जल्द खत्म होती है।

Hanuman ji puja vidhi and hanuman chalisa on Tuesday totka to get free from financial problems and debts | आप भी झेल रहे हैं आर्थिक परेशानी और भारी कर्ज से चाहते हैं छुटकारा तो सुबह उठते ही आज कर लें बस ये तीन काम

जिंदगी में आर्थिक परेशानी तो करें ये तीन काम

Highlightsआर्थिक परेशानी से निपटने के लिए धैर्य और मेहनत का लेना चाहिए सहाराइसके अलावा हनुमान जी की पूजा से भी होता है लाभ, मंगलवार का दिन विशेष

आज के दौर में जिंदगी के किसी न किसी मोड़ पर आर्थिक परेशानी का सामना हर किसी को करना पड़ता है। कई बार ये इतना ज्यादा बढ़ जाता है कि हिम्मत जवाब देने लगती है। कई बार भारी कर्ज हमारे चैन को छीन लेता है और हमें ये समझ नहीं आता कि उसे कैसे खत्म किया जाए। 

इन सारी परिस्थितियों का एक ही जवाब है- धैर्य और मेहनत। यही दोनों वो तरीके हैं जिनसे पैसों से जुड़ी परेशानियों से लड़ा जा सकता है। हालांकि, इन सबके बीच कुछ और उपाय है, जिन्हें अगर आप अपनाते हैं तो फायदा जल्द मिल सकता है। 

हनुमान जी की पूजा

मंगलवार का दिन हनुमान जी का दिन माना जाता है। ऐसी मान्यता है कि जो कोई भी हनुमान जी की पूजा पूरी निष्ठा से करता है, उसकी परेशानियां जल्द खत्म होती है। ऐसे में आप भी अगर आर्थिक तंगी से जूझ रहे हैं या नौकरी खोज रहे हैं तो मंगलवार को सुबह उठकर सुंदरकांड का पाठ जरूर करें। 

हर रोज पढ़ें हनुमान चालीसा

हनुमान चालीसा का पाठ रोज करें। मंगलवार को हनुमान मंदिर जाना नहीं भूले। ऐसा करने से आर्थिक परेशानी दूर होगी और नौकरी सहित व्यापार में तरक्की होगी।

मंगलवार दोष करें शांत

कई बार मंगल दोष भारी रहने से भी हमें अपने जीवन में परेशानियों का सामना करना पड़ता है। आप इसे शांत कराना चाहते हैं तो मंगलवार के दिन व्रत रखें और हनुमान जी की पूजा करें। साथ मसूर दाल, चंदन, पुष्प और कुछ द्रव्य लपेटकर नदी में बहा दें। ऐसा करने से भी फायदा होता है और जीवन से अमंगल दूर होता है।

Web Title: Hanuman ji puja vidhi and hanuman chalisa on Tuesday totka to get free from financial problems and debts

पूजा पाठ से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे