लॉकडाउन: 8 और 9 अप्रैल को है 'शब-ए-बारात, दिल्ली पुलिस ने पहले की अपील फिर दी ये चेतावनी

By मेघना वर्मा | Published: April 5, 2020 12:07 PM2020-04-05T12:07:30+5:302020-04-05T12:07:30+5:30

देश में कोरोना के मरीजों की संख्या बढ़ती ही जा रही है। ऐसे में 8 और 9 अप्रैल को शब-ए-बरात है। इसी को लेकर दिल्ली पुलिस ने लोगों से अपील की है। 

delhi police appeal on shab e barat while lockdown see the post | लॉकडाउन: 8 और 9 अप्रैल को है 'शब-ए-बारात, दिल्ली पुलिस ने पहले की अपील फिर दी ये चेतावनी

लॉकडाउन: 8 और 9 अप्रैल को है 'शब-ए-बारात, दिल्ली पुलिस ने पहले की अपील फिर दी ये चेतावनी

Highlightsइस साल 8 और 9 अप्रैल को शब-ए-बरात मनाया जाएगा।पूरे देश में इस समय लॉकडाउन चल रहा है।

पूरे देश में इस समय लॉकडाउन चल रहा है। लोगों से अपील की जा रही है कि वो बहुत जरूरी ना हो तो अपने घर से ना निकलें। कोरोना वायरस ने पूरे देश में कोहराम मचा दिया है। देश में कोरोना के मरीजों की संख्या बढ़ती ही जा रही है। ऐसे में 8 और 9 अप्रैल को शब-ए-बरात है। ऐसे में दिल्ली पुलिस ने लोगों से अपील की है। 

दिल्ली पुलिस ने ट्वीट करके लोगों से घर से बाहर ना आने की अपील की है। दिल्ली पुलीस ने एक फोटो पोस्ट करके लिखा इस शब-ए-बारात अपने घरों से बाहर ना निकलें। COVID-19 से जंग में हमें सपोर्ट करें। 8 और 9 अप्रैल को भी लॉकडाउन जारी रहेगा।

 

Delhi Police appeals to citizens to not come out of their houses to celebrate Shab-e-Barat on April 8/9, amid #Coronaviruslockdown; Police also urges cooperation from religious leaders&RWAs in maintaining lockdown pic.twitter.com/Zct2ka5dM3

— ANI (@ANI) April 5, 2020

 

इसी फोटो में ये भी लिखा है किसी भी तरह का असंवैधानिक आचरण बर्दाश्त नहीं किया जाएगा। जो भी नियमों को तोड़ेगा उसे लीगल एक्शन का सामना करना पड़ेगा। दिल्ली पुलिस के इस ट्वीट पर बहुत सारे रिएक्शन्स आ रहे हैं। 

क्या है शब-ए-बरात

मुस्लिम समाज के इस त्योहार पर लोग रात भर जागकर अपने गुनाहों की तौबा करते हैं। शब-ए-बरात में लोग अल्लाह से दुआएं मांगते हैं। इस बार ये शब-ए-बरात 8 और 9 अप्रैल को पड़ रही है। शब-ए-बरात दो शब्दों शब और बारात से मिलकर बनी है। शब का अर्थ रात और बरात का मतलब बली। 

मुस्लिम समाज के लिए ये रात इबादत की होती है। इस रात मुसलमान अल्लाह की इबादत करते हैं और अपने गुनाहों की तौबा करते हैं।

Web Title: delhi police appeal on shab e barat while lockdown see the post

पूजा पाठ से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे