Ayodhya Ram Temple: अयोध्या में 10 दिन ‘राम जन्म महोत्सव’ का आयोजन, ‘रन फॉर राम’ मैराथन दौड़ सहित कई खेल होंगे, देखें लिस्ट

By लोकमत न्यूज़ डेस्क | Published: March 15, 2023 02:07 PM2023-03-15T14:07:35+5:302023-03-15T14:08:35+5:30

Ayodhya Ram Temple: अधिकारी ने बताया कि खेल प्रतियोगिताओं में ‘रन फॉर राम’ मैराथन दौड़, कुश्ती, कबड्डी, नौका दौड़, तलवारबाजी, साइकिल दौड़ और ग्रामीण क्षेत्रों में लोकप्रिय कुछ अन्य खेल शामिल होंगे।

Ayodhya Ram Temple Ram Janma Mahotsav will be organized 10 days 21-30 march Run for Ram marathon race see list | Ayodhya Ram Temple: अयोध्या में 10 दिन ‘राम जन्म महोत्सव’ का आयोजन, ‘रन फॉर राम’ मैराथन दौड़ सहित कई खेल होंगे, देखें लिस्ट

उत्सव के प्रति दिन शाम को धार्मिक सभाएं आयोजित की जाएंगी।

Highlightsउत्सव के प्रति दिन शाम को धार्मिक सभाएं आयोजित की जाएंगी।संगीत वाद्ययंत्रों के साथ संगीतमय प्रस्तुतियां और कवियों का जमावड़ा भी शामिल होगा।कविताओं के माध्यम से भगवान राम की स्तुति का पाठ करेंगे। 

Ayodhya Ram Temple: अयोध्या में राम मंदिर का निर्माण करा रहा श्रीराम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट नवरात्रि के दौरान आगामी 21 से 30 मार्च तक अयोध्या में 10 दिवसीय ‘राम जन्म महोत्सव’ का आयोजन करेगा। राम मंदिर ट्रस्ट ने ट्विटर हैंडल से महोत्सव का आधिकारिक पोस्टर जारी किया है।

ट्रस्ट के एक अधिकारी ने बताया कि खेल प्रतियोगिताओं में ‘रन फॉर राम’ मैराथन दौड़, कुश्ती, कबड्डी, नौका दौड़, तलवारबाजी, साइकिल दौड़ और ग्रामीण क्षेत्रों में लोकप्रिय कुछ अन्य खेल शामिल होंगे। उन्होंने बताया कि उत्सव के प्रति दिन शाम को धार्मिक सभाएं आयोजित की जाएंगी।

इसमें महाकाव्य श्रीरामचरित मानस की कहानियों पर आधारित नाटकों का प्रदर्शन, भारतीय संगीत वाद्ययंत्रों के साथ संगीतमय प्रस्तुतियां और कवियों का जमावड़ा भी शामिल होगा जो अपनी कविताओं के माध्यम से भगवान राम की स्तुति का पाठ करेंगे। 

अयोध्या में अपने भवन बनाने के लिए जमीन मांग रही हैं दूसरे राज्यों की सरकारें : योगी

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि देश के विभिन्न राज्यों की सरकारें और धार्मिक संगठन अयोध्या में अपने भवन, आश्रम और धर्मशालाओं के निर्माण के लिए जमीन देने का अनुरोध कर रहे हैं। राज्य सरकार के एक प्रवक्ता ने बताया कि मुख्यमंत्री ने लोक भवन में आवास एवं शहरी नियोजन विभाग द्वारा उत्तर प्रदेश टाउनशिप नीति-2023 के सम्बन्ध में दिया गया प्रस्तुतीकरण देखने के बाद अपने संबोधन में कहा, ‘‘अयोध्या में भगवान श्रीराम का भव्य मन्दिर बन रहा है।

देश के विभिन्न राज्यों की सरकारों तथा धार्मिक संगठनों द्वारा अयोध्या में अपने भवन/आश्रम/धर्मशाला आदि के निर्माण के लिए भूमि के लिए अनुरोध किया जा रहा है।’’ आवंटन की कार्यवाही को तेजी से आगे बढ़ाने के निर्देश देते हुए उन्होंने कहा कि आवंटित की जाने वाली भूमि के लिए बेहतर कनेक्टिविटी का प्रावधान किया जाए। गौरतलब है कि अयोध्या में भगवान राम के भव्य मंदिर के निर्माण का कार्य तेजी से चल रहा है।

Web Title: Ayodhya Ram Temple Ram Janma Mahotsav will be organized 10 days 21-30 march Run for Ram marathon race see list

पूजा पाठ से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे