वास्तुशास्त्र: घर की अलमारी या तिजोरी के पास कभी ना लगाएं इस रंग की तस्वीर, जिंदगी भर रहेगी आर्थिक तंगी

By मेघना वर्मा | Published: May 10, 2020 02:59 PM2020-05-10T14:59:31+5:302020-05-10T14:59:31+5:30

छोटी से बड़ी जरूरतों को पूरे करते हुए लोगों को वो नहीं मिलता जिसके वो हकदार होते हैं। हारकर लोग अपनी ही क्षमताओं पर शक करने लगते हैं।

according to vastu shastra how to over come financial crisis do these things in the house | वास्तुशास्त्र: घर की अलमारी या तिजोरी के पास कभी ना लगाएं इस रंग की तस्वीर, जिंदगी भर रहेगी आर्थिक तंगी

वास्तुशास्त्र: घर की अलमारी या तिजोरी के पास कभी ना लगाएं इस रंग की तस्वीर, जिंदगी भर रहेगी आर्थिक तंगी

Highlightsवास्तुशास्त्र के अनुसार घर की उत्तर-पश्चिम दिशा में कभी अंधेरा नहीं होना चाहिए। बहुत से लोगों के घर में दरवाजे के सामने ही जूता-चप्पल उतारकर रख दिया जाता है।

वास्तुशास्त्र के अनुसार घर को सजाने और संवारने से बहुत सारे लाभ होते हैं। माना जाता है कि वास्तुशास्त्र के अनुसार घर को रखने से बहुत तरह के लाभ होते हैं। कई बार ऐसा देखा गया है कि इंसान लाख कोशिश करता है कि वो अपने और अपने परिवार के सपने पूरे कर पाए मगर उसकी ये मेहनत सफल नहीं होता। 

कई बार छोटी से बड़ी जरूरतों को पूरे करते हुए लोगों को वो नहीं मिलता जिसके वो हकदार होते हैं। हारकर लोग अपनी ही क्षमताओं पर शक करने लगते हैं। मगर क्या आपको पता है जाने-अनजाने में की गई आपकी गलती भी वास्तुदोष में आ सकती है। जिसके कारण आपको असफलता मिलती है। 

आइए आपको बताते हैं क्या है वो वास्तुदोष-

1. दरवाजे पर ना हो जूता-चप्पल

बहुत से लोगों के घर में दरवाजे के सामने ही जूता-चप्पल उतारकर रख दिया जाता है मगर वास्तुशास्त्र में ऐसा करना शुभ नहीं माना जाता है। मुख्य दरवाजे के ठीक सामने ना तो जूता-चप्पल रखना चाहिए और पूजा घर में कभी भी चप्पल पहनकर नहीं जाना चाहिए। इससे धन की कमी होती है।

2. अलमारी या तिजोरी के पास ना हो इस रंग का चित्र

जिस जगह पर भी आप पैसा रखते हैं जैसे आलमारी या तिजोरी उसके पास कभी नीले रंग का कोई चित्र नहीं लगाना चाहिए। नीला रंग पानी और पार्दर्शिता को दर्शाता है। साथ ही पानी हमेशा अस्थिर रहता है। इसलिए धन की जगह पर नीले रंग की चीज रखने से माना जाता है कि वह धन हमेशा खर्च ही होता रहेगा।

3. ना रखें रुकावट या टूटी चीज

घर के अंदर कभी भी टूटी-फूटी चीजों को जगह ना दें। साथ ही अगर आपके घर में कोई बंद घड़ी पड़ी हो तो उसे भी बाहर फेंक दें। इससे घर में नेगेटिविटी आती है। साथ ही ये अपशगुन भी होता है जिससे आपके सफल होने में भी रोढ़ा लगता है। 

4. इस जगह कभी ना हो अंधेरा

वास्तुशास्त्र के अनुसार घर की उत्तर-पश्चिम दिशा में कभी अंधेरा नहीं होना चाहिए। इस दिशा में अंधेरा होने से पैसों की समस्या से जूझना पड़ता है। इस दिशा में प्रकाश हमेशा लोगों की तरक्की लाती है।  

Web Title: according to vastu shastra how to over come financial crisis do these things in the house

पूजा पाठ से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे