Dating Tips: फर्स्ट डेट के बाद कर रहे इंटिमेसी की उम्मीद, तो भूलकर न करें ये 4 काम

By मनाली रस्तोगी | Published: September 5, 2022 04:12 PM2022-09-05T16:12:13+5:302022-09-05T16:12:17+5:30

अगर आप फर्स्ट डेट जे बाद उम्मीद कर रहे हैं कि आप दोनों इंटिमेट होंगे तो कभी भी अपनी फर्स्ट डेट पर ये 4 काम न करिएगा। इससे आपकी बनती बात बिगड़ सकती है।

What not to do on a first date if you're expecting intimacy as an outcome | Dating Tips: फर्स्ट डेट के बाद कर रहे इंटिमेसी की उम्मीद, तो भूलकर न करें ये 4 काम

Dating Tips: फर्स्ट डेट के बाद कर रहे इंटिमेसी की उम्मीद, तो भूलकर न करें ये 4 काम

Dating Tips: आज के समय में हर रिलेशनशिप प्रतिबद्धता और जीवन भर साथ रहने की ओर नहीं बढ़ता है। लोग कभी-कभी केवल अल्पकालिक संबंध बनाने की तलाश में रहते हैं, या दीर्घकालिक संबंध रखने के लिए मन के फ्रेम में नहीं होते हैं। जहां कुछ लोग कैजुअल डेटिंग करना पसंद करते हैं तो वहीं कुछ लोग ऐसे भी हैं जो बस फ्रेंड विद बेनिफिट रहना चाहते हैं। ऐसे में अगर आप फर्स्ट डेट के बाद इंटिमेसी की उम्मीद कर रहे हैं तो कभी भी फर्स्ट डेट में ये 4 काम न करें।

न करें अपने एक्स की बात

रिलेशनशिप चाहे कैजुअल या गंभीर कोई भी अपने पार्टनर के एक्स की बातें सुनने में दिलचस्पी नहीं रखता है। अगर आप पार्टनर के साथ एक्स की बात करते हैं तो उन्हें लगेगा कि आप उन्हें रिबाउंड के रूप में उपयोग कर रहे हैं। वे यह भी मान सकते हैं कि आप अभी भी अपने एक्स से बहुत प्रभावित हैं और भावनात्मक रूप से अनुपलब्ध हैं। इसकी वजह से आपकी बनती हुई बात बिगड़ सकती है।

काम और पर्सनल लाइफ के बारे में ज्यादा न करें बात

जब आप किसी से पहली बार मिल रहे हैं, तो वे आपके बारे में एक प्रारंभिक निर्णय और मूल्यांकन करना चाहते हैं। इसलिए आपको वर्कहॉलिक के रूप में सामने नहीं आना चाहिए। न ही आपको अपनी पूरी जिंदगी की कहानी शेयर करनी चाहिए। इन बातों को दूसरी डेट के लिए छोड़ दें।

इंटिमेट होने के लिए न करें मजबूर

भले ही आपके मन में कामुक गतिविधियां चल रही हों, लेकिन आप किसी को अपने साथ शारीरिक रूप से इंटिमेट होने के लिए बाध्य नहीं कर सकते। डेट रेप एक वास्तविक चिंता है और आप ऐसे आरोपों से दूर रहना चाहते हैं। इसलिए सुनिश्चित करें कि आप एक दोस्ताना माहौल बनाएं जहां सामने वाला भी सहज महसूस करे।

न कराएं ज्यादा नशा

शराब आपके अवरोधों को कम करने के लिए जानी जाती है, इसलिए बहुत से लोग शराब को आने देते हैं और इसे लगातार पीते और पिलाते रहते हैं, जिससे पार्टनर ढीला हो जाता है। लेकिन इसका विनाशकारी प्रभाव हो सकता है यदि आपका पार्टनर आपके साथ इंटिमेट होने के बारे में सचेत निर्णय लेने के लिए सही दिमाग में नहीं है। आपको यह सुनिश्चित करने की आवश्यकता है कि वे आपको अपनी सहमति देने के लिए सचेत हों।

Web Title: What not to do on a first date if you're expecting intimacy as an outcome

रिश्ते नाते से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे