प्यार का रिश्ता जिम्मेदारी पर टिका होता है। बॉयफ्रेंड गर्लफ्रेंड हो या फिर पति-पत्नी, अगर एक दूसरे से हमेशा साथ निभाने का वादा किया हो, मन में जिम्मेदारी की भावना हो, तभी रिश्ता लंबा चलता है। नहीं तो एक समय के बाद रिश्ते की डोर कच्ची पड़ने लगती है। आज वैलेंटाइन वीक का पांचवा दिन यानी प्रॉमिस डे (Promise Day) है।  

प्रॉमिस डे हर साल 11 फरवरी को मनाया जाता है। प्यार करने वाले कपल्स के लिए यह दिन बड़ा ही खास होता है। इस दिन प्यार करने वाले एक-दूसरे से प्यार निभाने, अपनी गलत आदतों को छोड़ने या प्यार के लिए कुछ खास करने के वादे करते हैं ताकि वक्त गुजरने के साथ-साथ उनका प्यार मजबूत हो सके।

आज के दिन कपल्स एक दूसरे से करें ये 5 वादे:

1) देंगे प्राथमिकता

हर कोई यह चाहता है कि उसका पार्टनर हर बात में उसे सबसे अधिक प्राथमिकता दे। पार्टनर की मोस्ट इम्पोर्टेन्ट लिस्ट में उनका नाम सबसे ऊपर हो। उनके बाद ही कोई दूसरा आए। तो आज आप अपने पार्टनर से यह वादा जरूर करें। फिर देखिए आप दोनों की रिश्ता कितना मजबूत बन जाएगा। 

2) झूठ नहीं कहेंगे

झूठ रिश्ते का दुश्मन होता है। साथी से कोई बात छिपाने के लिए अक्सर लोग झूठ बोल देते हैं लेकिन जब वह झूठ पकड़ा जाता है तो बहुत बड़ी मुश्किल आती है। रिश्ता टूटने तक की नौबत आ जाती है। इसलिए ऐसा करने से बचें। आज यह वादा करें कि रिश्ते को निभाने के लिए आप झूठ नहीं कहेंगे।

3) अतीत में नहीं झांकेगे

जो बीत गया, उसके बारे में बात करने या उससे जुड़े सवाल करने का क्या फायदा? अगर आपका पार्टनर अपने अतीत से बाहर आ गया है तो फिर उससे एक्स से जुड़े सवाल ना करें। ऐसा करके आप दोनों का मौजूदा रिश्ता खराब होगा। उन्हें भी तकलीफ होगी। आज वादा करें कि एक्स से जुड़ी कैसी भी बात नहीं करेंगे।

यह भी पढ़ें: Promise Day: आज पार्टनर से इस अंदाज में करें वादा, जीवनभर रहेगा उनका साथ

4) झगड़े मिलकर सुलझाएंगे

झगड़ा ना हो, ऐसा वादा करना मुमकिन नहीं। क्योंकि दो अलग लोगों की सोच और विचार में अंतर के चलते झगड़े होना लाजमी है। लेकिन झगड़ा हम नहीं बढ़ाएंगे और मिलकर उसे सुलझाएंगे, ऐसा वादा एक दूसरे से जरूर करें। ऐसा करने से रिश्ता पहले से बेहतर होगा।

5) ईमानदार रहेंगे

रिश्ते की शुरुआत हो या कई साल बीत गए हों। हमेशा अपने साथी के प्रति वफादार रहने से रिश्ता मजबूत बना रहता है। एक दूसरे का विशवास जीतना ही रिश्ते की जीत होती है। इस विश्वास को ना टूटने दें। साथी से वादा करें कि आप उनके प्रति ईमानदार रहेंगे। 

English summary :
Valentine's week Promise Day today on 11th February: On the 5th of Valentine's week falls Promise Day and to keep Promises are one of the key thing for long and happy relationships. Here are 5 special promises on Promise Day for couples which they must do to their partners to make their relationship healthy and happy.


Web Title: Valentines Day 2019: Happy Promise Day 2019, 5 promises couples must make with each other today
रिश्ते नाते से जुड़ी हिंदी खबरों और देश दुनिया की ताज़ा खबरों के लिए यहाँ क्लिक करे. यूट्यूब चैनल यहाँ सब्सक्राइब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Page लाइक करे