Valentine Week List 2018: इस खास अंदाज में कर सकते हैं प्यार के सप्ताह को सेलिब्रेट, रखें कुछ बातों का ख्याल

By गुलनीत कौर | Published: February 6, 2018 06:31 PM2018-02-06T18:31:38+5:302018-02-06T18:36:02+5:30

वेलेंटाइन वीक के किस दिन को कैसे बनाएं खास और साथ ही रखें किन बातों का ख्याल, जानें

Valentine Week List 2018 Date how to celebrate rose propose chocolate promise teddy hug kiss day | Valentine Week List 2018: इस खास अंदाज में कर सकते हैं प्यार के सप्ताह को सेलिब्रेट, रखें कुछ बातों का ख्याल

Valentine Week List 2018: इस खास अंदाज में कर सकते हैं प्यार के सप्ताह को सेलिब्रेट, रखें कुछ बातों का ख्याल

लीजिए फिर आ गया वेलेंटाइन वीक, 'रोज डे' से लेकर 'किस डे' तक 7 दिनों का यह वीक प्रेमी जोड़ों के लिए बेहद खास होता है। इस वीक के ठीक अगले दिन यानी हर साल 14 फरवरी को पड़ता है 'वेलेंटाइन  डे'। इसदिन कपल्स अपने प्यार को सेलिब्रेट करते हैं। आजकल  वैलेंटाइन वीक के हर दिन को खास तरीके से मनाया जाता है। चलिए आपको बताते हैं कि वेलेंटाइन वीक के किस दिन कौन सा 'डे' पड़ता है और उसे कैसे आप खास बना सकते हैं। 

7 फरवरी 'रोज डे'

वेलेंटाइन वीक की शुरुआत 7 फरवरी को 'रोज डे' होती है। इसदिन आप अपनी गर्लफ्रेंड को खुशबूदार गुलाब देकर इम्प्रेस कर सकते हैं। अगर आप पहली बार उसे गुलाब देकर अपने प्यार का इजहार करने जा रहे हैं तो शुरुआत 'गुलाबी' रंग के गुलाब से करें। यह उसे अच्छा लगेगा।

8 फरवरी 'प्रपोज डे'

दिल की बात को जुबां पर लाने का दिन है प्रपोज डे। अगर आपने अभी तक उन्हें नहीं बताया है कि आप उनसे कितना प्यार करते हैं या करती हैं, तो इस वेलेंटाइन यह मौका अपने हाथ से ना जाने दें और बेहद रोमांटिक अंदाज में कह दें। कोशिश करें कि आप उनसे मुलाकात पर यह कहें, फोन या मेसेज पर नहीं।

9 फरवरी 'चॉकलेट डे'

पूरे वेलेंटाइन वीक में यह एक ऐसा दिन है जब लड़कियां बेहद खुश होती हैं क्योंकि उन्हें अपने पार्टनर से खूब सारी चॉकलेट मिलती हैं। तो आपकी गर्लफ्रेंड को कैसी चॉकलेट पसंद है वो जान लें और उन्हें जरूर दें।

10 फरवरी 'टेडी डे'

लड़कियों को टेडी बहुत पसंद होते हैं, अगर आपकी गर्लफ्रेंड को भी टेडी का शौक है तो इस वेलेंटाइन 'टेडी डे' पर उसे उसकी पसंद का टेडी गिफ्ट करें।

11 फरवरी 'प्रॉमिस डे'

प्यार की गहराई को दर्शाता है वेलेंटाइन वीक का यह 'प्रॉमिस डे'। इसदिन प्रेमी जोड़े एक दूसरे को कभी ना छोड़ने, कभी दुःख ना देने का वादा करते हैं। लेकिन आप अपनी गर्लफ्रेंड को इम्प्रेस करने के लिए इनके अलावा भी कुछ खास वादा कर सकते हैं, जैसे कि 'आप रोज सुबह उसे गुड मॉर्निंग और आय लव यू मेसेज भेजकर दिन की अच्छी शुरुआत करेंगे'। यह वादा आप दोनों के रोमांस को बनाए रखेगा।

12 फरवरी 'हग डे'

प्यार करने वालों को करीब लाने का दिन है 'हग डे'। इसदिन आप अपनी फीलिंग्स से यह जाहिर कर सकते हैं कि आप उन्हें कितना प्यार करते हैं या करती हैं।

13 फरवरी 'किस डे'

जब दो प्यार करने वाले एक दूसरे के करीब आते हैं तो भावनाओं को गहराई से समझ पाते हैं। पार्टनर के मन में क्या चल रहा है इसे जान पाते हैं। इन्हीं भावनाओं को व्यक्त करने का दिन है 'किस डे'। लेकिन किस वाही हो जो बाकी लोग समझते हैं यह जरूरी नहीं। इसके साथ ही ध्यान रहे कि पार्टनर इसदिन को मनाने के लिए तैयार है भी या नहीं।

14 फरवरी 'वेलेंटाइन डे'

वेलेंटाइन वीक के ठीक बाद अगले ही दिन आता है वेलेंटाइन डे। इसदिन के आने से पहले ही सोच लें कि आपको उन्हें क्या गिफ्ट करना है, कहाँ घूमने जाएंगे, कैसे तैयार होंगे, आदि। और अगर कोई प्लान ना भी बन पाए तो निराश ना हों, अगर मन बनाया जाए तो हर दिन ही वेलेंटाइन डे हो सकता है। यह बात हमेशा याद रखें...

Web Title: Valentine Week List 2018 Date how to celebrate rose propose chocolate promise teddy hug kiss day

रिश्ते नाते से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे