9 इशारे जो कहते हैं कि वो आपसे सच्चा प्यार करता है, बस कहने से घबराता है

By गुलनीत कौर | Published: February 5, 2018 06:59 PM2018-02-05T18:59:42+5:302018-02-05T19:05:20+5:30

आप दोनों की बातों में जब वो 'मैं' की बजाय 'हम' का इस्तेमाल अधिक करने लगे तो समझ जाएं कि वह आपको अपना सब कुछ मान चुका है।

Valentine day special 9 Signs he loves you | 9 इशारे जो कहते हैं कि वो आपसे सच्चा प्यार करता है, बस कहने से घबराता है

9 इशारे जो कहते हैं कि वो आपसे सच्चा प्यार करता है, बस कहने से घबराता है

वो आपसे प्यार करते हैं या नहीं... यह सवाल हर उस लड़की के मन में आता है जो किसी को डेट कर रही हो। आमतौर पर कहा जाता है कि लड़के अपने प्यार का इजहार नहीं करते हैं, उनके मन में क्या चल रहा है उसे आसानी से बाहर नहीं लाते हैं। लेकिन अगर वे किसी को सच्चे दिल से चाहते हैं तो उनकी बातों, उनकी हरकतों में यह झलकने लगता है। इन बातों को अगर लड़कियां समझ जाएं तो वे जान पाएंगी कि वो उनसे मन ही मन कितना प्यार करता है।

बिजी होते हुए भी समय देना

उसके पास ऑफिस का बहुत काम है, फॅमिली के अलावा दोस्तों को भी समय देना है लेकिन अगर आपके एक कॉल पर वो सब कुछ छोड़कर आपके पास आता है तो इसका मतलब है वो आपसे सच्चा प्यार करता है। 

आपके जैसा सुन्दर और कोई नहीं

अगर वो आपसे हर पल, हर दिन, हर सुबह और हर रात यही कहता है कि आप बहुत सुन्दर हैं तो इसका मतलब है कि वो आपसे बहुत प्यार करता है।

हर बात, हर काम से पहले 'आप'

किसी भी अन्य शख्स, बात या काम से पहले अगर वह आपको महत्ता देता है तो वह आपसे बहुत प्यार करता है। हां ये सच है कि लड़के मनमौजी होते हैं, लेकिन अगर उनके दिल में कोई लड़की समा जाए तो वो लड़की उनके लिए सब कुछ बन जाती है। 

आपके बारे में सोचते हैं

प्यार में हम अपने पार्टनर के ख्यालों में रहते हैं यह तो सुना होगा लेकिन अगर लड़का केवल आपके बारे में ही नहीं बल्कि आपसे जुड़ी हर छोटी-बड़ी बात के बारे में सोचे और समय समय पर आपको जरूरी कामों के बारे में याद भी दिलाए तो यह कोई 'आम' प्यार नहीं है। 

जब आपसे सलाह मांगी जाए

लड़के या तो अपने दिल की सुनते हैं या उसके बाद अपने माता-पिता की, लेकिन अगर वो आपसे छोटी-बड़ी बातों पर सलाह मशविरा करने लगे तो समझ जाएं कि आप उनके लिए बेहद खास हैं। 

जब 'मैं' नहीं, 'हम' कहा जाए

आप दोनों की बातों में जब वो 'मैं' की बजाय 'हम' का इस्तेमाल अधिक करने लगे तो समझ जाएं कि वह आपको अपना सब कुछ मान चुका है। 

जब प्यार से बढ़कर सम्मान मिलने लगे

अपने दोस्तों और रिश्तेदारों में जब वो प्यार ही नहीं, आपको सम्मान भी देने लगे तो यह कोई छोटी बात नहीं है। 

आपकी खुशी में खुश है वो

उसका मूड कितना भी खराब क्यों ना हो, अगर आपको खुश देखकर वह खुश है तो इसे सच्चा प्यार ही कहा जाना चाहिए। इतना ही नहीं, आपको खुश रखना जब उसे अपनी जिम्मेदारी लगे तो यह भी उसका प्यार ही है।

'आय एम सॉरी'

अपनी गलती मानकर जब वह खुद सॉरी बोले, जब उसे यह एहसास होने लगे कि उसने आपको दुःख दिया है और उसे 'सॉरी' कहना चाहिए तो यह सॉरी 'आय लव यू' से भी बढ़कर है। यह सच्चा प्यार है जिसे भले ही वह जाहिर ना करे, लेकिन उसकी बातों में यह दिखाई जरूर देता है। 

Web Title: Valentine day special 9 Signs he loves you

रिश्ते नाते से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे