आपकी छोटी उंगली खोलती है स्वभाव से जुड़े कई राज, जानें कैसे

By गुलनीत कौर | Published: February 4, 2019 03:51 PM2019-02-04T15:51:54+5:302019-02-04T15:51:54+5:30

जिनकी छोटी उंगली की शेप आगे से स्क्वायर होती है वे बातूनी होते हैं। तीखी शेप है तो ऐसे लोग अच्छे लेखक होते हैं। गोलाकार शेप वाले शांति पसंद लोग होते हैं।

The length and shape of your smallest finger reveals secrets of your personality | आपकी छोटी उंगली खोलती है स्वभाव से जुड़े कई राज, जानें कैसे

आपकी छोटी उंगली खोलती है स्वभाव से जुड़े कई राज, जानें कैसे

देश-विदेश में लोगों की पर्सनालिटी को लेकर कई टेस्ट किए जाते हैं। इनमें एक टेस्ट आपके हाथ की सबसे छोटी उंगली को लेकर भी किया गया है। इस टेस्ट के मुताबिक इस छोटी उंगली की केवल हाइट से ही आप अपनी पर्सनालिटी और लाइफ से जुड़ी दिलचस्प बातें जान सकते हैं। आपकी रिंग फिंगर से ये उंगली कितनी छोटी या बड़ी है, इससे आपके बारे में कैसी बातें जाहिर होती हैं, आइए आपको बताते हैं: 

1) छोटा आकार

अगर आपकी छोटी उंगली की हाइट रिंग फिंगर की पहली लाइन से भी नीचे आती है तो आप इस पहली केटेगरी में आते हैं। ऐसे लोग शर्मीले मिजाज के होते हैं। लेकिन इनके अन्दर लाइफ को लेकर कई सपने और ख्वाहिशें हर पल चलती रहती हैं। उन्हें पूरा करने के लिए ये बेस्ट परफॉर्म भी करते हैं।

2) बराबर आकार

छोटी उंगली की हाइट रिंग फिंगर की पहली लाइन के बराबर पहुंच रही हो, तो ऐसे लोग सौम्य स्वभाव के होते हैं। ये लोग अपने में मस्त रहते हैं और आसपास की तकलीफों से दूर रहते हैं। जल्दी तनाव में नहीं आते और शांत रहते हैं। लोग अपना मूड ठीक करने के लिए इनके पास आना पसंद करते हैं। 

3) लंबा आकार

अगर आपके हाथ की छोटी उंगली की हाइट आपकी रिंग फिंगर की पहली लाइन को क्रॉस करते हुए ऊपर निकलती है तो आप हमेशा लोगों से घिरे हुए रहते हैं। नए लोगों से मिलना, पुराणों से रिश्ता बनाए रखना, ये आपके स्वभाव में शामिल है। आप सभी को साथ में लेकर चलना पसंद करते हैं। दूसरों को खुश करने में भी कोई कसर नहीं छोड़ते हैं।

यह भी पढ़ें: ऐसी 10 आदतों वाले लड़के से शादी ना करें, उम्र भर होगा पछतावा

4) रिंग फिंगर जितनी बड़ी

अभी तक तो हम रिंग फिंगर की पहली लाइन तक की हाइट की बात कर रहे थे। लेकिन अगर आपकी रिंग फिंगर और सबसे छोटी फिंगर, दोनों की हाइट एकदम बराबर है तो आपका स्वभाव सामान्य लोगों जैसा नहीं है। ऐसे लोग जीवन में एक लक्ष्य के साथ चलते हैं और सफलता इनके कदम चूमती है।

5) छोटी उंगली की शेप

हाइट के बाद आपकी छोटी उंगली की शेप भी बहुत कुछ बताती है। उदाहरण के लिए जिनकी छोटी उंगली की शेप आगे से स्क्वायर होती है वे बातूनी होते हैं। तीखी शेप है तो ऐसे लोग अच्छे लेखक होते हैं। गोलाकार शेप वाले शांति पसंद लोग होते हैं। किसे से भी बहस या झगड़ा करने से बचते हैं। इन्हें सबके साथ बनाकर चलना पसंद होता है। 

Web Title: The length and shape of your smallest finger reveals secrets of your personality

रिश्ते नाते से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे