इस तरह के लड़कों को शादी के लिए तुरंत 'हां' कह देती हैं लड़कियां

By गुलनीत कौर | Published: April 27, 2018 01:04 PM2018-04-27T13:04:47+5:302018-04-27T13:04:47+5:30

अगर आपकी ख्वाहिशों के हिसाब से वह आर्थिक रूप से मजबूत है तो आपको शादी का फैसला ले लेना चाहिए।

Qualities of guys that makes that perfect marriage material | इस तरह के लड़कों को शादी के लिए तुरंत 'हां' कह देती हैं लड़कियां

इस तरह के लड़कों को शादी के लिए तुरंत 'हां' कह देती हैं लड़कियां

रिलेशनशिप में कुछ समय तक रहने और एक-दूसरे को समझने के बाद एक मोड़ आता है जब हम भविष्य के बारे में सोचने लगते हैं। बॉयफ्रेंड या गर्लफ्रेंड को लाइफ पार्टनर बनाने के निर्णय की ओर बढ़ते हैं। इस दौरान दिमाग में कई सारी बातें चलती रहती हैं। क्या उससे शादी करने का फैसला ठीक है? या अभी समय लेना चाहिए? या किसी से सलाह लें? अगर आप भी अपने बॉयफ्रेंड से शादी का करने का सोच रही हैं तो पहले जान लें कि क्या वो 'परफेक्ट मैरिज मटेरियल' है भी या नहीं। 

दिल से करता है इज्जत

एक रिश्ते में सबसे महत्वपूर्ण होता है कि दोनों एक दूसरे की कितनी इज्जत करते हैं। यह इज्जत महज दिखावा ना होने की बजाय दिल से होनी चाहिए। अगर वो दिल से आपकी इज्जत करता है तो वह एक अच्छा हस्बैंड बनने के लिए तैयार है।

बेवजह के झगड़े नहीं करता

झगड़े केवल बॉयफ्रेंड-गर्लफ्रेंड में ही नहीं, पति-पत्नी में भी बहुत होते हैं। लेकिन अगर वो बात-बात पर आपके ऊपर चिल्लाता नहीं है, हर बात पर आपको दोषी नहीं ठहराता है तो वह आपके लिए परफेक्ट है। 

आर्थिक रूप से मजबूत

रिश्ते में प्यार से बढ़कर कुछ नहीं होता है, लेकिन पैसा आजकल हर किसी की जरूरत है। अगर आपकी ख्वाहिशों के हिसाब से वह आर्थिक रूप से मजबूत है तो आपको शादी का फैसला ले लेना चाहिए।

आपके सपनों की कद्र करता है

उसे लाइफ में क्या करना है, क्या हासिल करना है, इसके अलावा अगर वह इस बात का भी ख्याल रखता है कि आपको जिंदगी में आगे क्या करना चाहिए तो यकीन मानिए आपको उनसे अच्छा नहीं मिल सकता है। जो इंसान आपके सपनों को भी अपना बना ले, वह परफेक्ट लाइफ पार्टनर है। 

दिल से करता है तारीफ

जब आप उनके लिए कुछ बनाती हैं, सरप्राइज देती हैं, प्यार से कुछ देती हैं तो वह हर कोशिश की सराहना करता है। उसे खुश करने के लिए की गई आपकी हर कोशिश पर वह आपको 'थैंक्स' बोले तो वह वाकई आपसे शादी करने के लायक है।

उसका लाइफस्टाइल

आप दोनों का लाइफस्टाइल एक जैसा हो यह जरूरी नहीं है, लेकिन अगर आपको उनका लाइफस्टाइल उनकी ओर अट्रैक्ट करता है तो वे आपके लिए ही बने हैं। 

और जब वो खुद कहे

सिर्फ कहने के लिए ही नहीं, जब आपको वो इस बात का एहसास दिलाये कि उसके लोइए आप सबसे स्पेशल हैं। वो आपको गर्लफ्रेंड से अधिक मानता है, लाइफ पार्टनर बनाना चाहता है। तो अपने इस मिस्टर स्पेशल को दूर ना जाने दें और शादी के लिए प्रपोज करके अपना बना लें। 

Web Title: Qualities of guys that makes that perfect marriage material

रिश्ते नाते से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे