Parents Worship Day 2019: Do these 5 things to make your parents happy today | Parent's Worship Day 2019: आज है मां-बाप को खुश करने का मौक़ा, जरूर करें उनके लिए ये 5 काम
Parent's Worship Day 2019: आज है मां-बाप को खुश करने का मौक़ा, जरूर करें उनके लिए ये 5 काम

14 फरवरी को प्यार के दिन वैलेंटाइन डे के साथ मातृ-पितृ पूजन दिवस भी होता है। ये बहुत कम लोग जानते होंगे। लोग अपने पार्टनर के साथ घूमने-फिरने, डिनर करने, रोमांटिक शाम बिताने के प्लान तो बनाते हैं। लेकिन माता-पिता के साथ भी एक दिन मनाकर देखें। उन्हें और आपको भी अच्छा लगेगा। इस मातृ-पितृ पूजन दिवस पर पेरेंट्स के साथ मिलकर आगे बताए जा रहे 5 काम करें। सभी को दिल से खुशी मिलेगी। 

1) प्यार जताएं

वैलेंटाइन डे पर पार्टनर को तो हम प्यार जताते हैं, तो फिर मातृ-पितृ पूजन दिवस पर माता-पिता को क्यों नहीं जताते? उनके पास बैठें। उन्हें बताएं कि आपकी जिंदगी में उनकी क्या एहमियत है। उन्हें जरूर अच्छा लगेगा।

2) सरप्राइज दें

जब आप छोटे थे तो पेरेंट्स आपको सरप्राइज देने के लिए गिफ्ट लाते होंगे। अब आपकी बारी है। आज आप उनकी पसंद का कोई तोहफा लाकर उन्हें सरप्राइज  दें। या फिर उनकी पसंद की जगह पर ले जाएं। रात के डिनर के लिए कुछ स्पेशल प्लान बनाएं।  

3) क्वालिटी टाइम बिताएं

अगर आप मानते हैं कि किसी को खुश करने के लिए तोहफों या महंगे डिनर की जरूरत नहीं तो कम से कम उन्हें अपना वक्त दें। किसी को वक्त देना सबसे बड़ी बात होती है। फिर जब माता-पिता की हो तो वहां सोचना नहीं चाहिए। आज उनके पास बैठकर ढेर सारी बातें करें।

4) कुछ बनाकर खिलाएं

अगर आपको कुकिंग आती है तो आज माता-पिता की पसंद का कुछ बनाकर उन्हें खिलाएं। रेस्टोरेंट से आर्डर करके खाना कोई भी मंगवा सकता है, लेकिन खुद बनाकर उन्हें खिलाने का मजा ही अलग होता है। इससे उनकी खुशी और भी बढ़ जाएगी।

यह भी पढ़ें: ये 7 लोग लाइफ को बना देते हैं मजेदार, इन्हें कभी खुद से दूर ना करें

5) उनकी सेवा करें

अगर अभी आप कहीं बाहर हैं तो फ़ौरन घर की ओर निकल जाएं। सारे काम छोड़कर माता-पिता के पास बैठें। उनकी घर के कामों में मदद करें। उन्हें जिस चीज की जरूरत हो वो करें। उनकी दिल से सेवा करने से बड़ा तोहफा आप उन्हें नहीं दे सकते हैं। 


Web Title: Parents Worship Day 2019: Do these 5 things to make your parents happy today
रिश्ते नाते से जुड़ी हिंदी खबरों और देश दुनिया की ताज़ा खबरों के लिए यहाँ क्लिक करे. यूट्यूब चैनल यहाँ सब्सक्राइब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Page लाइक करे