अगर गर्लफ्रेंड है सेंसिटिव तो भूल से भी ना कहें ये 5 बातें, नतीजा होगा बुरा

By गुलनीत कौर | Published: July 5, 2018 02:14 PM2018-07-05T14:14:41+5:302018-07-05T14:14:41+5:30

सेंसिटिव लड़कियां कभी भी कोई काम जल्दबाजी में नहीं करती हैं। अगर कोई उनसे कहे कि तुम फास्ट फॉरवर्ड बनो तो उनका दिल इस बात से दुःख जाता है।

Never say these things to your sensitive girlfriend | अगर गर्लफ्रेंड है सेंसिटिव तो भूल से भी ना कहें ये 5 बातें, नतीजा होगा बुरा

अगर गर्लफ्रेंड है सेंसिटिव तो भूल से भी ना कहें ये 5 बातें, नतीजा होगा बुरा

रिलेशनशिप में कुछ समय के बाद आप अपने पार्टनर के साथ स्वाभाविक रूप से कम्फर्टेबल हो जाते हैं और दिल ही हर बात कह देते हैं। लेकिन इसका मतलब यह नहीं है कि आप उन्हें दिल दुखाने जैसी बातें भी बिना सोचे समझे कहें। रिश्ता कितना भी पुराना क्यों ना हो जाए, लेकिन कुछ लफ्जों का इस्तेमाल कभी नहीं करना चाहिए। कुछ लड़कियां काफी संवेदनशील यानी सेंसिटिव होती हैं। छोटी-छोटी बातों से भी उनका दिल दुःख जाता है। शायद लड़कों को वे बातें खास ना लगें, लेकिन ये लफ्ज उनका दिल दुखाने के लिए काफी होते हैं। तो अगर आपकी गर्लफ्रेंड भी सेंसिटिव स्वभाव की है तो आइए आपको बताते हैं उन 5 बातों के बारे में जिन्हें आपको भूल से भी अपनी गर्लफ्रेंड से नहीं कहना चाहिए। क्योंकि ये बातें बढ़ जाएं और लड़की बर्दाश्त ना हों तो रिश्ते की डोर टूट भी सकती है। 

1. इमोशनल होने की जरूरत नहीं

सेंसिटिव लड़कियां काफी इमोशनल होती हैं और हर परिस्थिति के साथ भावनाओं को जोड़ती हैं। लेकिन अगर पार्टनर उखड़े हुए अंदाज में उनसे कहे कि इमोशनल मत हो, प्रैक्टिकल हो जाओ, तो उन्हें बुरा लगता है। ऐसी बात से वे रिश्ते में खट्टास को महसूस करने लगती हैं। 

2. तुम कुछ ज्यादा ही सोचती हो

ये लड़कियां हर बात की गहराई में जाती हैं और उनकी कही बात से या उनके द्वारा किए काम से किसी को बुरा ना लग जाए, हर बात सोच कर ही फैसला लेती हैं। लेकिन बॉयफ्रेंड अगर गुस्से में फटकार लगा दे कि तुम कुछ ज्यादा ही सोचती हो, तुम प्रैक्टिकल नहीं हो, तो उन्हें बुरा लगता है। क्योंकि उनके हिसाब से परिस्थिति के हर पहलू की परख करने में कोई बुराई नहीं होती है।

गर्लफ्रेंड को शॉपिंग, मूवी और सैर-सपाटे से दूर रखते हैं ऐसे लड़के

3. फास्ट फॉरवर्ड बन जाओ

सेंसिटिव लड़कियां कभी भी कोई काम जल्दबाजी में नहीं करती हैं। वे अपना पर्याप्त समय लेने के बाद ही रियेक्ट करती हैं। और अगर कोई उनसे यह कहे कि तुमसे कोई काम जल्दी नहीं होता है, तुम फास्ट फॉरवर्ड बनो तो उनका दिल इस बात से दुःख जाता है। उनके इस स्वभाव को बॉयफ्रेंड को समझना चाहिए, ना कि उसे बदलने की कोशिश करें। 

4. तुम आकर्षण के लिए ऐसा करती हो

अगर आपकी सेंसिटिव गर्लफ्रेंड फैसला लेने में समय लेती है, और चाहती है कि आप भी इसमें उसका साथ दे तो यह ना समझें कि वह अटेंशन मांग रही है। सेंसिटिव गर्लफ्रेंड को आपका सुपूर्त चाहिए, वह आकर्षण की भूखी नहीं होती है। उसके स्वभाव की गहराई को समझे बिना कुछ भी ना कहें।

अगली बार किसी फूडी इंसान को ही करें 'डेट', मिलते हैं ये 7 फायदे

5. मैं तुमसे ऊब चुका हूं

अगर आप गर्लफ्रेंड के साथ भावनात्मक रूप से नहीं जुड़े हैं तो इसका दोष उसे ना दें। वो पूरी भावनाओं के साथ आपको प्यार करती है, लेकिन उसे यह कह देना कि मैं तुमसे ऊब चुका हूं और तुम्हारे साथ रहना मुश्किल है, ऐसा कह कर उसका दिल टूट सकता है। और इस तरह की ठेस से उभर पाना इन लड़कियों के लिए बेहद मुश्किल होता है। 

Web Title: Never say these things to your sensitive girlfriend

रिश्ते नाते से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे