नेशनल न्यू फ्रेंड्स डे २०१९: अजनबियों से करनी हो दोस्ती तो अपनाएं ये 4 ट्रिक्स

By जोयिता भट्टाचार्या | Published: October 18, 2019 03:13 PM2019-10-18T15:13:45+5:302019-10-18T15:13:45+5:30

National New Friends Day 2019: एक अच्छे और सच्चे दोस्त की जरूरत हमेशा होती है। लेकिन कम बोलने और जल्दी किसी से ना दोस्ती कर पाने के कारण ये अकेले रह जाते हैं। अगर आप भी ऐसी ही समस्या से परेशान है तो अपनाएं ये टिप्स।

National New Friends Day date theme importance significance status quotes in hindi | नेशनल न्यू फ्रेंड्स डे २०१९: अजनबियों से करनी हो दोस्ती तो अपनाएं ये 4 ट्रिक्स

National New Friends Day

Highlightsआप भी रोजाना किसी अनजाने इंसान की मदद जरुर करेंआप जब भी दोस्ती करें उसे बदलने की कोशिश ना करें

कई लोग ऐसे होते हैं जो जल्दी किसी से घुलमिल नहीं पातें। ऐसे में ये लोग अकेलेपन से भी परेशान रहते हैं। ये जल्दी किसी को अपना दोस्त नहीं बना पाते और ना ही इनके ज्यादा दोस्त होते हैं।

लेकिन जिंदगी की कई बातें ऐसी होती हैं जो हम अपनी फैमिली को नहीं बता सकते हैं। ऐसे में एक अच्छे और सच्चे दोस्त की बहुत जरूरत होती है। लेकिन कम बोलने और जल्दी किसी से ना दोस्ती कर पाने के कारण ये अकेले रह जाते हैं। अगर आप भी ऐसी ही समस्या से परेशान है तो अपनाएं ये टिप्स।

अजनबी लोगों की करें मदद

कई बार ऐसा होता है कि कोई अजनबी आपका इतना अच्छा दोस्त बन जाता है कि आप यह भूल भी जाते हैं कि आपकी दोस्ती कैसे हुई थी। इसलिए आप भी रोजाना किसी अनजाने इंसान की मदद जरुर करें। इससे आप उनके दिल में अच्छी जगह बना सकते हैं।

सभी का करें सम्मान

हमें हर किसी को सम्मान देना चाहिए। किसी को सम्मान देना गलत बात नहीं हैं। हमेशा हर किसी से बुरा व्यवहार करना जरुरी नहीं है। अगर कोई इस काबिल है तो उसे जरूर इज्जत दें।

गलतियों को करें माफ

कभी भी दिल में किसी के प्रति नफरत लेकर न जीएं। जितना आप सामने वाले को दुख दे रहे है उसी कई गुना ज्यादा आप खुद को तकलीफ दे रहे हैं। इसलइए अगर कोई गलती करता है को माफ करना सीखें। जो हुआ उसे बूलकर नहीं बल्कि उससे घटना से सीखकर आगे बढ़ें।

बदलने की कोशिश ना करें

मौजूदा समय में हम अक्सर देखते हैं कि हर कोई एक दूसरे को बदलने की कोशिश करते हैं। जिसके कारण वह एक अच्छे रिश्ते को खो देते हैं। इसलिए आप जब भी दोस्ती करें उसे बदलने की कोशिश ना करें। जैसा सामने वाला है उसे वैसे ही स्वीकार करें।

English summary :
A good and true friend is always needed. But because of an introvert it's not the easy make new friends easily. If you are also a introvert person follow these easy tips in hindi.


Web Title: National New Friends Day date theme importance significance status quotes in hindi

रिश्ते नाते से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे