Highlightsअक्सर कहा जाता है कि एक खुश शादी-शुदा जोड़ा कभी लड़ता नहीं है।अक्सर लोग ये भी मानते हैं कि किसी के लिए भी शादी उसकी जिंदगी का सबसे बड़ा लक्ष्य होता है।

शादी किसी की भी जिंदगी का सबसे अहम फैसला होता है। लड़की हो या लड़का हर किसी की जिंदगी शादी के बाद बदल जाती है। शादी को लेकर अक्सर ही लोग बहुत सारी बातें करते हैं। शादी पर बहुत सारे जोक्स भी आपने सुने होंगें। सिर्फ यही नहीं शादी को लेकर बहुत सारी बातें ऐसी भी हैं जिन्हें आप मिथ्य भी कह सकते हैं। 

आज हम आपको यहां कुछ ऐसी ही बातें बताने जा रहे हैं जिन्हें हर पति-पत्नी मिथ्य मानते हैं मगर एक्सपर्ट का मानना है कि ये सारे मिथ्य बस मिथ्य हैं। उनको सच मानने की कोई जरूरत नहीं है। आइए जानते हैं कि क्या हैं वो मिथ्य।

1. अगर रिश्ते में आपको हार्ड वर्क करना पड़े तो आप गलत रिलेशनशिप में हो

एक शादी-शुदा जिंदगी के लिए अक्सर ये कहा जाता है कि अगर आप रिश्ते को संभालने के लिए बहुत कोशिश कर रहे हैं तो आप गलत रिश्ते में हैं। मगर ऐसा बिल्कुल भी नहीं हैं। एक्सपर्ट की मानें तो शादी-शुदा रिश्ते में जरूरी है कि आप बस खुश रहें। शादी की जर्नी कपल के लिए बेहद खास होती है।  

2. मैरिज आपकी जिंदगी का लाइफ गोल है

अक्सर लोग ये भी मानते हैं कि किसी के लिए भी शादी उसकी जिंदगी का सबसे बड़ा गोल होता है। मगर ऐसा बिल्कुल भी नहीं है। ऐसा बिल्कुल भी नहीं है कि आप दुखी हैं और आप शादी कर लेंगे तो खुश हो जाएंगे। अगर आपको कोई समस्या है तो उसकी जड़ तक जाने की कोशिश करें ना कि शादी या रिलेशनशिप के लिए भटकते रहें।

3. खुशमिजाज कपल लड़ते नहीं है

अक्सर कहा जाता है कि एक खुश शादी-शुदा जोड़ा कभी लड़ता नहीं है। ये भी सबसे बड़ा मिथ्य है। कोई भी आदमी इस दुनिया में परफेक्ट नहीं होता। हर रिश्ते में छोटी-मोटी नोक-झोक तो होती ही रहती है। साथ ही पति-पत्नी का रिश्ता खट्टा-मीठा भी होता है। इसलिए कभी अपने पार्टनर से लड़ाई हो जाए तो इस बात के लिए बिल्कुल दुखी ना हों कि आप गलत रिश्ते में है।

4. हमेशा नाइस और फ्लेक्सिबल रहते हैं

शादी-शुदी जिंदगी को लेकर ये भी कहा जाता है कि दो आईडियल कपल हमेशा फ्लेक्सिबल रहते हैं कभी झगड़े नहीं करते हमेशा एक-दूसरे के लिए सैक्रीफाइज करते हैं। हां ऐसा ठीक है लेकिन हर समय ऐसा करना आपके रिश्ते को गलत भी दिखाता है। हर आदमी को अपनी जिंदगी जीने का हक है इसलिए बस ये एख मिथ्य है। 

5. स्ट्रेस, रिलेशनशिप के लिए बेकार है

स्ट्रेस किसी भी रिश्ते के लिए अच्छा नहीं होता। कुछ चैंलेज हर रिश्ते में होते हैं जो आपको शादी करने, बच्चे प्लान करने और जॉब चेंज करने के लिए पुश करते हैं। वहीं एक्सपर्ट्स की मानें तो टेंशन आपको रिश्ते को डायनमिक बनाने में मदद करते हैं। 

Web Title: Myths About Married Life in hindi
रिश्ते नाते से जुड़ी हिंदी खबरों और देश दुनिया की ताज़ा खबरों के लिए यहाँ क्लिक करे. यूट्यूब चैनल यहाँ सब्सक्राइब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Page लाइक करे