Mother's Day 2023: मदर्स डे पर मां को स्पेशल फील कराने में आपकी मदद करेंगे ये 6 सरप्राइज

By मनाली रस्तोगी | Published: May 8, 2023 01:42 PM2023-05-08T13:42:57+5:302023-05-08T13:43:50+5:30

यूं तो मां के प्रति सम्‍मान और प्‍यार जताने के लिए हम किसी खास दिन के मोहताज नहीं हैं, लेकिन मदर्स डे हमें अपनी भावनाओं को जाहिर करने का एक बहाना जरूर देता है। इसलिए 14 मई को इस साल मदर्स डे के रूप में मनाया जाएगा।

Mothers Day Do these things to make your mother feel special | Mother's Day 2023: मदर्स डे पर मां को स्पेशल फील कराने में आपकी मदद करेंगे ये 6 सरप्राइज

(फाइल फोटो)

Highlights14 मई को इस साल मदर्स डे के रूप में मनाया जाएगा।मदर्स डे हर साल मई के दूसरे रविवार को दुनिया भर में मनाया जाता है।

Mother's Day 2023: दुनिया में मां और बच्चे के रिश्ते सा पवित्र और कोई संबंध नहीं होतामां ऐसे में मां और बच्चे के रिश्ते की तुलना कभी किसी अन्य रिश्ते से नहीं की जा सकती हैमां मां-बच्चे शुरू से ही एक-दूसरे के दुख और सुख के साथ होते हैंमां यही वजह से कि जब भी बच्चा परेशान होता है तो उसे देखकर मां भी उतनी ही दुखी होती हैमां 

ऐसे में ये कहना गलत नहीं होगा कि साल का हर दिन मां और बच्चे के इस प्यारे से रिश्ते को समर्पित है। मगर बाल दिवस की तरह हर साल मदर्स डे भी मनाया जाता है। यूं तो मां के प्रति सम्‍मान और प्‍यार जताने के लिए हम किसी खास दिन के मोहताज नहीं हैं, लेकिन मदर्स डे हमें अपनी भावनाओं को जाहिर करने का एक बहाना जरूर देता है। इसलिए 14 मई को इस साल मदर्स डे के रूप में मनाया जाएगा। 

इस तरह फील कराएं स्पेशल

मदर्स डे हर साल मई के दूसरे रविवार को दुनिया भर में मनाया जाता है। इस खास दिन के मौके पर मां को स्पेशल फील करवाने के लिए आप भी उन्हें सरप्राइज दे सकते हैं। 

किसी विशेष यात्रा की योजना बनाएं

अपनी मां को एक छोटी सी यात्रा पर ले जाएँ जहाँ वह प्यार करती हैं। यह पास का संग्रहालय, मंदिर या पार्क भी हो सकता है।

मनपसंद लंच और डिनर करें तैयार

घर का पूरा काम, खाने की पूरी डिमांड मां किचन में खड़ी होकर खुशी-खुशी पूरा करती है। मां रोज आपसे पूछती है आज खाने में क्या बनाऊं? आपकी पसंद ना-पसंद का पूरा ख्याल रखती है तो क्यों ना आज खाने में सिर्फ मां की पसंदीदा डिश बनाएं और उन्हें खिलाएं। आप चाहें तो मां के लिए अपने हाथों से कुछ स्पेशल बना सकते हैं।

एक होममेड गिफ्ट तैयार करें

एक फोटो एल्बम, एक स्क्रैपबुक या यहां तक ​​कि उसे एक हार्दिक पत्र लिखना आपकी मां को यह दिखाने के लिए सबसे अच्छा हस्तनिर्मित उपहार हो सकता है कि आप कितना ख्याल रखते हैं।

फैमिली गैदेरिंग का आयोजन करें

आप एक पिकनिक या फैमिली गैदेरिंग की योजना बना सकते हैं और अपनी मां के पसंदीदा भोजन और गतिविधियों को शामिल कर सकते हैं।

घर के काम से दें छुट्टी

मां चाहें वर्किंग हो या हाउसवाइफ, उनके बिना घर में कोई ढंग से नहीं हो पाता है। ऐसे में आप चाहे तो इस खास मौके पर उन्हें घर के कामों ए छुट्टी दे सकते हैं। इसी क्रम में खाना बनाने से लेकर घर की सफाई तक आप खुद करें और उन्हें एक दिन का आराम दें।

उन्हें फूल या एक पौधा उपहार में दें

फूल या गमले में लगा पौधा भी आपकी मां के लिए सबसे अच्छा उपहार हो सकता है।

Web Title: Mothers Day Do these things to make your mother feel special

रिश्ते नाते से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे