पाना चाहते हैं उनका अटेंशन तो अपनाएं ये 5 तरीके, खिंचे चले आएंगे वो आपके पास

By मेघना वर्मा | Published: July 12, 2020 12:18 PM2020-07-12T12:18:12+5:302020-07-12T12:18:12+5:30

आज हम आपको यहां कुछ ऐसे ही स्टेप्स बताने जा रहे हैं। जिन्हें फॉलो करके आप सामने वाले का अटेंशन पा सकते हैं।

how to get his attention to be more confident and how to impress him | पाना चाहते हैं उनका अटेंशन तो अपनाएं ये 5 तरीके, खिंचे चले आएंगे वो आपके पास

पाना चाहते हैं उनका अटेंशन तो अपनाएं ये 5 तरीके, खिंचे चले आएंगे वो आपके पास

Highlightsकिसी का किसी से कम्पेयर करना सही नहीं। अपने स्किन टोन या फीजिकल किसी भी बात को लेकर अपना मौरल डाउन ना करें।

किसी का अटेंशन पाना सबसे मुश्किल काम होता है। जब आप किसी को पसंद करते हों और उनकी अटेंशन चाहते हों तो ये काम और भी मुश्किल हो जाता है। अटेंशन लेने के चक्कर में हम अक्सर कुछ ऐसी गलती कर जाते हैं जिससे हमारा ही मजाक बनता है। 

आज हम आपको यहां कुछ ऐसे ही स्टेप्स बताने जा रहे हैं। जिन्हें फॉलो करके आप सामने वाले का अटेंशन पा सकते हैं। बस आपको ध्यान रखना होगा कि आपके अंदर पूरा कॉन्फिडेंस हो। आप अपने आत्मविश्वास से सामने वाले का दिल जीत लेंगे। जिसके बाद वो आपके दीवाने हो जाएंगे। 

आइए आपको बताते हैं कौन से हैं वो स्टेप्स-

1. किन चीजों के लिए किया जाता है आपको अप्रिशिएट

किसी का अटेंशन पाने के लिए ये जरूरी है कि आप खुद में आत्मनिर्भर रहें। आपके अंदर कॉन्फिडेंस बनाए रखने के लिए आप उन चीजों को सोचें जिनके लिए आपको अप्रिशिएट किया जाता है। आपकी तारीफ के कारणों को सोचें और देखें कि आप आत्मनिर्भर फील करने लगेगी। 

2. अपनी स्किन टोन को लेकर रहिए कॉन्फिडेंट

अगर आप खुद को बदसूरत समझती हैं तो ये आपकी सबसे बड़ी भूल है। आप जैसी भी हैं सबसे यूनीक हैं। अपने स्किन टोन या फीजिकल किसी भी बात को लेकर अपना मौरल डाउन ना करें। आप जैसी हैं खुद पर गर्व करें तभी सामने वाला आप की ओर आकर्षिक होगा।

3. किसी दूसरे से खुद को ना कीजिए कम्पेयर

किसी का किसी से कम्पेयर करना सही नहीं। आप सबसे अलग हैं। सबसे यूनीक हैं इसलिए अपना कम्पेयर किसी से मत कीजिए। अगर किसी की कोई चीज पंसद आ गई है तो उसे अपने जीवन में उतारें मगर खुद की उससे तुलना बिल्कुल ना करें। 

4. हेल्दी हो लाइफ स्टाइल

आपको अपने लिए जीना आना चाहिए। इसलिए अपनी खुशी के लिए अपनी एक हेल्दी लाइफ स्टाइल को जरूर फॉलो करें। जिसमें अच्छे से अच्छी और हेल्दी डाएट के साथ एक्सराइज को शामिल करें। ताकि आप खुद और हेल्दी रह सकें।

5. अपनी हुनरता को पहचानिए

आप अपने हुनर को नहीं पहचानेंगी तो ये दुनिया आपके हुनर को नहीं जान पाएगी। इसलिए अपने हुनर को पहचानें और सामने वाले को अपने हुनर की बात जरूर बताएं। आपके हुनर से सामने वाला इम्प्रेस हो जाएगा। 

Web Title: how to get his attention to be more confident and how to impress him

रिश्ते नाते से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे