बेडरूम में नहीं होनी चाहिए ये चीजें, सेक्स लाइफ पर पड़ता बैड इफेक्ट

By गुलनीत कौर | Published: March 22, 2018 05:45 PM2018-03-22T17:45:43+5:302018-03-22T17:45:43+5:30

बिस्तर पर बिछी हुई चादर भी आपकी सेक्स लाइफ को अच्छा या बुरा बना सकती है, जानें कैसे।

Don't do these things in your bedroom, it can ruin your sex life | बेडरूम में नहीं होनी चाहिए ये चीजें, सेक्स लाइफ पर पड़ता बैड इफेक्ट

बेडरूम में नहीं होनी चाहिए ये चीजें, सेक्स लाइफ पर पड़ता बैड इफेक्ट

हमारी नींद का साथी होता है बेडरूम, लेकिन दो प्यार करने वालों के लिए बेडरूम की जरूरत इससे बढ़कर होती है। पार्टनर के साथ प्यार के कुछ खास लम्हे बिताना, शारीरिक रूप से एक दूसरे के पास आना, लेकिन जब बेडरूम में होते हुए भी प्यार का वो समय बिताने को ना मिले तो हम कई कारणों को इसके पीछे जिम्मेदार ठहराते हैं। जैसे कि दिनभर की थकान, तनाव, समय की कमी, अन्य जरूरी काम। लेकिन इन सबके अलावा भी एक और कारण है जो सेक्स की कमी के लिए जिम्मेदार है और वह है स्वयं आपका बेडरूम। 

विभिन्न शोधों में यह सामने आया है कि आपके बेडरूम की कुछ चीजें, उसका वातावरण सेक्स लाइफ को प्रभावित करता है। इन चीजों के कारण या तो आप सेक्स करने के इच्छुक नहीं होते हैं और यदि पार्टनर के करीब जाते भी हैं तो संतुष्टि नहीं मिलती है। चलिए जानते हैं कि आखिर कैसे बेडरूम आपकी सेक्स लाइफ को खराब करने के लिए जिम्मेदार बनता है।

मोबाइल फोन

आप मानें या ना मानें लेकिन आपका फोन आपकी सेक्स लाइफ का सबसे बड़ा दुश्मन है। भले ही आप बेड पर जाने से पहले फोन को साइड पर रख दें लेकिन यहीं आप सबसे बड़ी गलती करते हैं। फोन कभी भी आपके बेड के आसपास भी नहीं होना चाहिए। इसे आपके बेड से काफी दूरी पर रखना चाहिए। 

बेडरूम में टीवी

बेडरूम में ही अगर टीवी है तो यह आपके बेडरूम की सबसे बड़ी कमी है। अगर आपको टीवी देखते-देकते अपने पार्टनर के साथ सोने की आदत है तो इस आदत को बदल डालें। अपने टीवी को लिविंग रूम या किसी भी अन्य रूम में शिफ्ट कर दें। रिसर्च के मुताबिक वे कपल जिनके बेडरूम में टीवी नहीं होता है उनकी सेक्स लाइफ अधिक अच्छी होती है। 

बेडशीट

बिस्तर पर बिछी हुई चादर भी आपकी सेक्स लाइफ को अच्छा या बुरा बना सकती है। दिन भर बेड पर बिछी चादर पर कई तरह के कीटाणु पनपते हैं और उसी चादर पर अगर आप अपने पार्टनर के साथ यौन संबंध बनाने का सोच रहे हैं तो रिजल्ट कभी भी आपको संतुष्ट नहीं करेगा।

बेडरूम की स्थिति

बेडरूम अगर बिखरा पड़ा हो, आसपास गंदगी हो, बेड की चादर से लेकर आसपास सामान गिरा हुआ हो तो क्या सेक्स का मूड बन सकता है? ऐसे में अगर दो लोग एक दूसरे के करीब भी आते हैं तो बेडरूम के निगेटिव वातावरण के बीच उनका मूड जरूर खराब हो जाता है। 

दीवारों का रंग

हम क्या देखते हैं उससे भी हमारा मूड प्रभावित होता है। अगर बेडरूम की दीवारों का रंग सौम्य और दिल को लुभाने वाला होगा तो पार्टनर एक दूसरे के प्रति हमेशा प्रेम भाव से पेश आएंगे। इसके ठीक विपरीत गहरे और भड़कीले रंगों के कारण दोनों में उग्रता भरा माहौल रहेगा। 

लाइट

दीवारों के अलावा बेडरूम में कैसे रंग की लाइट का इस्तेमाल हो रहा है यह भी हमारे मूड को प्रभावित करता है। सबसे सिंपल रंग की लाइट का इस्तेमाल करें और भड़कीले रंगों से बचें।

बेडरूम की स्मेल

अगर बेडरूम में अच्छी सुगंध का प्रयोग किया जाए तो यह मूड को बनाए रखता है। बेडरूम में खाने पीने की चीजें, गंदे कपड़े, किताबें, जूते, यह सब होगा तो बेडरूम में अजीब-सी स्मेल आएगी। इन सब चीजों को बेडरूम से बाहर करें। रूम फ्रेशनर का प्रयोग करें और अपने पार्टनर के साथ अच्छा वक्त बिताएं। 

तस्वीरें

बेडरूम में हस्बैंड वाइफ की सुन्दर सी तस्वीर हो तो यह अच्छा भी लगता है लेकिन सूखे पड़े रेगिस्तान, उदास महिला की पेंटिंग, या ऐसी कोई भी तस्वीर जिसे देख मूड खराब हो ऐसी तस्वीरें आपके बेडरूम में नहीं होनी चाहिए। 

Web Title: Don't do these things in your bedroom, it can ruin your sex life

रिश्ते नाते से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे