बॉडी लैंग्वेज से समझिए गलत इंसान को डेट कर रहे हैं आप

By मेघना वर्मा | Published: July 5, 2020 11:31 AM2020-07-05T11:31:37+5:302020-07-05T11:31:37+5:30

बॉडी लैंग्वेज आपकी पर्सनैलिटी का बहुत बड़ा पार्ट होता है। आप सामने वाले के जेस्चर या बॉडी लैंग्वेज से पता लगा सकते हैं कि उनके मन में क्या चल रहा है।

body language can indicate you are dating the wrong person | बॉडी लैंग्वेज से समझिए गलत इंसान को डेट कर रहे हैं आप

बॉडी लैंग्वेज से समझिए गलत इंसान को डेट कर रहे हैं आप

Highlightsआई कॉन्टैक्ट बॉडी लैंग्वेज में सबसे जरूरी है। पार्टनर की स्लीपिंग पोजिशन्स भी आपके रिलेशनशिप के कई राज खोलते हैं।

डेटिंग आज के समय में कॉमन है। लोग किसी भी रिश्ते में बंधने से पहले एक-दूसरे को जानने और समझने के लिए डेटिंग करते हैं। डेटिंग करते समय कुछ टाइम ऐसा आता है जब शब्द काफी नहीं होते। आप अपनी बॉडी लैंग्वेज से या उनकी बॉडी लैंग्वेज से बहुत सारी चीजें नोटिस कर सकते हैं। 

बॉडी लैंग्वेज आपकी पर्सनैलिटी का बहुत बड़ा पार्ट होता है। आप सामने वाले के जेस्चर या बॉडी लैंग्वेज से पता लगा सकते हैं कि उनके मन में क्या चल रहा है। इसी बॉडी लैंग्वेज को नोटिस करके आप ये भी पता लगा सकते हैं कि आप सही आदमी को डेट कर रहे हैं या नहीं। 

आइए आपको बताते हैं किस तरह आप बॉडी लैंग्वेज से पता लगा सकते हैं कि आप गलत आदमी को डेट कर रही हैं-

किस तरह टहलते हैं आप

कभी आपने ये नोटिस किया है कि जब भी आप उनके साथ किसी रास्ते पर पैदल चल रहे होते हैं तो आपका पार्टनर किस तरह चलता है? अगर आपका पार्टनर आपसे थोड़ा सा आगे बढ़कर चलता है तो ये साइन हो सकता है कि आप दोनों के बीच में कम्युनिकेशन की कमी है। ऐसे में उनसे बात कीजिए और अपने डिफरेंसेस को कम कीजिए।

हाथों पर दीजिए ध्यान

जब भी आप साथ होते हैं आपका पार्टनर या तो आपका हाथ पकड़ता है या आपके टच में रहता है? या आपके पार्टन का हाथ हमेशा उनकी पॉकेट में ही रहता है। ये साइन है कि आप दोनों के बीच किसी चीज को लेकर मिसअंडस्टैडिंग हुई है। इसे जितनी जल्दी क्लियर करेंगे आपके लिए अच्छा होगा।

आई कॉन्टैक्ट है जरूरी

आई कॉन्टैक्ट बॉडी लैंग्वेज में सबसे जरूरी है। अगर आपका पार्टनर आपसे आई कॉन्टैक्ट नहीं करता या आपको एवॉइड करता है तो ये आपको समझना होगा कि बीते दिनों कुछ ऐसा हुआ है जिसके बारे में आपको अभी पता नहीं है। इसलिए जल्द से जल्द पार्टनर से इस बारे में बात करें। 

कैसे सोते हैं आप

पार्टनर की स्लीपिंग पोजिशन्स भी आपके रिलेशनशिप के कई राज खोलते हैं। अगर आपका पार्टनर पूरे बेड पर अकेला सोता है और आपके लिए बिल्कुल कम जगह बचती है तो इस रिश्ते में वो बहुत डॉमिनेटिंग हैं। 

Web Title: body language can indicate you are dating the wrong person

रिश्ते नाते से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे