Rajasthan Universities: राज्यपाल कलराज मिश्र ने तीन विश्वविद्यालयों में कुलपति नियुक्ति किए, देखें लिस्ट

By लोकमत न्यूज़ डेस्क | Published: August 6, 2023 04:58 PM2023-08-06T16:58:53+5:302023-08-06T16:59:52+5:30

Rajasthan Universities: बाबा साहब भीमराव आंबेडकर विश्वविद्यालय (केंद्रीय विश्वविद्यालय), लखनऊ की प्रोफेसर एवं गृह विज्ञान विभाग की डीन डॉ. सुनीता मिश्रा को उदयपुर के मोहनलाल सुखाड़िया विश्वविद्यालय का बनाया गया। 

Rajasthan Universities Governor Kalraj Mishra appointed vice chancellors in three universities Mohanlal Sukhadia University of Udaipur Govind Guru Tribal University of Banswara Maharaja Ganga Singh University of Bikaner | Rajasthan Universities: राज्यपाल कलराज मिश्र ने तीन विश्वविद्यालयों में कुलपति नियुक्ति किए, देखें लिस्ट

file photo

Highlightsनियुक्ति कार्यभार संभालने की तिथि से तीन वर्ष या 70 वर्ष की आयु प्राप्त करने तक इनमें से जो भी पहले के लिए की है। विश्वविद्यालयों के कुलपतियों की खोजबीन समिति की सिफारिश पर राज्य सरकार के परामर्श से यह नियुक्तियां की हैं।

Rajasthan Universities: राजस्थान के राज्यपाल कलराज मिश्र ने रविवार को राज्य के तीन विश्वविद्यालयों में कुलपति पद पर नियुक्ति के आदेश जारी किए। मिश्र ने विश्वविद्यालयों के कुलपतियों की खोजबीन समिति की सिफारिश पर राज्य सरकार के परामर्श से यह नियुक्तियां की हैं।

एक सरकारी बयान के अनुसार मिश्र द्वारा जारी आदेश के अनुसार बाबा साहब भीमराव आंबेडकर विश्वविद्यालय (केंद्रीय विश्वविद्यालय), लखनऊ की प्रोफेसर एवं गृह विज्ञान विभाग की डीन डॉ. सुनीता मिश्रा को उदयपुर के मोहनलाल सुखाड़िया विश्वविद्यालय का बनाया गया। 

जीवाजी विश्वविद्यालय ग्वालियर के वाणिज्य एवं व्यवसाय अध्ययन शाला के विभागाध्यक्ष प्रोफेसर केशव सिंह ठाकुर को बांसवाड़ा के गोविंद गुरु जनजाति विश्वविद्यालय का और लखनऊ विश्वविद्यालय के लोक प्रशासन विभाग के विभागाध्यक्ष प्रोफेसर मनोज दीक्षित को बीकानेर के महाराजा गंगा सिंह विश्वविद्यालय का कुलपति नियुक्त किया गया है। मिश्र ने इनकी नियुक्ति कार्यभार संभालने की तिथि से तीन वर्ष या 70 वर्ष की आयु प्राप्त करने तक इनमें से जो भी पहले के लिए की है। 

Web Title: Rajasthan Universities Governor Kalraj Mishra appointed vice chancellors in three universities Mohanlal Sukhadia University of Udaipur Govind Guru Tribal University of Banswara Maharaja Ganga Singh University of Bikaner

राजस्थान से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे