अर्जुन पुरस्कार विजेता मोदगिल और संजीव जुनेजा से मिले भाजपा अध्यक्ष नड्डा, मोदी सरकार के नौ साल पूरे होने पर चलाए जा रहे ‘संपर्क से समर्थन’ अभियान

By लोकमत न्यूज़ डेस्क | Published: June 18, 2023 11:01 AM2023-06-18T11:01:52+5:302023-06-18T11:04:06+5:30

'संपर्क से समर्थन' अभियान के तहत भारत भर में 1000 प्रसिद्ध व्यक्तित्वों से मिलने की एक आंदोलन प्रारंभ की है।

BJP President jp Nadda meets industrialist Sanjeev Juneja Arjuna Award winner Anjum Modgil Contact Se Support campaign nine years Modi government Chandigarh | अर्जुन पुरस्कार विजेता मोदगिल और संजीव जुनेजा से मिले भाजपा अध्यक्ष नड्डा, मोदी सरकार के नौ साल पूरे होने पर चलाए जा रहे ‘संपर्क से समर्थन’ अभियान

भारतीय जनता पार्टी के सफल 9 वर्षों के कार्यकाल में अन्य पहलों पर चर्चा की।

Highlightsभाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा कार्यकर्ताओं से मिले। भारतीय जनता पार्टी के सफल 9 वर्षों के कार्यकाल में अन्य पहलों पर चर्चा की। 'आत्मनिर्भर भारत' अभियानों का समर्थन भी किया है।

चंडीगढ़ः भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के अध्यक्ष जेपी नड्डा ने नरेन्द्र मोदी सरकार के नौ साल पूरे होने के मौके पर चलाये जा रहे पार्टी के ‘संपर्क से समर्थन’ अभियान के तहत अर्जुन पुरस्कार विजेता शूटर अंजुम मोदगिल से मुलाकात की। नड्डा ने उद्योगपति संजीव जुनेजा से भी मुलाकात की।

नड्डा ने पार्टी कार्यकर्ताओं से मिले। उन्होंने 'संपर्क से समर्थन' अभियान के तहत भारत भर में 1000 प्रसिद्ध व्यक्तित्वों से मिलने की एक आंदोलन प्रारंभ की है। नड्डा प्रसिद्ध व्यापारी और एसबीएस बायोटेक द्वितीय, कम्पनियों के समूह के संस्थापक डॉ संजीव जुनेजा के निवास पर पहुंचे।

नड्डा के साथ सौदान सिंह (राष्ट्रीय उपाध्यक्ष), अनिल जैन (राज्यसभा सदस्य), अरुण सूद (राज्य अध्यक्ष) और सृनिवासन (महासचिव) जैसे कई महत्वपूर्ण व्यक्तित्व भी मौजूद थे। नड्डा को संजीव जुनेजा और उनकी मां उषा जुनेजा द्वारा फूलों के हार से सम्मानित किया गया, जबकि जुनेजा की बहन राधिका चीमा ने शॉल से सम्मानित करके सभी का स्वागत किया।

संजीव जुनेजा ने कहा कि आज दुनिया के सभी बड़े निवेशक भारतीय अर्थव्यवस्था में निवेश करना चाहते हैं। मई 2023 में ही भारत में 28,000 करोड़ रुपये का विदेशी संस्थागत निवेश हुआ है। उन्होंने कहा कि पीएम मोदी के $10 ट्रिलियन जीडीपी सपने का अंतिम तिथि से पहले पूरा होने की संकेत दिख रही है।

उन्होंने उन्नत जीएसटी के अभूतपूर्व संग्रह की सराहना भी की। जुनेजा ने 'मेक इन इंडिया' और 'वोकल फॉर लोकल' पहलों के तहत कार्ययोजनाओं द्वारा जो समन्वयी सरकार ने किए गए प्रयासों की प्रशंसा भी की। डॉ. जुनेजा ने भारतीय लोकतंत्र में संभावनाओं और अवसरों की ऊंचाई का प्रतिष्ठान किया है।

बताया कि उनका व्यापार, जो अंबाला के एक छोटे से गांव में शुरू हुआ, आज देश और विदेश में फैल गया है। ऐसे अवसर केवल एक मजबूत लोकतांत्रिक देश में ही संभव हैं। भाजपा अध्यक्ष जे.पी. नड्डा ने पहली पीढ़ी के उद्यमी के उपलब्धियों की प्रशंसा की और कहा कि देश को ऐसे ईमानदार और मेहनती व्यापारियों की आवश्यकता होती है।

इसके साथ ही, नड्डा ने देश और राज्यों के विकास कार्यों, जीएसटी के मूदल की भूमिका और भारतीय जनता पार्टी के सफल 9 वर्षों के कार्यकाल में अन्य पहलों पर चर्चा की। जे.पी. नड्डा ने कहा कि उन्हें पता है कि एक व्यापारी राष्ट्र की कल्याण में कैसा महत्वपूर्ण भूमिका निभाता है।

 इसलिए उनका मुख्य उद्देश्य 1000 प्रतिष्ठित व्यक्तित्वों तक पहुंचना है जो विभिन्न क्षेत्रों में सिद्ध हो चुके हैं, ताकि उन्हें भाजपा की उपलब्धियों की जागरूकता हो सके। जुनेजा ने जे.पी. नड्डा और उनकी टीम के साथ बातचीत की कि प्रति माह 15 लाख परिवार उनकी कंपनी के उत्पादों का उपयोग करते हैं।

जुनेजा ने भारत सरकार की कई नीतियों, विशेष रूप से हाल के अभूतपूर्व जीएसटी संग्रह की सराहना भी स्वीकार की। श्री नड्डा ने संजीव जुनेजा के बच्चों, दिविता और दिवम जुनेजा से भी डिजिटल इंडिया के बारे में बातचीत की। दिविता और दिवम, जो 2024 में पहली बार लोकसभा के लिए मतदान करेंगे, नड्डा से मिलकर खुश थे।

भारत के मशहूर व्यापार उद्योगपति और निवेशक, जुनेजा को "ब्रांड मशीन" के रूप में भी मान्यता प्राप्त है। उन्होंने भारत में कई बड़े घरेलू आयुर्वेदिक ब्रांड्स स्थापित किए हैं। जिनमें डॉ आर्थो, पेट सफा, रूप मंत्रा, सची सहेली आदि मशहूर हैं। संजीव जुनेजा एक प्रेरणादायक वक्ता भी हैं।

 जिन्होंने आईआईएम अहमदाबाद, इंडियन स्कूल ऑफ़ बिजनेस, टाई, एबीपी आइडिया ऑफ़ इंडिया, इंडियन इंस्टीट्यूट ऑफ़ मैनेजमेंट आदि जैसे प्रतिष्ठित संस्थानों में व्याख्यान दिए हैं। उन्होंने आधुनिक आयुर्वेद का भारत को परिचय दिया है। उनकी व्यापारिक कुशलता और ब्रांड रणनीति के साथ वह भारतीय एफएमसीजी इंडस्ट्री में पहली पंक्ति के आदान-प्रदान करने वाले व्यक्ति हैं। उन्होंने 'वोकल फॉर लोकल' और 'आत्मनिर्भर भारत' अभियानों का समर्थन भी किया है।

Web Title: BJP President jp Nadda meets industrialist Sanjeev Juneja Arjuna Award winner Anjum Modgil Contact Se Support campaign nine years Modi government Chandigarh

पंजाब से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे