पंजाब में आप और भगवंत मान पर बरसे अमित शाह, कहा- ऐसी खोखले वादे करने वाली सरकार पूरे जीवन में नहीं देखी

By शिवेन्द्र कुमार राय | Published: June 18, 2023 04:42 PM2023-06-18T16:42:46+5:302023-06-18T16:44:42+5:30

अमित शाह ने आप सरकार पर निशाना साधते हुए कहा कि मुख्यमंत्री का पूरा समय केजरीवाल के दौरे में जाता है, जिस कारण पंजाब की कानून व्यवस्था बद से बदतर होती जा रही है लेकिन मुख्यमंत्री के पास पंजाब के लिए समय ही नहीं है।

Amit Shah lashed out at Aam Aadmi Party and Bhagwant Mann in Punjab | पंजाब में आप और भगवंत मान पर बरसे अमित शाह, कहा- ऐसी खोखले वादे करने वाली सरकार पूरे जीवन में नहीं देखी

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह (फाइल फोटो)

Highlightsकेंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने गुरदासपुर में जनसभा को संबोधित कियामुख्यमंत्री भगवंत मान पर जमकर बरसेकहा- मुख्यमंत्री के पास पंजाब के लिए समय ही नहीं है

चंडीगढ़: पंजाब के गुरदासपुर में केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने रविवार को एक जनसभा की और आम आदमी पार्टी और मुख्यमंत्री भगवंत मान पर जमकर बरसे। अमित शाह ने कहा कि मुख्यमंत्री के पास पंजाब के लिए समय ही नहीं है।

अमित शाह ने आप पर निशाना साधते हुए कहा, "आम आदमी पार्टी जैसी खोखले वादे करने वाली सरकार मैंने अपने पूरे जीवन में नहीं देखी। यहां के मुख्यमंत्री सिर्फ अरविंद केजरीवाल को देशभर का दौरा करवाते हैं। मुख्यमंत्री का पूरा समय केजरीवाल के दौरे में जाता है,  जिस कारण पंजाब की कानून व्यवस्था बद से बदतर होती जा रही है लेकिन मुख्यमंत्री के पास पंजाब के लिए समय ही नहीं है।"

केंद्रीय गृह मंत्री ने आगे कहा, "महान सिख गुरूओं ने न केवल पंजाब बल्कि देशभर में हमें देशभक्ति, समानता और सद्भाव का पाठ सिखाया। इसी पर चलते हुए पंजाब ने आजादी के पहले और आजादी के बाद हर संकट में पूरे देश की रक्षा की है। पंजाब ऐसा राज्य है, जहां तिरंगे के तीनों रंग देखने को मिलते हैं। शहीदों के बलिदान के भाव में केसरिया रंग देखने को मिलता है, गुरूओं के शांति और सद्भाव के संदेश में सफेद रंग दिखाई देता है और अन्नदाता जब देश के गोदामों को भर देता है, तब हमें हरा रंग भी देखने को मिलता है।"

अमित शाह ने सिख विरोधी दंगों का जिक्र करते हुए कांग्रेस पर भी हमला बोला। उन्होंने कहा, "1984 में जो नरसंहार कांग्रेस के नेतृत्व ने किया था, हजारों निर्दोष सिख भाई-बहनों की हत्या की थी। 1984 से लेकर 2014 तक दोषियों को सजा नहीं हुई। सिख दंगों के दोषियों को जेल भेजने का काम नरेन्द्र मोदी सरकार ने किया।"

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व वाली केंद्र सरकार के नौ साल पूरे होने पर अमित शाह ने कहा, ‘ये 9 साल एक प्रकार से देश के इतिहास में स्वर्णिम अक्षर से लिखे जाने वाले 9 साल हैं। आज दुनिया में भारत की पहचान दुनिया के ग्रोथ इंजन के रूप में होती है। पीएम मोदी ने 9 साल में गरीब कल्याण के माध्यम से 60 करोड़ गरीबों को एक नया आशा भरा जीवन देने का काम किया है।

Web Title: Amit Shah lashed out at Aam Aadmi Party and Bhagwant Mann in Punjab

पंजाब से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे