जब सब्जी, तेल, दाल और आटा महंगा हो जाएगा तो गरीब खाएगा क्याः प्रियंका गांधी

By भाषा | Published: January 14, 2020 12:38 PM2020-01-14T12:38:29+5:302020-01-14T12:38:29+5:30

कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा ने आरोप लगाया, ''ऊपर से मंदी की वजह से गरीब को काम भी नहीं मिल रहा है। भाजपा सरकार ने तो जेब काट कर पेट पर लात मार दी है।"

What will the poor eat when vegetables, oil, pulses and flour become expensive: Priyanka Gandhi | जब सब्जी, तेल, दाल और आटा महंगा हो जाएगा तो गरीब खाएगा क्याः प्रियंका गांधी

खाद्य वस्तुओं की कीमतों में तेजी की वजह से खुदरा मुद्रास्फीति में उछाल आया है।

Highlightsभाजपा सरकार ने गरीब के पेट पर लात मारी है : कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा।गौरतलब है कि खुदरा मुद्रास्फीति की दर दिसंबर, 2019 में जोरदार तेजी के साथ 7.35 प्रतिशत के स्तर पर पहुंच गई है।

कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा ने खुदरा मुद्रास्फीति की दर के 7.35 फीसदी तक पहुंच जाने को लेकर मंगलवार को भाजपा सरकार पर निशाना साधा और आरोप लगाया कि भाजपा सरकार ने गरीब की जेब काटकर उसके पेट पर लात मारने का काम किया है।

प्रियंका ने ट्वीट कर कहा, "सब्जियां, खाने पीने की चीजों के दाम आम लोगों की पहुंच से बाहर हो रहे हैं। जब सब्जी, तेल, दाल और आटा महंगा हो जाएगा तो गरीब खाएगा क्या? " प्रियंका ने आरोप लगाया, ''ऊपर से मंदी की वजह से गरीब को काम भी नहीं मिल रहा है। भाजपा सरकार ने तो जेब काट कर पेट पर लात मार दी है। "

गौरतलब है कि खुदरा मुद्रास्फीति की दर दिसंबर, 2019 में जोरदार तेजी के साथ 7.35 प्रतिशत के स्तर पर पहुंच गई है। यह भारतीय रिजर्व बैंक के संतोषजनक स्तर से कहीं अधिक है। खाद्य वस्तुओं की कीमतों में तेजी की वजह से खुदरा मुद्रास्फीति में उछाल आया है।

देश का खजाना पूंजीपतियों को सौंप रही है: प्रियंका

कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा ने एक मीडिया रिपोर्ट का हवाला देते हुए सोमवार को आरोप लगाया कि भाजपा सरकार देश का खजाना चंद पूंजीपतियों को सौंप रही है। उन्होंने ट्वीट कर कहा, ‘‘दावा था कि सबके लिए अच्छे दिन लाएंगे, लेकिन इन्होंने तो देश का ही खजाना खाली कर दिया है।

भाजपा सरकार इधर देश का खजाना चंद पूंजीपतियों को सौंप रही है और दूसरी तरफ आम इंसान के रोजगार, काम-धंधे और रोजी-रोटी पर हमला कर रही है।’’ प्रियंका ने जिस खबर का हवाला दिया उसके मुताबिक देश में आर्थिक सुस्‍ती के माहौल के बीच केंद्र सरकार भारतीय रिजर्व बैंक से 45 हजार करोड़ की मदद मांग सकती है।

Web Title: What will the poor eat when vegetables, oil, pulses and flour become expensive: Priyanka Gandhi

राजनीति से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे