West Bengal Elections 2021 bjp pm narendra modi rally on March 7 BCCI President Sourav Ganguly Welcome | पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनावः 7 मार्च को पीएम मोदी की रैली, शामिल होंगे बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली!, भाजपा ने कहा-स्वागत
सौरव गांगुली की बात करें तो बीते कुछ महीनों से उनकी सेहत ठीक नहीं है। (file photo)

Highlightsअटकलें हैं कि वह राज्य में विधानसभा चुनाव से पहले राजनीति में शामिल होंगे।पश्चिम बंगाल की 294 विधान सभा सीटों के लिए 8 चरणों में वोटिंग होगी।पीएम मोदी 7 मार्च को कोलकाता के ब्रिगेड परेड ग्राउंड में जनसभा को संबोधित करने वाले हैं।

West Bengal Elections: भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान और BCCI अध्यक्ष सौरव गांगुली (Sourav Ganguly) सात मार्च को कोलकाता में होने वाली प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) की रैली में हिस्सा ले सकते हैं।

ऐसी अटकलें तेज हो गई हैं। इन अटकलों की बीच भाजपा का भी बयान आया है। भाजपा ने कहा कि पूर्व क्रिकेटर को फैसला करना है कि वह रैली में शामिल होना चाहते हैं या नहीं। भाजपा (BJP) के प्रवक्ता शामिक भट्टाचार्य ने कोलकाता में कहा कि भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान सौरव गांगुली (Sourav Ganguly) अगर कार्यक्रम में हिस्सा लेना चाहते हैं और उनका स्वास्थ्य व मौसम संबंधी परिस्थितियां इसकी इजाजत देते हैं तो उनका स्वागत है। बता दें कि पीएम मोदी 7 मार्च को कोलकाता के ब्रिगेड परेड ग्राउंड में जनसभा को संबोधित करने वाले हैं।

शामिक भट्टाचार्य ने कहा, 'हम जानते हैं कि सौरव फिलहाल आराम कर रहे हैं। अगर वह कार्यक्रम में आने की सोचते हैं और उनका स्वास्थ्य और मौसम अनुकूल रहता है तो उनका बहुत स्वागत है। अगर वह आते हैं तो हमें लगता है कि उन्हें यह पसंद आएगा। वहां मौजूद लोगों को भी अच्छा लगेगा, लेकिन उनके कार्यक्रम में शामिल होने के बारे में हम नहीं जानते। यह फैसला उन्हें करना है।'

हालांकि इस मुद्दे पर बीसीसीआई प्रमुख (BCCI Chief) की ओर से कोई बयान नहीं आया है। ऐसी अटकलें हैं कि सौरव गांगुली (Sourav Ganguly) पश्चिम बंगाल में विधानसभा चुनाव (West Bengal Assembly Election) से पहले राजनीति में कदम रख सकते हैं।

दिल का दौरा पड़ने के बाद अस्पताल में हुए थे भर्तीः सौरव गांगुली की बात करें तो बीते कुछ महीनों से उनकी सेहत ठीक नहीं है। उन्हें बीती 31 जनवरी को ही अस्पताल से छुट्टी मिली थी। उनके दिल के धमनियों की ब्लॉकेज को दूर करने के लिए एक और एंजीयोप्लास्टी की गई थी। सर्जरी के दौरान उन्हें दो और स्टेंट लगाए गए थे। जनवरी के शुरू में गांगुली को दिल का हल्का दौरा पड़ा था और दिल से संबंधित ट्रिपल वेसेल डिजीज का पता चला था। उस वक्त एक धमनी में स्टेंट लगाया गया था।

पश्चिम बंगाल में 8 चरणों में होगी वोटिंगः बता दें कि पश्चिम बंगाल की 294 विधान सभा सीटों के लिए 8 चरणों में वोटिंग होगी। राज्य में 27 मार्च, एक अप्रैल, 6 अप्रैल, 10 अप्रैल, 17 अप्रैल, 22 अप्रैल, 26 अप्रैल और 29 अप्रैल को मतदान होंगे, जबकि चुनाव परिणाम 2 मई को आएंगे। पहले और दूसरे चरण में 30-30 सीटों, तीसरे चरण में 31 सीटों, चौथे चरण में 44 सीटों, पांचवें चरण में 45 सीटों, छठे चरण में 43 सीटों, सातवें चरण में 36 सीटों और आठवें चरण में 35 सीटों पर मतदान करवाया जाएगा।

Web Title: West Bengal Elections 2021 bjp pm narendra modi rally on March 7 BCCI President Sourav Ganguly Welcome

राजनीति से जुड़ी हिंदी खबरों और देश दुनिया खबरों के लिए यहाँ क्लिक करे. यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा लाइक करे