स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्री विपिन पवार होंगे हिमाचल विधानसभा के नए अध्यक्ष, जानिए क्या है मामला

By भाषा | Published: February 25, 2020 08:29 PM2020-02-25T20:29:19+5:302020-02-25T20:29:19+5:30

किसी और उम्मीदवार ने नामांकन पत्र नहीं भरा है इसलिए 55 वर्षीय भाजपा नेता को बुधवार को औपचारिक रूप से नया अध्यक्ष घोषित किया जाएगा। विपक्षी कांग्रेस की ओर से भी विधानसभा अध्यक्ष पद के लिए कोई नामांकन नहीं भरा गया।

Vipin Parmar to become new Speaker of Himachal Assembly | स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्री विपिन पवार होंगे हिमाचल विधानसभा के नए अध्यक्ष, जानिए क्या है मामला

मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने सोमवार को इसकी घोषणा की।

Highlightsतत्कालीन अध्यक्ष राजीव बिंदल के इस्तीफा देने के बाद से विस का अध्यक्ष पद 16 जनवरी से रिक्त था।परमार पहली बार 1998 में राज्य की विधानसभा में निर्वाचित हुए थे।

हिमाचल प्रदेश के स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्री विपिन पवार राज्य विधानसभा के अगले अध्यक्ष होंगे। परमार ने विधानसभा के अध्यक्ष पद के लिए मंगलवार को नामांकन पत्र भरा था।

किसी और उम्मीदवार ने नामांकन पत्र नहीं भरा है इसलिए 55 वर्षीय भाजपा नेता को बुधवार को औपचारिक रूप से नया अध्यक्ष घोषित किया जाएगा। विपक्षी कांग्रेस की ओर से भी विधानसभा अध्यक्ष पद के लिए कोई नामांकन नहीं भरा गया।

तत्कालीन अध्यक्ष राजीव बिंदल के इस्तीफा देने के बाद से विस का अध्यक्ष पद 16 जनवरी से रिक्त था। परमार पहली बार 1998 में राज्य की विधानसभा में निर्वाचित हुए थे। 2007 और 2017 में वह फिर से विधायक बने। हिमाचल प्रदेश के मंत्री विपिन परमार विधानसभा के नए अध्यक्ष होंगे। मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने सोमवार को इसकी घोषणा की।

तत्कालीन अध्यक्ष राजीव बिंदल ने 16 जनवरी को अपना इस्तीफा विधानसभा के उपाध्यक्ष हंसराज को सौंप दिया था। इसके दो दिन बाद बिंदल को भारतीय जनता पार्टी की राज्य इकाई का अध्यक्ष चुना गया और तब से विधानसभा अध्यक्ष का पद खाली पड़ा है।

विधानसभा के बजट सत्र की शुरुआत से एक दिन पहले मुख्यमंत्री ने मीडिया को बताया कि स्वास्थ्य और परिवार कल्याण मंत्री परमार मंगलवार को विधानसभा में राज्यपाल बंडारू दत्तात्रेय के अभिभाषण के बाद अध्यक्ष पद के लिए अपना नामांकन पत्र दाखिल करेंगे।

उन्होंने कहा कि परमार को बुधवार को औपचारिक रूप से अध्यक्ष घोषित किया जाएगा। ठाकुर ने कहा कि उन्होंने इस संबंध में भाजपा अध्यक्ष जे पी नड्डा से बात की थी। उन्होंने कहा कि नड्डा के साथ मंत्रिमंडल विस्तार के बारे में भी बातचीत हुई है।

Web Title: Vipin Parmar to become new Speaker of Himachal Assembly

राजनीति से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे