उत्तराखंड भाजपा में विवादः जेपी नड्डा से मिले असंतुष्ट नेता बिशन सिंह चुफाल, कहा-मुझे मंत्री पद की कोई लालसा नहीं

By भाषा | Published: September 3, 2020 02:02 PM2020-09-03T14:02:59+5:302020-09-03T14:02:59+5:30

चुफाल ने कहा कि बुधवार शाम वह पार्टी अध्यक्ष जे पी नड्डा से दिल्ली में मिले और अपने डीडीहाट विधानसभा क्षेत्र में अधिकारियों के कारण विकास कार्यों में आ रही रुकावट के संबंध में अपनी बात उनके सामने रखी। उन्होंने दावा किया कि पिछले तीन साल से उनके क्षेत्र में काम नहीं हो रहे हैं।

Uttarakhand BJP Dispute leader JP Nadda Bishan Singh Chufal I have no longing for ministerial post | उत्तराखंड भाजपा में विवादः जेपी नड्डा से मिले असंतुष्ट नेता बिशन सिंह चुफाल, कहा-मुझे मंत्री पद की कोई लालसा नहीं

कार्यकर्ता का अपनी किसी बात को लेकर अपने नेताओं और पार्टी पदाधिकारियों से मिलना सामान्य और स्वभाविक सी बात है। 

Highlightsकिसी प्रकार की टिप्पणी करने से इंकार कर दिया और कहा कि उनका लक्ष्य सिर्फ यही है कि भाजपा की 2022 में सत्ता में फिर जोरदार वापसी हो।मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने हाल में संकेत दिया था कि मंत्रिमंडल में रिक्त पडे़ पदों को जल्द भरा जाएगा और तभी से भाजपा विधायक अपने—अपने पक्ष में लामबंदी करने में जुटे हैं।विस्तार में जगह सुरक्षित करना चाहते थे, चुफाल ने इससे साफ इंकार करते हुए कहा कि उनकी अब मंत्री बनने की कोई लालसा नहीं है।

देहरादूनः भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा से मुलाकात करने के बाद उत्तराखंड के असंतुष्ट भाजपा नेता बिशन सिंह चुफाल ने बृहस्पतिवार को कहा कि उन्हें मंत्री बनने की कोई लालसा नहीं है लेकिन वह चाहते हैं कि 2022 में भाजपा प्रदेश की सत्ता में फिर जोरदार वापसी करे।

यहां 'भाषा' से बातचीत करते हुए प्रदेश भाजपा के पूर्व अध्यक्ष चुफाल ने कहा कि बुधवार शाम वह पार्टी अध्यक्ष जे पी नड्डा से दिल्ली में मिले और अपने डीडीहाट विधानसभा क्षेत्र में अधिकारियों के कारण विकास कार्यों में आ रही रुकावट के संबंध में अपनी बात उनके सामने रखी। उन्होंने दावा किया कि पिछले तीन साल से उनके क्षेत्र में काम नहीं हो रहे हैं।

उन्होंने, हालांकि, प्रदेश में नेतृत्व परिवर्तन के विषय को लेकर किसी प्रकार की टिप्पणी करने से इंकार कर दिया और कहा कि उनका लक्ष्य सिर्फ यही है कि भाजपा की 2022 में सत्ता में फिर जोरदार वापसी हो। मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने हाल में संकेत दिया था कि मंत्रिमंडल में रिक्त पडे़ पदों को जल्द भरा जाएगा और तभी से भाजपा विधायक अपने—अपने पक्ष में लामबंदी करने में जुटे हैं।

राज्य मंत्रिमंडल में तीन स्थान रिक्त हैं

फिलहाल, राज्य मंत्रिमंडल में तीन स्थान रिक्त हैं। यह पूछे जाने पर कि पार्टी अध्यक्ष से मिलकर क्या वह राज्य मंत्रिमंडल के प्रस्तावित विस्तार में जगह सुरक्षित करना चाहते थे, चुफाल ने इससे साफ इंकार करते हुए कहा कि उनकी अब मंत्री बनने की कोई लालसा नहीं है।

उन्होंने कहा कि वह पहले ही कह चुके हैं कि उनका मंत्री बनने का समय अब नहीं है । चुफाल ने कहा, ' मंत्री पद मेरे लिए अब कुछ नहीं है । मैं प्रदेश अध्यक्ष रह चुका हूं, पांच बार विधायक रह चुका हूं, मंत्री भी रह चुका हूं और लंबे समय से पार्टी के लिए काम कर रहा हूं।

अगर मंत्री बनना होता तो 2017 में बनता जब पार्टी सत्ता में आयी

वैसे भी अगर मंत्री बनना होता तो 2017 में बनता जब पार्टी सत्ता में आयी।' इसी बीच, चुफाल के दिल्ली में नड्डा से मुलाकात की खबरों के बीच मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने बुधवार देर शाम केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह से बातचीत की और उनका हाल—चाल जाना।

हालांकि, सूत्रों ने बताया कि यह बातचीत चुफाल के दिल्ली जाने के संदर्भ में की गयी। इस मसले पर प्रदेश भाजपा के मुख्य प्रवक्ता मुन्ना सिंह चौहान ने कहा कि चुफाल पार्टी के वरिष्ठ नेता हैं और प्रदेश अध्यक्ष रह चुके हैं और वैसे भी पार्टी के किसी कार्यकर्ता का अपनी किसी बात को लेकर अपने नेताओं और पार्टी पदाधिकारियों से मिलना सामान्य और स्वभाविक सी बात है। 

Web Title: Uttarakhand BJP Dispute leader JP Nadda Bishan Singh Chufal I have no longing for ministerial post

राजनीति से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे