केंद्रीय मंत्री रामदास अठावले ने केसीआर और टीआरएस से एनडीए में शामिल होने का किया आग्रह

By भाषा | Published: June 3, 2019 04:12 AM2019-06-03T04:12:06+5:302019-06-03T04:12:06+5:30

Union minister Ramdas Athawale urges KCR and TRS to join NDA | केंद्रीय मंत्री रामदास अठावले ने केसीआर और टीआरएस से एनडीए में शामिल होने का किया आग्रह

केंद्रीय मंत्री रामदास अठावले ने केसीआर और टीआरएस से एनडीए में शामिल होने का किया आग्रह

केंद्रीय मंत्री एवं रिपब्लिकन पार्टी ऑफ इंडिया के मुखिया रामदास अठावले ने रविवार को तेलंगाना और आंध्र प्रदेश के विकास के लिए दोनों राज्यों के सत्तारूढ़ दल तेलंगाना राष्ट्र समिति (टीआरएस) और वाईएसआर कांग्रेस को भाजपा के नेतृत्व वाले राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (राजग) में शामिल होने का आग्रह किया।

अठावले ने कहा कि लोकसभा में राजग के 353 सदस्य हैं और किसी अन्य दल से समर्थन लेने की जरूरत नहीं है। तेलंगाना और आंध्र प्रदेश के विकास के लिए क्रमश : टीआरएस प्रमुख के चंद्रशेखर राव और वाईएसआर कांग्रेस के प्रमुख वाई एस जगनमोहन रेड्डी को राजग में शामिल हो जाना चाहिए। उन्होंने संवादाताओं को बताया कि भाजपा अध्यक्ष अमित शाह ने घोषणा की है कि अन्य कोई दल जो राजग में शामिल होना चाहे , उसके लिए दरवाजे खुले हैं।

मेरा सुझाव है कि केसीआर और जगन को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व और राजग का समर्थन करना चाहिए। समर्थन करने या नहीं करने का फैसला उन्हें लेना है। सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता राज्य मंत्री अठावले ने कहा कि केंद्र सरकार दोनों राज्यों के विकास के लिए प्रतिबद्ध है। अठावले ने विपक्ष के इस आरोप को खारिज किया कि राजग सरकार संविधान में परिवर्तन करेगी। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी ने खुद कहा था कि यदि बाबा साहब अंबेडकर का संविधान नहीं होता तो एक चाय बेचने वाला प्रधानमंत्री नहीं बनता। 

Web Title: Union minister Ramdas Athawale urges KCR and TRS to join NDA

राजनीति से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे