भारत में चीन के निवेश पर राष्ट्रीय नीति बनाने की मांग करेंगे उद्धव ठाकरे, आज शाम पीएम मोदी के नेतृत्व में होगी सर्वदलीय बैठक

By अनुराग आनंद | Published: June 19, 2020 01:40 PM2020-06-19T13:40:52+5:302020-06-19T13:59:02+5:30

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भारत-चीन सीमा पर हालात को लेकर चर्चा करने के लिए आज सर्वदलीय ऑनलाइन बैठक बुलाई है। यह बैठक शाम पांच बजे होगी।

Uddhav Thackeray will demand a national policy on Chinese investment, this evening an all-party meeting will be led by PM Modi | भारत में चीन के निवेश पर राष्ट्रीय नीति बनाने की मांग करेंगे उद्धव ठाकरे, आज शाम पीएम मोदी के नेतृत्व में होगी सर्वदलीय बैठक

ऑल पार्टी मीटिंग की पहले की तस्वीर (फाइल फोटो)

Highlightsसर्वदलीय बैठक के लिए आम आदमी पार्टी को अब तक बुलावा नहीं आया है। सर्वदलीय बैठक में राष्ट्रीय जनता दल (RJD) और असदुद्दीन ओवैसी की ऑल इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहादुल मुस्लिमीन (AIMIM) को भी नहीं बुलाया गया है।गलवान घाटी में सोमवार रात चीनी सैनिकों के साथ हिंसक झड़प में भारतीय सेना के एक कर्नल सहित 20 सैनिक शहीद हो गए।

नई दिल्ली: देश इन दिनों कोरोना महामारी का सामना कर रहा है। इसके अलावा, चीन के विस्तारवादी रवैये की वजह से पूर्वी लद्दाख की सीमा पर चीन व भारत के बीच तनाव जारी है। इस बीच चीन को लेकर आज शाम पीएम नरेंद्र मोदी ने सर्वदलीय बैठक बुलाई है। इस बैठक की अध्यक्षता खुद पीएम नरेंद्र मोदी करने वाले हैं। 

न्यूज 18 के एक रिपोर्ट की मानें तो इस बैठक में शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे भी हिस्सा लेंगे। महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री ठाकरे इस बैठक में चीन को लेकर कड़ी कार्रवाई की मांग कर सकते हैं। इसके ​लिए वह पीएम मोदी से चीनी निवेश पर राष्ट्रीय नीति बनने की मांग कर सकते हैं।

शिवसेना की मांग है कि केंद्र सरकार एक ऐसी नीति बनाए, जिसमें चीनी कंपनियों की ओर से भारत में किए जा रहे निवेश और भारत की अलग-अलग योजनाओं में चीनी कंपनियों की ओर से होने वाले निवेश को लेकर कुछ नियम अैर नीति तय किया जाए।

पीएम मोदी द्वारा बुलाई गई सर्वदलीय बैठक में शामिल होंगे जगन मोहन रेड्डी

भारत-चीन सीमा की स्थिति पर चर्चा के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा शुक्रवार को बुलाई गई सर्वदलीय बैठक में आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री वाईएस जगन मोहन रेड्डी भाग लेंगे। एक आधिकारिक बयान में यह जानकारी दी गयी है। बयान के अनुसार, केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह और रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने मुख्यमंत्री से फोन पर बातचीत की और उन्हें शुक्रवार को होने वाली बैठक के बारे में जानकारी दी।

भारत-चीन संघर्ष पर सर्वदलीय बैठक में शामिल होंगी ममता

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री व तृणमूल कांग्रेस प्रमुख ममता बनर्जी लद्दाख की गलवान घाटी में भारत और चीन के बीच सीमा पार संघर्ष पर चर्चा करने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा बुलाई गई सर्वदलीय बैठक में शामिल होंगी। राज्य सचिवालय नबना के सूत्रों ने कहा कि पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री शुक्रवार की बैठक में अन्य राजनीतिक पार्टी के प्रमुखों के साथ वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए शामिल होंगी।

Web Title: Uddhav Thackeray will demand a national policy on Chinese investment, this evening an all-party meeting will be led by PM Modi

राजनीति से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे