तेजस्वी यादव का CM नीतीश पर तंज, कहा-चाचा जब हमारे साथ थे तो दहाड़कर विशेष राज्य का दर्जा मांगते थे

By एस पी सिन्हा | Published: July 19, 2018 03:15 PM2018-07-19T15:15:04+5:302018-07-19T15:15:04+5:30

नीतीश कुमार विशेष राज्य के दर्जे की मांग लगातार वह जारी रखे हुए हैं। मगर पहले वह केंद्र सरकार से यह मांग किया करते थे, लेकिन अब वह नीति आयोग से कर रहे हैं।

tejashwi yadav slams on nitish kumar over bihar special state category | तेजस्वी यादव का CM नीतीश पर तंज, कहा-चाचा जब हमारे साथ थे तो दहाड़कर विशेष राज्य का दर्जा मांगते थे

तेजस्वी यादव का CM नीतीश पर तंज, कहा-चाचा जब हमारे साथ थे तो दहाड़कर विशेष राज्य का दर्जा मांगते थे

पटना, 19 जुलाईः बिहार को विशेष राज्य के दर्जे की मांग को लेकर बिहार के पूर्व उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव ने मुख्यमंत्री नीतीश कुमार पर एक बार फिर तंज कसा है। उन्होंने अपने ट्वीटर हैंडर पर एक पुराना वीडियो शेयर करते हुए मुख्यमंत्री पर निशाना साधा है। इस वीडियो में मुख्यमंत्री नीतीश कुमार प्रधानमंत्री मोदी से विशेष राज्य के दर्जे की मांग कर रहे हैं।

वीडियो शेयर करते हुए तेजस्वी ने लिखा कि नीतीश चाचा जब हमारे साथ थे तो तब हमारे जनसमर्थन के बल बूते कैसे दहाड़कर 56 इंची सीने वाले से विशेष राज्य का दर्जा मांगते थे। अब पता नहीं किस अज्ञात सीडी व फाइल के डर से दबी ज़ुबान मे प्रधानमंत्री की बजाय नीति आयोग से याचना कर रहे है। चाचा जी, यह हम बिहारियों का अधिकार है। हम विशेष राज्य के दर्जे की भीख नहीं मांग रहे हैं। 



गुरुवार को तेजस्वी ने एक ट्वीट में लिखा है कि राजद गठबंधन के समय वे पीएम मोदी से यह मांग किया करते थे मगर राजद गठबंधन से अलग होते ही वह नीति आयोग से यह मांग कर रहे हैं। यहां बता दें कि पिछले काफी दिनों से ऐसे कायास लगाए जा रहे थे कि बिहार को विशेष राज्य के दर्जे के मुद्दे पर नीतीश कुमार केंद्र सरकार से नाराज हैं और सीटों को लेकर भी उनके मन में उलझन की स्थिति है। मगर बीते दिनों अमित शाह से मुलाकात के बाद सारे कायासों पर विराम लग चुका है। 

हालांकि, नीतीश कुमार विशेष राज्य के दर्जे की मांग लगातार वह जारी रखे हुए हैं। मगर पहले वह केंद्र सरकार से यह मांग किया करते थे, लेकिन अब वह नीति आयोग से कर रहे हैं। यही वजह है कि तेजस्वी ने घेरने की कोशिश की है। बिहार विधानसभा में प्रतिपक्ष के नेता तेजस्वी यादव ने मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के ​बिहार को विशेष राज्य का दर्जा दिए जाने की मांग पर उनका उपहास किया करते हुए कहा था कि इसके लिए उन्हें 'संयुक्त राष्ट्र' और जी-8 से संपर्क करना चाहिए। 

तेजस्वी ने मुख्यमंत्री से सवाल किया कि वह किससे बिहार को विशेष राज्य का दर्जा दिए जाने की मांग कर रहे हैं? राजद नेता ने उनसे कहा है कि वह जनता को 'बेवकूफ' बनाना छोड़ दें क्योंकि केंद्र सरकार उनकी मांग को खारिज कर चुकी है।

Web Title: tejashwi yadav slams on nitish kumar over bihar special state category

राजनीति से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे