विशेष आर्थिक पैकेज ऐतिहासिक, भाजपा अध्यक्ष नड्डा बोले- भारत की विकास यात्रा तेज होगी, प्रधानमंत्री का अभिनंदन

By भाषा | Published: May 13, 2020 03:41 PM2020-05-13T15:41:26+5:302020-05-13T15:41:26+5:30

भाजपा अध्यक्ष जे पी नड्डा ने कहा कि पीएम नरेन्द्र मोदी ने ‘आत्मनिर्भर भारत पैकेज’ अभियान के तहत देश के विकास के लिए 20 लाख करोड़ रुपये के ऐतिहासिक पैकेज की घोषणा की है। ये देश की GDP के करीब 10% के बराबर है। ये कोरोना से लड़ने का माध्यम ही नहीं बल्कि देश को सशक्त और आत्मनिर्भर बनाने वाला है।

Special economic package BJP president jp Nadda India's development journey faster Prime Minister greet | विशेष आर्थिक पैकेज ऐतिहासिक, भाजपा अध्यक्ष नड्डा बोले- भारत की विकास यात्रा तेज होगी, प्रधानमंत्री का अभिनंदन

यह पैकेज केवल कोविड-19 से लड़ने का माध्यम ही नहीं है बल्कि यह देश को सशक्त और आत्मनिर्भर भी बनाएगा। (file photo)

Highlightsभारत के संकल्प को सिद्ध करने के साथ साथ, देश के विभिन्न वर्गों को तथा आर्थिक व्यवस्था की कड़ियों को मजबूती प्रदान करने वाला है।आत्मनिर्भर भारत अभियान के तहत देश में विकास को गति देने के लिए 20 लाख करोड़ रुपये के विशेष एवं ऐतिहासिक पैकेज की घोषणा की है।

नई दिल्लीः भाजपा अध्यक्ष जे पी नड्डा ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा घोषित विशेष आर्थिक पैकेज को ‘‘ऐतिहासिक’’ बताते हुए बुधवार को कहा कि यह आत्मनिर्भर भारत के संकल्प को सिद्ध करने के साथ साथ, देश के विभिन्न वर्गों को तथा आर्थिक व्यवस्था की कड़ियों को मजबूती प्रदान करने वाला है।

नड्डा ने अपने बयान में कहा, ‘‘ प्रधानमंत्री ने आत्मनिर्भर भारत अभियान के तहत देश में विकास को गति देने के लिए 20 लाख करोड़ रुपये के विशेष एवं ऐतिहासिक पैकेज की घोषणा की है। यह पैकेज देश के सकल घरेलू उत्पाद (जीडीपी) के लगभग 10 फीसदी के बराबर है। मैं इसका स्वागत करता हूँ और प्रधानमंत्री का अभिनंदन करता हूँ।’’ उन्होंने कहा कि यह पैकेज केवल कोविड-19 से लड़ने का माध्यम ही नहीं है बल्कि यह देश को सशक्त और आत्मनिर्भर भी बनाएगा।

भाजपा अध्यक्ष ने कहा कि कोविड-19 महामारी से जीवटता के साथ मुकाबला कर रहे समग्र राष्ट्र के विकास एवं देशवासियों के कल्याण के लिये प्रधानमंत्री की ओर से घोषित यह पैकेज अत्यंत सराहनीय कदम है । नड्डा ने कहा, ‘‘ आत्मनिर्भर भारत अभियान पैकेज के जरिये देश के विभिन्न वर्गों को एवं आर्थिक व्यवस्था की कड़ियों को मजबूती प्रदान की जा सकेगी।’’ उन्होंने कहा कि 20 लाख करोड़ रूपये का यह पैकेज देश की विकास यात्रा को गति देगा ।

उन्होंने कहा ‘‘आत्मनिर्भर भारत के संकल्प को सिद्ध करने के लिये इस पैकेज में देश के गरीबों, मजदूरों, मध्यम वर्ग और लघु उद्योगों का खास ध्यान रखा गया है, जो कि आत्मनिर्भर भारत के हमारे संकल्प का आधार हैं । ’’ भाजपा अध्यक्ष ने कहा, ‘‘ इसमें मध्यम वर्ग और करदाताओं का खास ध्यान रखा गया है । यह पैकेज अपने आप में ऐतिहासिक है और आर्थिक क्षेत्र को जबर्दस्त गति देने वाला है।’’

गौरतलब है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कोरोना वायरस महामारी के मद्देनजर भारत को आत्म-निर्भर बनाने में मदद के लिए मंगलवार को कुल 20 लाख करोड़ रुपये के आर्थिक पैकेज की घोषणा की और स्थानीय कारोबारों को प्रोत्साहन देने पर जोर दिया।

प्रधानमंत्री ने बड़े आर्थिक सुधारों का संकेत देते हुये कहा ,‘‘यह आर्थिक पैकेज हमारे श्रमिकों, किसानों, ईमानदार करदाताओं सूक्ष्म, लघु एवं मझोले उद्यमों और कुटीर उद्योगों के लिये होगा। पैकेज में भूमि, श्रम, नकदी और कानून सभी क्षेत्रों पर ध्यान दिया गया है। यह पैकेज भारतीय उद्योग जगत के लिये है, उसे बुलंदी पर पहुंचाने के लिये है। ’’ कुल 20 लाख करोड़ रुपये के इस पैकेज में आरबीआई द्वारा अब तक कोविड-19 संकट से निपटने के लिए घोषित उपाय भी शामिल हैं। 

 

Web Title: Special economic package BJP president jp Nadda India's development journey faster Prime Minister greet

राजनीति से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे