मायावती से दिल्ली में मिले अखिलेश यादव, सीट का फॉर्म्युला तय, यूपी महागठबंध में कांग्रेस नहीं-सूत्र

By पल्लवी कुमारी | Published: January 5, 2019 08:06 AM2019-01-05T08:06:32+5:302019-01-05T10:26:05+5:30

सूत्रों के मुताबिक लोकसभा चुनाव में कांग्रेस यूपी के महागठबंधन का हिस्सा नहीं होने जा रही है। दूसरी तरफ पश्चिमी उत्तर प्रदेश के बीजेपी सांसदों के साथ बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह की बैठक हुई है।

SP Akhilesh Yadav Meets BSP Mayawati, No Congress In UP Grand Alliance: Sources | मायावती से दिल्ली में मिले अखिलेश यादव, सीट का फॉर्म्युला तय, यूपी महागठबंध में कांग्रेस नहीं-सूत्र

मायावती से दिल्ली में मिले अखिलेश यादव, सीट का फॉर्म्युला तय, यूपी महागठबंध में कांग्रेस नहीं-सूत्र

2019 के लोकसभा चुनाव के मद्देनजर सीट-बंटवारे के फॉर्मूले को अंतिम रूप देने को मद्देनजर समाजवादी पार्टी (सपा) के नेता अखिलेश यादव और बसपा की प्रमुख मायावती ने बैठक की है। सूत्रों ने दावा किया है कि दोनों ही पार्टियां सीट-बंटवारे के फॉर्मूले को अंतिम रूप देने के करीब पहुंच गए हैं।

सूत्रों के मुताबिक लोकसभा चुनाव में कांग्रेस यूपी के महागठबंधन का हिस्सा नहीं होने जा रही है। दूसरी तरफ पश्चिमी उत्तर प्रदेश के बीजेपी सांसदों के साथ बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह की बैठक हुई है। सपा के सूत्रों की मानें तो  अखिलेश यादव ने प्रस्तावित गठबंधन के अंतिम पहलुओं पर चर्चा करने के लिए दिल्ली में मायावती से मुलाकात की है।

हालांकि दोनों पार्टियों की ओर से कोई आधिकारिक बयान नहीं आया है लेकिन सूत्रों का दावा है कि उत्तर प्रदेश की ये दोनों पार्टियां 37-37 लोकसभा सीटों पर चुनाव लड़ेंगी। उत्तर प्रदेश में लोकसभा की कुल 80 सीटें हैं।

सूत्रों ने बताया कि शेष सीटों को कांग्रेस,राष्ट्रीय लोकदल और अन्य छोटी पार्टियों के लिए छोड़ा जाएगा। 

English summary :
Lok Sabha Chunav 2019: To finalize the seat-sharing formula for the upcoming Lok Sabha election 2019, Samajwadi Party (SP) leader Akhilesh Yadav and BSP chief Mayawati held a meeting. IN UP, Congress is not going to be the part of Mahagathbandhan for the Lok Sabha Chunav 2019.


Web Title: SP Akhilesh Yadav Meets BSP Mayawati, No Congress In UP Grand Alliance: Sources

राजनीति से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे