बिहार में नीतीश सरकार में मंत्री और जदयू के वरिष्ठ नेता श्याम रजक थाम सकते हैं लालटेन!, जदयू में खुद को महसूस कर रहे हैं उपेक्षित

By एस पी सिन्हा | Published: August 16, 2020 04:55 PM2020-08-16T16:55:15+5:302020-08-16T16:55:15+5:30

श्याम रजक जदयू में लगातार खुद को उपेक्षित महसूस कर रहे हैं और इसी वजह से उन्होंने जदयू छोड़ने का फैसला किया है.

Shyam Rajak, a minister and Nitish kumar government in Bihar, may leave the jdu party | बिहार में नीतीश सरकार में मंत्री और जदयू के वरिष्ठ नेता श्याम रजक थाम सकते हैं लालटेन!, जदयू में खुद को महसूस कर रहे हैं उपेक्षित

श्याम रजक (फाइल फोटो)

Highlightsराबड़ी देवी की सरकार में भी मंत्री रह चुके हैं श्याम रजक।वैसे श्याम रजक के जदयू छोडने की खबरें काफी पहले से आ रही थीं।

पटना: बिहार विधानसभा चुनाव नजदीक देख अब राजनीतिक दलों के बीच उछल-कूद का दौर शुरू हो चुका है. चर्चा है कि नीतीश कुमार की सरकार में मंत्री व जदयू के  वरिष्ठ नेता श्याम रजक ने झटका देने का मन बना लिया है. वह नाराज हो गए हैं और कभी भी मंत्रिमंडल से इस्तीफा दे सकते हैं. श्याम रजक अब जदयू छोडकर राष्ट्रीय जनता दल में शामिल होने वाले हैं. 

सूत्रों से मिल रही जानकारी के मुताबिक श्याम रजक बहुत जल्द राजद का दामन थाम लेंगे. रजक ना केवल मंत्री पद बल्कि विधानसभा की सदस्यता से भी इस्तीफा देने का मन बना चुके हैं. सूत्रों के अनुसार श्याम रजक आज ही इस्तीफा देने वाले थे. लेकिन शनिवार की शाम से मनाने का दौर शुरू हुआ.

इसके बाद आज इस्तीफा देने का निर्णय टल गया है. लेकिन जो जानकारी है उसके अनुसार अब श्याम रजक मानने वाले नहीं हैं और अगले 1-2 दिनों में बडा फैसला ले सकते हैं. बताया जाता है कि श्याम रजक को कल शाम से समझाया जा रहा है.

जदयू के एक सांसद और भाजपा के एक पूर्व मंत्री श्याम रजक को समझाने में जुटे हैं. लेकिन वे अपने निर्णय पर अडिग बताए जाते हैं. वैसे श्याम रजक के जदयू छोडने की खबरें काफी पहले से आ रही थीं, लेकिन अब राजद के अंदर खाने से भी इस बात की पुष्टि हो गई है.

श्याम रजक जदयू में लगातार खुद को उपेक्षित महसूस कर रहे हैं और इसी वजह से उन्होंने यह फैसला किया है. राजनीतिक जानकार मानते हैं कि फुलवारीशरीफ विधानसभा से विधायक रजके अगला चुनाव राजद की टिकट पर ही लडेंगे. 

श्याम रजक के जदयू छोड देने और राजद में शामिल होने की खबरों ने तब जोर पकडा जब राजद के प्रदेश महासचिव और फुलवारीशरीफ विधानसभा सीट से टिकट के दावेदार सत्येंद्र पासवान ने बीती रात फेसबुक पर एक पोस्ट शेयर किया. इस पोस्ट में सत्येंद्र पासवान ने श्याम रजक की वापसी पर नाराजगी जताई थी.

हालांकि श्याम रजक राजद में कब शामिल हो रहे हैं, इस बाबत उन्होंने खुलकर कुछ भी नहीं कहा है. उन्होंने पूरे मामले पर फिलहाल उन्होंने चुप्पी साध रखी है. लेकिन अब सभी की निगाहें श्याम रजक के अगले कदम की ओर इकी हुई हैं.

Web Title: Shyam Rajak, a minister and Nitish kumar government in Bihar, may leave the jdu party

राजनीति से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे