सुशांत सिंह राजपूत केस की सीबीआई जांच पर बोले संजय राउत- 'मोसाद और केजीबी को भी ले आओ'

By विनीत कुमार | Published: August 14, 2020 09:03 AM2020-08-14T09:03:25+5:302020-08-14T09:12:18+5:30

सुशांत सिंह राजपूत की संदिग्ध मौत के मामले में शिवसेना के संजय राउत ने कहा है कि इस केस में मुंबई पुलिस के पास छिपाने के लिए कुछ भी नहीं है।

Shivsena Sanjay raut in Sushant Rajput Case says Bring Mossad, KGB also | सुशांत सिंह राजपूत केस की सीबीआई जांच पर बोले संजय राउत- 'मोसाद और केजीबी को भी ले आओ'

सुशांत मामले में जांच के लिए मोसाद और केजीबी को भी ले आओ: राउत (फाइल फोटो)

Highlightsसुशांत सिंह राजपूत मामले में छिपाने के लिए मुंबई पुलिस के पास कुछ भी नहीं: संजय राउतहम सीबीआई का विरोध नहीं कर रहे, जब मुंबई पुलिस काम कर ही रही है तो सीबीआई क्या करेगी: राउत

सुशांत सिंह राजपूत की संदिग्ध मौत को लेकर जारी विवाद के बीच शिवसेना नेता संजय राउत ने तंज कसते हुए कहा है कि मोसाद और केजीबी को भी जांच के लिए ले आना चाहिए। दरअसल, मोसाद इजरायल की इंटेलिजेंस एजेंसी है जबकि केजीबी 1991 में सोवियत यूनियन के विघटन तक उसका खुफिया एजेंसी था।

संजय राउत हाल में सुशांत सिंह राजपूत की मौत को लेकर कई विवादित बयान दे चुके हैं। वहीं, सुशांत के चचेरे भाई नीरज कुमार सिंह उर्फ बबलू उन्हें कानूनी नोटस भी भेज चुके हैं। संजय राउत और उनकी पार्टी शिवसेना लगातार सुशांत सिंह राजपूत मामले में सीबीआई जांच का विरोध करती रही है और ये कहती रही है कि मुंबई पुलिस अपना काम बखूबी कर रही है।

पत्रकारों से बात करते हुए संजय राउत ने गुरुवार को कहा, 'घटना (सुशांत की मौत)  मुंबई में हुई। एफआईआर पटना में दर्ज कराई गई और बिहार सरकार सीबीआई जांच की सिफारिश कर रही है। केंद्र इस पर राजी भी हो जाती है। ये गैरकानूनी है। केस अब तकनीकी तौर पर सीबीआई के पास है।'

'मोसाद और केजीबी को भी लाओ, छिपाने को कुछ नही है'

संजय राउत ने साथ ही कहा, 'मोसाद और केजीबी को भी ले आओ। कुछ भी छिपाने के लिए नहीं है। हम सीबीआई का विरोध नहीं कर रहे हैं। जब मुंबई पुलिस पहले से इस पर काम कर ही रही है तो सीबीआई क्या करेगी।' राउत ने साथ ही कहा कि मुंबई पुलिस मामले की जांच कर रही है और अगर कुछ और भी जांच की जानी है तो सीबीआई कर सकती है।

राउत ने ये भी कहा कि राजपूत के परिवार समेत सभी लोगों को कुछ समय चुप रहना चाहिए और मुंबई पुलिस को अभिनेता की मौत के मामले की अपनी जांच पूरी करने देनी चाहिए। 

इससे पहले मंगलवार को सुशांत के चचेरे भाई नीरज कुमार सिंह उर्फ बबलू ने अभिनेता के परिवार खासकर उनके पिता के बारे में आपत्तिजनक टिप्पणी करने को लेकर शिवसेना सांसद संजय राउत को कानूनी नोटस भेजा। 

'सामना में राउत की टिप्पणी से सुशांत का परिवार नाराज'

दरअसल कुछ दिन पहले शिवसेना के मुखपत्र ‘सामना’ में राउत ने लिखा था कि पिता की 'दूसरी शादी' से सुशांत नाराज थे। सुशांत के उनके पिता के साथ सौहार्दपूर्ण संबंध नहीं थे, और ऐसा हो सकता है कि इसी मानसिक कष्ट के कारण उन्होंने अपने करियर के शिखर पर यह कदम (आत्महत्या) उठाया हो। 

नीरज सिंह ने सुशांत के पिता केके सिंह के बारे में राउत की टिप्पणी को खारिज कर दिया। उन्होंने राउत को चेताते हुये कहा था कि इस तरह का बकवास करने से वह बचें नहीं तो वे उनके खिलाफ मानहानि का मुकदमा करने पर विचार कर सकते हैं। 

संजय राउत ने इस पर कहा कि वे अपने पास उपलब्ध सूचना के आधार पर कुथ भी कह रहे थे। साथ ही राउत ने कहा कि अगर कुछ छूट गया हो तो वे इस पर विचार करेंगे। राउत ने कहा, 'मैं उस आधार पर बात कर रहा हूं, जो सूचना मेरे पास है। सुशांत के परिवार के लोग अपने पास मौजूद सूचना के आधार पर बात कर रहे हैं।'

बता दें कि सुशांत (34) मुंबई में बांद्रा स्थित अपने घर में मृत पाए गए थे। उन्हें अपने कमरे की छत से लटका पाया गया था। मुंबई पुलिस द्वारा अप्राकृतिक मौत का मामला दर्ज किया गया था। वहीं, 25 जुलाई को पटना के राजीव नगर थाने में सुशांत के पिता केके सिंह ने एक एफआईआर दर्ज करायी गयी थी जिसमें रिया चक्रवर्ती और उसके परिवार के खिलाफ कई आरोप लगाए थे।

(भाषा इनपुट भी)

English summary :
Sushant Singh Rajput Death Case Mystery Update: Shiv Sena leader Sanjay Raut has taunted that Mossad and the KGB should also be brought for investigation. Indeed, the Mossad is the intelligence agency of Israel while the KGB was its intelligence agency until the dissolution of the Soviet Union in 1991.


Web Title: Shivsena Sanjay raut in Sushant Rajput Case says Bring Mossad, KGB also

राजनीति से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे