Rajya Sabha Election 2020: तमिलनाडु के छह और हरियाणा में तीन प्रत्याशी चुने जाएंगे निर्विरोध, जानिए कौन-कौन बनेंगे सांसद

By लोकमत न्यूज़ डेस्क | Published: March 17, 2020 07:27 PM2020-03-17T19:27:05+5:302020-03-17T19:27:05+5:30

हरियाणा से सभी तीनों उम्मीदवारों भाजपा के रामचंद्र जांगड़ा, दुष्यंत कुमार गौतम और कांग्रेस के दीपेन्द्र सिंह हुड्डा के नामांकन पत्र सही पाए गए।

Rajya Sabha Election Six candidates from Tamil Nadu and three in Haryana will be elected unopposed | Rajya Sabha Election 2020: तमिलनाडु के छह और हरियाणा में तीन प्रत्याशी चुने जाएंगे निर्विरोध, जानिए कौन-कौन बनेंगे सांसद

छह उम्मीदवारों में पूर्व लोकसभा उपाध्यक्ष एम थंबीदुरई और पूर्व केंद्रीय मंत्री जी के वासन शामिल हैं।

Highlights18 मार्च को तीनों उम्मीदवारों के राज्यसभा के लिये चुने जाने का ऐलान किया जाएगा। 18 मार्च नाम वापसी की अंतिम तिथि है।तमिलनाडु के छह उम्मीदवारों का राज्यसभा के लिए निर्विरोध चुना जाना तय माना जा रहा है। इनमें अन्नाद्रमुक और द्रमुक के तीन-तीन उम्मीदवार शामिल हैं।

चंडीगढ़ः राज्यसभा चुनाव के लिये हरियाणा से सभी तीनों उम्मीदवारों भाजपा के रामचंद्र जांगड़ा, दुष्यंत कुमार गौतम और कांग्रेस के दीपेन्द्र सिंह हुड्डा के नामांकन पत्र सही पाए गए।

रिटर्निग ऑफिसर अजित बालाजी जोशी ने कहा, ''सभी उम्मीदवारों के नामांकन पत्र जांच में सही पाए गए हैं।'' सभी तीनों उम्मीदवारों ने राज्यसभा चुनाव के लिये शुक्रवार को नामांकन पत्र दाखिल करने के अंतिम दिन पर्चे भरे। तीनों ही उम्मीदवारों का निर्विरोध राज्यसभा पहुंचना तय है। जोशी ने कहा 18 मार्च को तीनों उम्मीदवारों के राज्यसभा के लिये चुने जाने का ऐलान किया जाएगा। 18 मार्च नाम वापसी की अंतिम तिथि है।

तमिलनाडु के छह प्रत्याशियों का राज्यसभा के लिए निर्वाचन लगभग तय

तमिलनाडु के छह उम्मीदवारों का राज्यसभा के लिए निर्विरोध चुना जाना तय माना जा रहा है। इनमें अन्नाद्रमुक और द्रमुक के तीन-तीन उम्मीदवार शामिल हैं। उनके नामांकन सोमवार को स्वीकार किए जाएंगे। इन छह उम्मीदवारों में पूर्व लोकसभा उपाध्यक्ष एम थंबीदुरई और पूर्व केंद्रीय मंत्री जी के वासन शामिल हैं।

एक आधिकारिक विज्ञप्ति में कहा गया कि तीन नामांकन खारिज होने के बाद अब केवल छह लोग मुकाबले में हैं। अन्नाद्रमुक के थम्बीदुरई और के पी मुनुसामी, तमिल मनीला कांग्रेस के नेता जी के वासन, द्रमुक के एन आर एलांगो, पी सेल्वराज और तिरुचि शिवा की उम्मीदवारी को जांच के बाद स्वीकार कर लिया गया था।

उम्मीदवारी वापस लेने की अंतिम तिथि 18 मार्च है। आवश्यकता पड़ने पर मतदान 26 मार्च को हो सकते हैं। अन्नाद्रमुक, द्रमुक और माकपा के कई सदस्यों के दो अप्रैल को सेवानिवृत्त होने के बाद छह सदस्यों के पद खाली हो जाएंगे। 

Web Title: Rajya Sabha Election Six candidates from Tamil Nadu and three in Haryana will be elected unopposed

राजनीति से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे