Rajya Sabha Election 2020: राजस्थान में जेपी नड्डा और अमित शाह ने संभाला मोर्चा, तीन राष्ट्रीय पदाधिकारियों को सौंपी जिम्मेदारी

By धीरेंद्र जैन | Published: June 8, 2020 10:12 PM2020-06-08T22:12:24+5:302020-06-08T22:12:24+5:30

राज्यसभा चुनाव में कांग्रेस पर दबाव बनाने के लिए दो दिन पूर्व प्रदेश भाजपा मुख्यालय में दो राष्ट्रीय पदाधिकारियों में लंबी मंत्रणा हुई है। इनमें से एक आरएसएस के वरिष्ठ प्रचारक हैं और उन्होंने लाॅकडाउन के पहले से ही जयपुर में डेरा डाल रखा है।

Rajya Sabha Election 2020 JP Nadda and Amit Shah took charge in Rajasthan | Rajya Sabha Election 2020: राजस्थान में जेपी नड्डा और अमित शाह ने संभाला मोर्चा, तीन राष्ट्रीय पदाधिकारियों को सौंपी जिम्मेदारी

राज्य सभा चुनाव को लेकर भाजपा के प्रदेश नेतृत्व से फीडबैक भी लिया गया है।

Highlightsआरएसएस के पूर्व प्रचारक और राष्ट्रीय उपाध्यक्ष हैं और राजस्थान, यूपी, गुजरात, महाराष्ट्र आदि के विधानसभा चुनावों में अहम किरदार निभा चुके हैं।राष्ट्रीय पदाधिकारी राजस्थान के नेताओं से फोन पर संपर्क करके हर गतिविधि पर निगरानी रखे हुए हैं।

जयपुरः राजस्थान की तीन राज्यसभा सीटों पर होने वाले चुनाव को लेकर भाजपा के राष्ट्रीय नेतृत्व ने यहां मोर्चा संभाल लिया है। राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा तथा केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने इसके लिए रणनीति तैयार कर ली है तथा इसे मूर्त रूप देने के लिए तीन राष्ट्रीय पदाधिकारियों को जिम्मेदारी सौंपी गई है।

राज्यसभा चुनाव में कांग्रेस पर दबाव बनाने के लिए दो दिन पूर्व प्रदेश भाजपा मुख्यालय में दो राष्ट्रीय पदाधिकारियों में लंबी मंत्रणा हुई है। इनमें से एक आरएसएस के वरिष्ठ प्रचारक हैं और उन्होंने लाॅकडाउन के पहले से ही जयपुर में डेरा डाल रखा है।

वहीं, दूसरे आरएसएस के पूर्व प्रचारक और राष्ट्रीय उपाध्यक्ष हैं और राजस्थान, यूपी, गुजरात, महाराष्ट्र आदि के विधानसभा चुनावों में अहम किरदार निभा चुके हैं। इन्हें प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी और गृहमंत्री  अमित शाह का करीबी माना जाता है। एक अन्य राष्ट्रीय पदाधिकारी राजस्थान के नेताओं से फोन पर संपर्क करके हर गतिविधि पर निगरानी रखे हुए हैं।

राज्य सभा चुनाव को लेकर भाजपा के प्रदेश नेतृत्व से फीडबैक भी लिया गया है। वहीं अमित शाह की टीम के सदस्यों ने भी कांग्रेस विधायकों को कांग्रेस सरकार को समर्थन देने वाले निर्दलीय विधायकों की जानकारी जुटाई है और दो धड़ों में बंटी कांग्रेस की कमजोर कडियों को टटोला जा रहा है। वहीं सरकार और संगठन में पद ने मिलने से उपेक्षित नेताओं पर भी नजर रखी जा रही है। 

Web Title: Rajya Sabha Election 2020 JP Nadda and Amit Shah took charge in Rajasthan

राजनीति से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे