राजस्थान: कांग्रेस ने कहा- केंद्रीय मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत सरकार गिराने की कर रहे हैं साजिश, फौरन हो गिरफ्तारी

By पल्लवी कुमारी | Published: July 17, 2020 10:31 AM2020-07-17T10:31:17+5:302020-07-17T10:31:17+5:30

Rajasthan political crisis: कांग्रेस ने शुक्रवार को वायरल ऑडियो क्लिप को लेकर कांग्रेस विधायक भंवरलाल शर्मा और विश्वेंद्र सिंह को पार्टी की प्राथमिक सदस्यता से निलंबित कर दिया है।

Rajasthan politics: Congress demands Union Minister Gajendra Singh Shekhawat FIR arrested by SOG due to audio viral | राजस्थान: कांग्रेस ने कहा- केंद्रीय मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत सरकार गिराने की कर रहे हैं साजिश, फौरन हो गिरफ्तारी

Randeep Surjewala, Congress (File Photo)

Highlightsऑडियो टेप की सच्चाई की जांच होने तक कांग्रेस विधायक भंवरलाल शर्मा और विश्वेंद्र सिंह को पार्टी की प्राथमिक सदस्यता से निलंबित कर दिया गया है कांग्रेस ने कहा- सचिन पायलट आगे आकर विधायकों की सूची BJP को देने वाले आरोप के बारे में अपनी स्थिति सार्वजनिक तौर से स्पष्ट करें।

नई दिल्ली:राजस्थान में जारी सियासी ड्रामे के बीच हॉर्स ट्रेडिंग (विधायकों की खरीद-फरोख्त) मामले पर वायरल ऑडियो क्लिप को लेकर कांग्रेस के राष्ट्रीय प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने केंद्रीय मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत पर गंभीर आरोप लगाए हैं। कांग्रेस नेता रणदीप सुरजेवाला ने केंद्रीय जलशक्ति मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत को लेकर कहा है कि वह अशोक गहलोत की सरकार गिराने की साजिश कर रहे हैं। रणदीप सुरजेवाला ने कहा कि एसओजी (SOG) को गजेंद्र सिंह शेखावत के खिलाफ एफआईआर दर्ज करनी चाहिए और गिरफ्तारी होनी चाहिए। रणदीप सुरजेवाला ने यह बात शुक्रवार (17 जुलाई) को दिल्ली रोड स्थित एक होटल में प्रेस कॉन्फ्रेंस का संबोधित करते हुए कहा।  गजेंद्र सिंह शेखावत को लेकर इस बार एसओजी (SOG) में शिकायत दर्ज करवाई गई है। कांग्रेस ने इसी के साथ दो विधायकों को पार्टी से निलंबित कर दिया है। 

रणदीप सिंह सुरजेवाला ने कहा, ऑडियो टेप की सच्चाई की जांच होने तक कांग्रेस विधायक भंवरलाल शर्मा और विश्वेंद्र सिंह को पार्टी की प्राथमिक सदस्यता से निलंबित कर दिया गया है और दोनों को कारण बताओ नोटिस दिया गया है। 

रणदीप सिंह सुरजेवाला ने कहा, कल शाम (16 जुलाई)  और आज तक जो टेप सामने आए हैं उनसे साफ है कि बीजेपी द्वारा कांग्रेस की चुनी हुई सरकार को गिराने और विधायकों की निष्ठा को खरीदने का षड्यंत्र किया गया है। ये साफ है कि चीन या कोरोना से लड़ने की बजाए बीजेपी और मोदी सरकार सत्ता लूटने का काम कर रही है।

सचिन पायलट आगे आकर बीजेपी को लेकर अपनी स्थिति सार्वजनिक तौर से स्पष्ट करें- कांग्रेस

रणदीप सिंह सुरजेवाला ने कहा, हमारी मांग है प्रथम दृष्टि से राजस्थान की कांग्रेस सरकार गिराने की साजिश में शामिल केंद्रीय कैबिनेट मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत के खिलाफ स्पेशल ऑपरेशन ग्रुप द्वारा एफआईआर दर्ज की जाए और फौरन गिरफ्तारी हो। 

सचिन पायलट (फाइल फोटो) (तस्वीर स्त्रोत- सचिन पायलट फेसबुक पेज)
सचिन पायलट (फाइल फोटो) (तस्वीर स्त्रोत- सचिन पायलट फेसबुक पेज)

रणदीप सिंह सुरजेवाला ने यह भी कहा कि सचिन पायलट आगे आकर विधायकों की सूची बीजेपी को देने वाले तथाकथित इल्जाम के बारे में अपनी स्थिति सार्वजनिक तौर से स्पष्ट करें। 

जानिए क्या है ऑडियो क्लिप का मामला

असल में गुरुवार (16 जुलाई) की शाम अचानक से तीन ऑडियो क्लिप व्हाट्सएप और सोशल मीडिया के अन्य प्लेटफार्म पर वायरल होने लगे। इन तीन ऑडियो में एक ऑडियो एक मिनट 37 सेकेंड का है। वहीं दूसरा 2 मिनट का है और तीसरा ऑडियो  छह मिनट 18 सेकेंड का है। ऑडियो हिंदी, अंग्रेजी और मारवाड़ी बात की जा रही है। जिसको लेकर दावा किया जा रहा है कि उसमें अशोक गहलोत सरकार गिराने के लिए विधायकों से डील की जा रही है।

केंद्रीय जलशक्ति मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत (फाइल फोटो)
केंद्रीय जलशक्ति मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत (फाइल फोटो)

राजस्थान सरकार के ओएसडी लोकेश शर्मा ने इन ऑडिया क्लिप को वायरल किया है। जिसके बाद दावा किया है कि केंद्रीय मंत्री गजेंद्र सिंह जयपुर के संजय जैन (कथित बिचौलिया) के जरिए कांग्रेस विधायक भंवरलाल शर्मा के संपर्क में हैं। ऑडियो क्लिप वायरल होने के बाद राजस्थान पुलिस ने संजय जैन नाम के कथित बिचौलिए को गिरफ्तार कर लिया है। हालांकि इस ऑडियो की सत्यता की पुष्टि नहीं हो पाई है। 

इससे ठीक एक दिन पहले बुधवार (15 जुलाई) को सीएम अशोक गहलोत ने दावा किया था कि उनके पास इस बात के पुख्ता सबूत और कॉल रिकॉर्ड हैं कि उनकी सरकार को गिराने के लिए पैसे ऑफर किए गए थे। 

Web Title: Rajasthan politics: Congress demands Union Minister Gajendra Singh Shekhawat FIR arrested by SOG due to audio viral

राजनीति से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे