उत्तर प्रदेश कांग्रेस के अध्यक्ष पद से राज बब्बर का इस्तीफा, ये हैं अगले दावेदार

By कोमल बड़ोदेकर | Published: March 21, 2018 04:25 AM2018-03-21T04:25:19+5:302018-03-21T04:25:19+5:30

अध्यक्ष राज बब्बर ने अपने पद से अचानक इस्तीफा दे दिया। माना जा रहा है कि ऐसा मिशन 2019 की तैयारी के चलते किया गया है।

Raj Babbar's resignation from the post of Uttar Pradesh Congress, these are the next contenders | उत्तर प्रदेश कांग्रेस के अध्यक्ष पद से राज बब्बर का इस्तीफा, ये हैं अगले दावेदार

उत्तर प्रदेश कांग्रेस के अध्यक्ष पद से राज बब्बर का इस्तीफा, ये हैं अगले दावेदार

लखनऊ, 21 फरवरी। उत्तर प्रदेश कांग्रेस के अध्यक्ष राज बब्बर ने अपने पद से अचानक इस्तीफा दे दिया। माना जा रहा है कि ऐसा मिशन 2019 की तैयारी के चलते किया गया है। हांलाकि अब तक यह साफ नहीं हो पाया है कि बब्बर के बाद अगला प्रदेश अध्यक्ष कौन होगा। वहीं अब तक इस बात की भी पुष्टि नहीं हो पाई है कि उनका इस्तीफा पार्टी ने मंजूर किया है या नहीं।

सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक, कांग्रेस का नया प्रदेश अध्यक्ष ब्राह्मण चेहरा हो सकता है। हालांकि राहुल गांधी की ओर से युवा पीढ़ी को नेतृत्व को कमान सौंपे जाने की उम्मीद है, लेकिन प्रदेश का नेतृत्व कौन करेगा इसका फैसला कांग्रेस हाईकमान ही तय करेगी।  


कयास लगाए जा रहे है कि ब्राह्मण कार्ड को देखते हुए पूर्व केंद्रीय मंत्री जितिन प्रसाद, पूर्व सांसद राजेश मिश्र और पूर्व विधायक ललितेशपति त्रिपाठी का नाम की चर्चा जोरों पर है। यहां यह भी चर्चा है कि एक अध्यक्ष और चार उपाध्यक्षों की तैनाती एक साथ कांग्रेस करेगी। 

चारों उपाध्यक्षों को अलग-अलग क्षेत्रों का प्रभार दिया जाएगा। उल्लेखनीय है कि कांग्रेस महाअधिवेशन में अध्यक्ष राहुल गांधी के भाषण से प्रेरित होकर गोवा प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष शांताराम नाइक ने इस्तीफा दे दिया है। हालांकि संकेतों के मुताबिक यदि युवा पीढ़ी को नेतृत्व देने वाली बात में दम नजर आती हो तो नाम और सीमित हो जाएंगे।

Web Title: Raj Babbar's resignation from the post of Uttar Pradesh Congress, these are the next contenders

राजनीति से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे