चीन से तनाव पर राहुल गांधी का निशाना, 'देश की सेना पर हर भारतीय को भरोसा है लेकिन पीएम मोदी को नहीं'

By पल्लवी कुमारी | Published: August 16, 2020 10:35 AM2020-08-16T10:35:32+5:302020-08-16T10:35:32+5:30

पूर्वी लद्दाख को लेकर भारत और चीन दोनों देशों में मई के शुरुआती हफ्ते से तनाव जारी है। इसी गत्तिरोध के बीच जून में गलवान में दोनों देशों की सैनिकों के बीच हिंसक झड़प हुई, जिसमें भारत के 20 जवान शहीद हुए थे।

Rahul gandhi on india china border Everybody believes Indian army Except the PM Modi | चीन से तनाव पर राहुल गांधी का निशाना, 'देश की सेना पर हर भारतीय को भरोसा है लेकिन पीएम मोदी को नहीं'

राहुल गांधी (फाइल फोटो) कांग्रेस पूर्व अध्यक्ष

Highlightsभारत-चीन गतिरोध पर कांग्रेस नेता राहुल गांधी लगातार केंद्र की नरेंद्र मोदी सरकार और पीएम मोदी पर निशाना साध रहे हैं।राहुल गांधी ने कई बार रिपोर्टों के आधार पर दावा किया है कि चीनी सेना ने लद्दाख में अतिक्रमण किया है।

नई दिल्ली: भारत और चीन गतिरोध पर कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर फिर से निशाना साधा है। राहुल गांधी ने ट्वीट कर कहा है कि पीएम नरेंद्र मोदी को छोड़कर देश की सेना पर सबको विश्वास है। राहुल गांधी ने रविवार ( 16 अगस्त) की सुबह ट्वीट किया, हर कोई भारतीय सेना की क्षमता और वीरता में विश्वास करता है, पीएम को छोड़कर, जिनकी कायरता ने चीन को हमारी जमीन लेने की अनुमति दी। जिनके झूठ से यह सुनिश्चित होगा कि वे इसे बनाए रखेंगे।'

राहुल गांधी ने शुक्रवार (14 अगस्त) किए अपने ट्वीट में कहा था, भारत सरकार लद्दाख में चीनी इरादों का सामना करने से डर रही है। जमीनी हकीकत संकेत दे रही है कि चीन तैयारी कर रहा है और मोर्चा साधे है। प्रधानमंत्री के व्यक्तिगत साहस की कमी और मीडिया की चुप्पी की भारत को बहुत भारी कीमत चुकानी होगी। 

कोरोना वायरस को लेकर भी राहुल ने साधा था पीएम मोदी पर निशाना

कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने कोरोना वायरस के मामलों में लगातार हो रही बढ़ोतरी के बीच 13 अगस्त को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की एक हालिया टिप्पणी को लेकर उन पर कटाक्ष करते हुए कहा था कि अगर कोविड-19 की यह ‘संभली हुई स्थिति’ है तो ‘बिगड़ी स्थिति’ किसे कहेंगे। उन्होंने ट्वीट किया था, कोरोना का ग्राफ कम नहीं हो रहा है, भयावह होता जा रहा है। अगर ये प्रधानमंत्री की ‘संभली हुई स्थिति’ है तो 'बिगड़ी स्थिति' किसे कहेंगे? 

कांग्रेस नेता ने देश में कोरोना वायरस के मामले बढ़ने से जुड़ा ग्राफ भी शेयर किया। प्रधानमंत्री मोदी ने 27 जुलाई को कहा था कि सही समय पर सही फैसले लेने की वजह से कोरोना के मामले में भारत की स्थिति अन्य देशों के मुकाबले संभली हुई है। उन्होंने कहा था कि आज भारत में पांच लाख से ज्यादा टेस्ट हर रोज हो रहे हैं और आने वाले हफ्तों में इसको 10 लाख प्रतिदिन करने की कोशिश हो रही है। 

Web Title: Rahul gandhi on india china border Everybody believes Indian army Except the PM Modi

राजनीति से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे