प्रियंका गांधी ने ट्वीट कर यूपी में मरीजों के शव सुरक्षित रखने के लिए पैसे लेने के लगाए आरोप, जिला प्रशासन ने ये कहा

By भाषा | Published: June 29, 2020 03:34 PM2020-06-29T15:34:20+5:302020-06-29T15:34:20+5:30

प्रियंका गांधी द्वारा ट्वीट किए गए मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक अलीगढ़ में 45 वर्षीय एक व्यक्ति की मौत हो गई थी। उसके परिजन का कहना था कि जिला अस्पताल में मृत्यु होने के बावजूद शव को चार दिन से ज्यादा वक्त खुले में रखा गया।

Priyanka Gandhi tweets, accuses of taking money to keep dead bodies of patients safe in UP, district administration said this | प्रियंका गांधी ने ट्वीट कर यूपी में मरीजों के शव सुरक्षित रखने के लिए पैसे लेने के लगाए आरोप, जिला प्रशासन ने ये कहा

प्रियंका गांधी (फाइल फोटो)

Highlightsमृतक मरीज के परिजनों ने कहा था कि शव को सुरक्षित रखने के लिए बर्फ की सिल्ली के एवज में उनसे 500 रुपये भी मांगे गए थे।परिजन के मुताबिक स्वास्थ्य अधिकारियों ने कोरोना वायरस से संबंधित औपचारिकताओं का बहाना बनाते हुए जानबूझकर शव को चार दिन खुले में रहने दिया।इस मामले में प्रियंका गांधी ने ट्वीट कर यूपी के योगी आदित्यनाथ सरकार पर हमला किया।

अलीगढ़: कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा के ट्वीट में पोस्टमार्टम हाउस में कथित अव्यवस्था का मामला उजागर किए जाने के बाद अलीगढ़ जिला प्रशासन ने प्रियंका के सभी आरोपों को गलत बताया है। जिलाधिकारी चंद्र भूषण सिंह ने सोमवार को बताया कि कांग्रेस महासचिव द्वारा ट्वीट करके जिला पोस्टमार्टम हाउस में अव्यवस्था फैलने के आरोप लगाए जाने के बाद जिले में तैनात दोनों अपर जिलाधिकारियों तथा मुख्य चिकित्सा अधिकारी की तीन सदस्यीय समिति ने मामले की जांच की।

जांच में प्रियंका गांधी वाड्रा द्वारा लगाए गए सभी आरोप गलत पाए गए। गौरतलब है कि प्रियंका गांधी वाड्रा ने रविवार को अलीगढ़ स्थित पोस्टमार्टम हाउस में अव्यवस्था का दावा करने वाली एक मीडिया रिपोर्ट का हवाला देते हुए राज्य की भाजपा सरकार पर हमला किया था।

प्रियंका गांधी ने कहा कि इस महामारी के दौर में लोगों को भयंकर मुश्किलों का सामना करना पड़ रहा

प्रियंका गांधी ने कहा था कि सरकार के तमाम दावों के बावजूद कोविड-19 महामारी के इस दौर में लोगों को भयंकर मुश्किलों का सामना करना पड़ रहा है। उन्होंने एक वीडियो रिपोर्ट का हवाला देते हुए यह भी कहा था कि पोस्टमार्टम हाउस में शवों को सुरक्षित रखने के लिए बर्फ की सिल्ली के एवज में उनके परिजनों से रिश्वत ली जा रही है।

गौरतलब है कि हाल में आई मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक अलीगढ़ में 45 वर्षीय एक व्यक्ति की मौत हो गई थी। उसके परिजन का कहना था कि जिला अस्पताल में मृत्यु होने के बावजूद शव को चार दिन से ज्यादा वक्त खुले में रखा गया।

मृतक मरीज के परिजनों ने कहा था कि शव को सुरक्षित रखने के लिए पैसे मांगे गए-

मृतक मरीज के परिजनों ने कहा था कि शव को सुरक्षित रखने के लिए बर्फ की सिल्ली के एवज में उनसे 500 रुपये भी मांगे गए थे। परिजन के मुताबिक स्वास्थ्य अधिकारियों ने कोरोना वायरस से संबंधित औपचारिकताओं का बहाना बनाते हुए जानबूझकर शव को चार दिन खुले में रहने दिया।

यह खबर सोशल मीडिया पर वायरल होने के बाद कुछ समाचार चैनलों ने इसे प्रसारित किया, जिसमें यह भी दावा किया गया कि पोस्टमार्टम हाउस का डीप फ्रीज़र पिछले करीब 15 दिन से खराब है। 

Web Title: Priyanka Gandhi tweets, accuses of taking money to keep dead bodies of patients safe in UP, district administration said this

राजनीति से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे