तेजस्वी यादव के पुराने बंगले पर खड़ा हुआ विवाद, बाथरूम में लगाए गए एसी और इटालियन टाइल्स, खर्च किए 5 करोड़

By एस पी सिन्हा | Published: February 20, 2019 05:30 PM2019-02-20T17:30:34+5:302019-02-20T17:30:34+5:30

उपमुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी ने इस बंगले को 7 सितारा होटल बता दिया और मीडिया के सामने इस बंगले की नुमाईश लगा दी. इसके बाद तेजस्वी यादव एक बार इस बंगले को लेकर अपने राजनीतिक विरोधियों के निशाने पर आ गये.

politics on tejaswi yadav old bungalow rjd lalu prasad yadav bihar | तेजस्वी यादव के पुराने बंगले पर खड़ा हुआ विवाद, बाथरूम में लगाए गए एसी और इटालियन टाइल्स, खर्च किए 5 करोड़

तेजस्वी यादव के पुराने बंगले पर खड़ा हुआ विवाद, बाथरूम में लगाए गए एसी और इटालियन टाइल्स, खर्च किए 5 करोड़

तेजस्वी यादव के द्वारा सुप्रीम कोर्ट के आदेश के बाद खाली किये गये 5, देशरत्न मार्ग बंगले पर जारी सियासत अब दूसरा मोड ले चुकी है. उपमुख्यमंत्री सुशील मोदी नए घर में शिफ्ट करते ही तेजस्वी यादव पर तीखा हमला करते हुए कहा कि अब समझ आ रहा है, इस बंगले से इतना मोह क्यों था? बाथरूम में एसी और इटालियन टाइल्स लगाए गए हैं. बंगले पर करीब 5 करोड़ खर्च किए गए हैं.

उपमुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी ने इस बंगले को 7 सितारा होटल बता दिया और मीडिया के सामने इस बंगले की नुमाईश लगा दी. इसके बाद तेजस्वी यादव एक बार इस बंगले को लेकर अपने राजनीतिक विरोधियों के निशाने पर आ गये. ऐसे में तेजस्वी यादव पर हमला बोलते हुए जदयू प्रवक्ता नीरज कुमार ने कहा कि सामाजिक न्याय का पाखंड करते हैं तेजस्वी यादव, भूखंड और माल से नहीं मन भरा तो सरकारी मकान मिलने पर उसे भी 7 स्टार होटल बना दिया. 

पिता कैदी नंबर 3351 बनकर होटवार जेल पहुंच गये और बेटे तेजस्वी को मौका मिला तो वे भी बंगले को सात सितारा होटल बना लिया. उन्होंने पूछा कि क्या तेजस्वी यादव को 7 स्टार होटल में हीं नींद आती है? ईडी और सीबीआई दरवाजा खटखटाता है तो बेचैनी बढ़ जाती है. नीरज ने कहा कि सोने का चम्मच लेकर पैदा होने वाले तेजस्वी यादव को भला बिना सात सितारा होटल जैसे बंगले के नींद कैसे आएगी इन्हें तो बाथरूम में भी ऐसी चाहिए. 

यहां बता दें कि 5 देशरत्न स्थित बंगला दो हिस्सों में बंटा हुआ है. एक हिस्सा ऐसा है, जिसका उपयोग तेजस्वी यादव ऑफिस के रूप में करते थे और यहीं तक लोगों को जाने की अनुमति थी. बंगले के मुख्य भवन में कुछ खास लोगों के ही जाने की इजाजत थी. बंगले के मुख्य भवन के हर हिस्सा बिल्कुल अलग तरह से सजाया गया है. बंगले की लॉबी से लगा हुआ एक डाइनिंग रूम में लाखों रुपये के इंपोर्टेड सोफे लगे हैं.

मेज से लेकर हर चीज ड्रॉइंग रूम में खास है. यहां जो एसी लगे हैं, उनके लिए पैनल बनाया गया है. डाइनिंग रूम में चार एसी लगे हुए हैं. इसी से सटा हुआ मीटिंग रूम है. माना जा रहा है कि इसमें तेजस्वी यादव खास लोगों के साथ बैठते थे. इसमें भी कुर्सियां और सोफा पड़ा हुआ है. इससे सटा हुआ पूजा रूम है, जिसमें एक एसी लगा हुआ है. 

डाइनिंग हाल से सटा हुआ किचन है. काफी लंबा किचन बना है, जो पूरी तरह से इर्पोटेड सामानों से सजा है. पांच बर्नर का चूल्हा, चिमनी और जितनी व्यवस्थाएं मॉड्यूलर किचन में होती हैं, वो सब इसमें हैं. चार डोर का एसी रखा हुआ है. डाइनिंग रूम की एक तरफ बाथरूम है, जिसमें बड़ा शॉवर पैनल लगा है. इसी होकर सीढ़ियों की तरफ रास्ता जाता है, जो फर्स्ट फ्लोर पर ले जाती है.

सीढ़ियों की दूसरी तरफ से नीचले तल्ले का बेडरूम है. बेडरूम को बडे ही भव्य तरीके से सजाया गया है. इसमें लकड़ी की अलामारी के साथ खास तरह की कुर्सियां और सोफे रखे हैं. बेड पड़ा है. इसकी लाइट्स भी खास हैं. इससे सटा हुआ मुख्य बाथरूम है, वो भी अपने आप में खास है. मुख्य बेडरूम से लॉन के लिए दरवाजा खुलता है. इसके अलावा इससे सटा हुआ एक कमार है, जिसे चेंजिंग रूम कह सकते हैं. इसके बगल में स्टोर रूम है, जिसमें कई रैक बने हुये हैं. 

तेजस्वी यादव के बंगले के पहले मंजिल पर दो बेडरूम है. हालत देख लगता है कि इनका उपयोग नहीं होता था. जिस तरह की सुविधाएं नीचे के बेडरूम में हैं, वैसी ही सुविधाएं फर्स्ट फ्लोर के बेडरूम में भी हैं. फर्स्ट फ्लोर की लॉबी से पूरा कैंपस दिखता है, जिसे बहुत ही करीने से बनाया और सजाया गया है. 

मंहगे पेड़ लगे हैं. खास तरह की घास लगी है. इसके बीच में टहलने के लिए पैसेज बना हुआ है, जिसमें खास तरह की बजरी डाली गई है, जिसमें घास उग आई है. तेजस्वी यादव का यह बंगला खास है, जिसको देखने के लिए लोग उमड़ पड़े हैं. 

 

Web Title: politics on tejaswi yadav old bungalow rjd lalu prasad yadav bihar

राजनीति से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे