पीएम मोदी हरियाणा में 4 और महाराष्ट्र में 9 रैली करेंगे, भाजपा अध्यक्ष शाह कुल 18 रैलियां और जनसभाएं करेंगे

By लोकमत न्यूज़ डेस्क | Published: October 8, 2019 04:46 PM2019-10-08T16:46:24+5:302019-10-08T16:46:24+5:30

महाराष्ट्र में 21 अक्टूबर को होने वाले विधानसभा चुनाव से पहले प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी राज्य में नौ जनसभाओं को संबोधित करेंगे। भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के स्टार प्रचारक मोदी अगले दो दिनों में हरियाणा में चार रैलियों को संबोधित करेंगे।

PM Modi will hold 4 rallies in Haryana and 9 in Maharashtra, BJP President Shah will hold a total of 18 rallies and public meetings. | पीएम मोदी हरियाणा में 4 और महाराष्ट्र में 9 रैली करेंगे, भाजपा अध्यक्ष शाह कुल 18 रैलियां और जनसभाएं करेंगे

अमित शाह, कार्यकारी अध्यक्ष जे पी नड्डा, उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ भी हरियाणा में चुनावी सभाओं को संबोधित करेंगे।

Highlightsप्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी समेत भाजपा के कई शीर्ष नेता अगले कुछ दिनों तक राज्य में चुनाव प्रचार करेंगे। भजापा ने एक बयान में कहा कि मोदी 14 अक्टूबर को फरीदाबाद जिले के बल्लभगढ़ में पहली रैली को संबोधित करेंगे।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदीमहाराष्ट्रहरियाणा में चुनाव प्रचार करेंगे। महाराष्ट्र में 21 अक्टूबर को होने वाले विधानसभा चुनाव से पहले प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी राज्य में नौ जनसभाओं को संबोधित करेंगे। भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के स्टार प्रचारक मोदी अगले दो दिनों में हरियाणा में चार रैलियों को संबोधित करेंगे।

हरियाणा में विधानसभा चुनाव होने में महज दो सप्ताह रह जाने के बीच प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी समेत भाजपा के कई शीर्ष नेता अगले कुछ दिनों तक राज्य में चुनाव प्रचार करेंगे। भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के स्टार प्रचारक मोदी अगले दो दिनों में राज्य में चार रैलियों को संबोधित करेंगे।

भजापा ने एक बयान में कहा कि मोदी 14 अक्टूबर को फरीदाबाद जिले के बल्लभगढ़ में पहली रैली को संबोधित करेंगे। 15 अक्टूबर को वह दादरी, थानेसर और हिसार में तीन और रैलियों को संबोधित करेंगे। भाजपा ने राष्ट्रमंडल खेल की पदक विजेता बबीता फोगाट को दादरी से विधानसभा चुनाव में उतारा है।

केंद्रीय गृहमंत्री और भाजपा अध्यक्ष अमित शाह, कार्यकारी अध्यक्ष जे पी नड्डा, उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ भी हरियाणा में चुनावी सभाओं को संबोधित करेंगे। राज्य में 90 सदस्यीय विधानसभा में भाजपा के वर्तमान में 48 सदस्य हैं। उसने इस बार 75 सीटें जीतने का लक्ष्य निर्धारित किया है। हरियाणा में 21 अक्टूबर को विधानसभा चुनाव है।

महाराष्ट्र में 21 अक्टूबर को होने वाले विधानसभा चुनाव से पहले प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी राज्य में नौ जनसभाओं को संबोधित करेंगे। इतना ही नहीं पार्टी अध्यक्ष अमित शाह इस दौरान कुल 18 रैलियां और जनसभाएं करेंगे।

लोकसभा चुनाव के बाद भाजपा नीत ‘महायुती’ (गठबंधन) की यह पहली चुनावी परीक्षा होगी। राज्य में भाजपा-शिवसेना गठबंधन फिर से सत्ता में वापसी का प्रयास कर रही है। महाराष्ट्र भाजपा के अध्यक्ष चन्द्रकांत पाटिल ने रविवार को कहा, ‘‘प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी नौ जनसभाएं करेंगे जिनमें से दो 17 अक्टूबर को पुणे और सतारा में होंगे।’’

पाटिल खुद पुणे शहर के कोथ्रुद सीट से चुनाव लड़ रहे हैं। वहीं सतारा में लोकसभा सीट के लिए हो रहे उपचुनाव में राकांपा छोड़कर भाजपा में आए छत्रपति शिवाजी के वंशज उदयनराजे भोसले मैदान में हैं। पाटिल ने बताया कि शाह की कई रैलियां कांग्रेस और राकांपा का गढ़ माने जाने वाले पश्चिमी महाराष्ट्र में होंगे।

Web Title: PM Modi will hold 4 rallies in Haryana and 9 in Maharashtra, BJP President Shah will hold a total of 18 rallies and public meetings.

राजनीति से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे