मनी लॉन्ड्रिंग मामला: मीसा भारती के खिलाफ ईडी ने दाखिल की चार्ज शीट

By लोकमत समाचार हिंदी ब्यूरो | Published: December 23, 2017 04:48 PM2017-12-23T16:48:18+5:302017-12-23T16:53:57+5:30

लालू यादव की बड़ी बेटी मीसा भारती के खिलाफ धनशोधन अधिनियम के तहत आरोपपत्र दाखिल किए गए हैं।

Money laundering case: ED filed charge sheet against Misa Bharti | मनी लॉन्ड्रिंग मामला: मीसा भारती के खिलाफ ईडी ने दाखिल की चार्ज शीट

मनी लॉन्ड्रिंग मामला: मीसा भारती के खिलाफ ईडी ने दाखिल की चार्ज शीट

प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने 8,000 करोड़ रुपये के मनी लॉन्ड्रिंग (धनशोधन मामले) में शनिवार को राष्ट्रीय जनता दल (राजद) की सांसद मीसा भारती के खिलाफ आरोपपत्र दाखिल किए हैं। ईडी ने पटियाला हाउस अदालत के विशेष न्यायाधीश नरेश कुमार मल्होत्रा के समक्ष आरोपपत्र दाखिल किया है।

ईडी के अधिकारी ने बताया कि लालू यादव की बड़ी बेटी मीसा भारती के खिलाफ धनशोधन अधिनियम के तहत आरोपपत्र दाखिल किए गए हैं। ईडी ने जुलाई में इस मामले के संबंध में भारती के चार्टर्ड अकाउंटेंट राजेश अग्रवाल के खिलाफ पूरक आरोपपत्र दायर किया था, जिसमें कारोबारी बंधू सुरेंद्र जैन और वीरेंद्र जैन सहित लगभग 35 लोगों आरोपित थे।

इस मामले में प्रवर्तन निदेशालय ने 20 मार्च को जैन बंधुओं को गिरफ्तार किया था। इस मामले में ईडी ने मई में पहला आरोपपत्र दायर किया था, जिसके बाद 22 मई को अग्रवाल को गिरफ्तार कर लिया गया।

अग्रवाल पर भारती के पति की कंपनी 'मिशाइल पैकर्स एंड प्रिंटर्स प्राइवेट लिमिटेड' की गलत तरीके से मदद के भी आरोप हैं। इस मामले में प्रवर्तन निदेशालय ने भारती से पूछताछ की थी और दिल्ली में उनके तथा पति से संबंधित तीन ठिकानों पर छापेमारी की थी।

Web Title: Money laundering case: ED filed charge sheet against Misa Bharti

राजनीति से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे