पी वी नरसिम्हा राव के साथ मनमोहन सिंह को भी मोदी सरकार भारत रत्न दें: वीरप्पा मोइली

By भाषा | Published: September 9, 2020 02:31 PM2020-09-09T14:31:57+5:302020-09-09T14:31:57+5:30

पूर्व केंद्रीय मंत्री, वीरप्पा मोइली ने कहा कि राव निश्चित तौर पर सम्मान के हकदार हैं लेकिन आर्थिक मोर्चे पर मनमोहन सिंह का योगदान भी समान रूप से महत्त्वपूर्ण है।

Modi government should give Bharat Ratna to Manmohan Singh along with PV Narasimha Rao: Veerappa Moily | पी वी नरसिम्हा राव के साथ मनमोहन सिंह को भी मोदी सरकार भारत रत्न दें: वीरप्पा मोइली

कांग्रेस नेता वीरप्पा मोइली (फाइल फोटो)

Highlightsकांग्रेस नेता वीरप्पा मोइली ने कहा, “पी वी नरसिम्हा राव, मनमोहन सिंह के साथ मिलकर अर्थव्यवस्था को पटरी पर लाए।”कर्नाटक के पूर्व मुख्यमंत्री ने कहा, “यह श्रेय नरसिम्हा राव और मनमोहन सिंह दोनों को जाता है। यह अधिक उचित होगा कि दोनों को भारत रत्न से सम्मानित किया जाए।”

बेंगलुरु: कांग्रेस के दिग्गज नेता एम वीरप्पा मोइली ने बुधवार को कहा कि पी वी नरसिम्हा राव के साथ पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह को भी भारत रत्न दिया जाना चाहिए। तेलंगाना विधानसभा ने मंगलवार को एक प्रस्ताव पारित कर केंद्र से राव के जन्मशती समारोह के अवसर पर उन्हें मरणोपरांत सर्वोच्च नागरिक सम्मान से सम्मानित करने की अपील की थी।

पूर्व केंद्रीय मंत्री, मोइली ने पीटीआई-भाषा से बातचीत में कहा कि राव निश्चित तौर पर सम्मान के हकदार हैं लेकिन आर्थिक मोर्चे पर सिंह का योगदान भी समान रूप से महत्त्वपूर्ण है। उन्होंने कहा, “जब उन्होंने (राव) प्रधानमंत्री पद की शपथ ली थी तो देश की अर्थव्यवस्था संकट में थी और देश की हालत खराब थी।”

मोइली ने कहा, “राव, मनमोहन सिंह के साथ मिलकर अर्थव्यवस्था को पटरी पर लाए।” कर्नाटक के पूर्व मुख्यमंत्री ने कहा, “यह श्रेय नरसिम्हा राव और मनमोहन सिंह दोनों को जाता है। यह अधिक उचित होगा कि दोनों को भारत रत्न से सम्मानित किया जाए।”

मोइली ने याद किया कि सिंह ने राव मंत्रिमंडल में वित्त मंत्री के तौर पर सेवा दी थी। उन्होंने कहा कि इसके अलावा सिंह को न सिर्फ देश में बल्कि दुनिया के “सबसे प्रख्यात” अर्थशास्त्रियों में माना जाता है। भाषा नेहा नरेश नरेश

Web Title: Modi government should give Bharat Ratna to Manmohan Singh along with PV Narasimha Rao: Veerappa Moily

राजनीति से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे