CAA Protest: नागपुर में समर्थन में बीजेपी ने निकाली रैली, पश्चिम बंगाल में भाजपा एवं जमीयत उलेमा-ए-हिंद करेंगे रैली

By भाषा | Published: December 22, 2019 12:47 PM2019-12-22T12:47:38+5:302019-12-22T12:47:38+5:30

मुख्यमंत्री ममता बनर्जी की अपील के बावजूद प्रदर्शन के दौरान हुई हिंसा में कथित संलिप्तता के मामले में अभी तक 600 से अधिक लोगों को गिरफ्तार किया गया है। 

Maharashtra: A rally in support of Citizenship Amendment Act organized in Nagpur by Lok Adhikar Manch,BJP, RSS and other organizations. | CAA Protest: नागपुर में समर्थन में बीजेपी ने निकाली रैली, पश्चिम बंगाल में भाजपा एवं जमीयत उलेमा-ए-हिंद करेंगे रैली

एएनआई फोटो

Highlightsपश्चिम बंगाल में जमीयत उलेमा-ए-हिंद की बंगाल इकाई रविवार दोपहर रानी रश्मोमी मार्ग पर एक रैली निकालेगी।राज्य भाजपा इकाई भी संशोधित नागरिकता कानून के समर्थन में राज्य के कई हिस्सों में रैली और मार्च निकालेगी।

पश्चिम बंगाल में संशोधित नागरिकता कानून के खिलाफ प्रदर्शन में मचे बवाल के बाद रविवार सुबह स्थिति शांतिपूर्ण रही। शहर के किसी हिस्से से हिंसा की अभी तक कोई खबर नहीं है। सूत्रों के अनुसार पुलिस प्रशासन ने संवेदनशील इलाकों में कानून एवं व्यवस्था बनाए रखने के लिए सुरक्षा कड़ी कर दी है। संशोधित नागरिकता कानून के खिलाफ राज्य में 13 से 17 दिसम्बर के बीच प्रदर्शनों में कई जगह आगजनी और हिंसा की घटना हुई हैं। दूसरी ओर महाराष्ट्र के नागपुर में नागरिकता बिल के समर्थन में लोक अधिकार मंच, बीजेपी, आरएसएस और दूसरे संगठनों ने रैली निकाली।

वहीं पश्चिम बंगाल में जमीयत उलेमा-ए-हिंद की बंगाल इकाई रविवार दोपहर रानी रश्मोमी मार्ग पर एक रैली निकालेगी। पुलिस ने किसी भी अप्रिय घटना को रोकने के लिए सुरक्षा बढ़ा दी है। राज्य भाजपा इकाई भी संशोधित नागरिकता कानून के समर्थन में राज्य के कई हिस्सों में रैली और मार्च निकालेगी।

यादवपुर विश्वविद्यालय, प्रेसिडेंसी विश्वविद्यालय, आलिया विश्वविद्यालय, सत्यजीत रे फिल्म एवं टेलीविजन संस्थान और कलकत्ता विश्वविद्यालय के छात्रों ने भी कानून के खिलाफ शनिवार को शहीद मीनार मैदान से महजती सदन की ओर रैली की थी, जहां से भाजपा की राज्य इकाई का कार्यालय कुछ ही दूरी पर है। राज्य अधिकारियों की चेतावनी और मुख्यमंत्री ममता बनर्जी की अपील के बावजूद प्रदर्शन के दौरान हुई हिंसा में कथित संलिप्तता के मामले में अभी तक 600 से अधिक लोगों को गिरफ्तार किया गया है। 

Web Title: Maharashtra: A rally in support of Citizenship Amendment Act organized in Nagpur by Lok Adhikar Manch,BJP, RSS and other organizations.

राजनीति से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे