कोविड 19ः उज्जैन में कोरोना संक्रमित युवक के संपर्क में आए दो सांसद और मंत्रियों सहित सैकड़ों भाजपाई

By बृजेश परमार | Published: August 18, 2020 09:29 PM2020-08-18T21:29:07+5:302020-08-18T21:29:07+5:30

शाही सवारी में शामिल होने अपने दौरे पर उज्जैन पहुंचे पूर्व केंद्रीय मंत्री और राज्यसभा सदस्य ज्योतिरादित्य सिंधिया के साथ उज्जैन का संक्रमित युवक पूरे समय घूमता रहा.

Madhya Pradesh coronavirus Hundreds BJP members including two MPs and ministers contact infected youth Ujjain | कोविड 19ः उज्जैन में कोरोना संक्रमित युवक के संपर्क में आए दो सांसद और मंत्रियों सहित सैकड़ों भाजपाई

पूरी भाजपा में खलबली का माहौल बन गया है.

Highlightsस्थानीय कार्यक्रम में भाग लेते समय भाजयुमो से संबंधित देसाई नगर के इस युवक ने सांसद अनिल फिरोजिया के साथ बैठकर सेल्फी ली थी. मास्क निकालकर सिंधिया,फिरोजिया एवं मंत्रियों के साथ ही अन्य भाजपा नेताओं के साथ फोटो भी निकालता रहा. 7 देसाई नगर निवासी 27 वर्षीय युवा नेता ने रविवार को ही कोविड 19 का सैम्पल दिया था जिसकी रिपोर्ट आना बाकी थी.

उज्जैनः सोमवार को उज्जैन में धार्मिक एवं राजनैतिक आयोजन के दौरान एक कोरोना संक्रमित युवक के संपर्क में दो सांसद एवं मंत्रियों सहित सैकड़ों भाजपाई आए हैं. युवक को सैंपल लेने के दौरान होम क्वारंटाइन के लिए कहा गया था, लेकिन उसने सलाह के विपरीत काम किया.

घटना के बाद जिला स्वास्थ्य विभाग एवं प्रशासन ने नीतियों में बदलाव किया है. सोमवार को ज्योतिर्लिंग महाकालेश्वर की शाही सवारी में शामिल होने अपने दौरे पर उज्जैन पहुंचे पूर्व केंद्रीय मंत्री और राज्यसभा सदस्य ज्योतिरादित्य सिंधिया के साथ उज्जैन का संक्रमित युवक पूरे समय घूमता रहा. उनके स्थानीय कार्यक्रम में भाग लेते समय भाजयुमो से संबंधित देसाई नगर के इस युवक ने सांसद अनिल फिरोजिया के साथ बैठकर सेल्फी ली थी.

मास्क निकालकर सिंधिया,फिरोजिया एवं मंत्रियों के साथ ही अन्य भाजपा नेताओं के साथ फोटो भी निकालता रहा. अब जाकर युवक को जिला प्रशासन ने होम क्वारंटाइन किया है, लेकिन इसके बाद पूरी भाजपा में खलबली का माहौल बन गया है. 7 देसाई नगर निवासी 27 वर्षीय युवा नेता ने रविवार को ही कोविड 19 का सैम्पल दिया था जिसकी रिपोर्ट आना बाकी थी.

इस युवा नेता ने बाकायदा रामघाट से लेकर सिंधिया के पूरे भ्रमण कार्यक्र म के दौरान कई नेताओं से मुलाकात भी की. सवारी महाकालेश्वर मंदिर पहुंचने के बाद सोमवार शाम इस युवा नेता कि रिपोर्ट पॉजीटिव आई.रिपोर्ट सामने आने के बाद युवक को स्वास्थ्य विभाग ने पीटीएस में भर्ती करते हुए क्वारंटाइन किया है.

उसके संपर्क में आए तमाम वीआईपी को प्रशासन एवं स्वास्थ्य विभाग की ओर से सूचना भेजते हुए सेल्फ क्वारंटाइन होने की सलाह दी गई है. युवक के संपर्क में प्राथमिक संपर्क में सिंधिया सहित उज्जैन सांसद अनिल फिरोजिया, प्रदेश के मंत्री तुलसी सिलावट,कमल पटेल,डॉ. मोहन यादव के आने की जानकारी स्वास्थ्य विभाग को युवक ने दी है.

इस जानकारी के सामने आने पर भाजपा कार्यालय में आयोजित कार्यक्रम में मौजूद नेताओं में हडकंप मच गया है गौरतलब है कि सिंधिया कुछ दिनों पहले अस्पताल में भर्ती रहे थे वहीं प्रदेश के मंत्री सिलावट कुछ दिन पहले ही महामारी को मात देकर फिर से अपने कार्य पर लौटे हैं.

सैंपलिंग के समय होम क्वारंटइन की सलाह देते हैं: उज्जैन के सीएमएचओ डॉ. महावीर खंडेलवाल ने कहा,''सैंपलिंग के समय हम होम क्वारंटाइन की सलाह देते हैं. कुछ लोग उसे नहीं मानते हैं. अब हमने व्यवस्था बदली है जिसके तहत उसी का सैंपल लेंगे जो क्वारंटाइन होगा. वचन पत्र भरवाएंगे जिससे की कानूनी कार्रवाई की जा सके. संपर्क में आए सभी वीवीआईपी को सूचना भेजकर सलाह दी गई है.संबंधित पॉजीटिव आए युवक पर प्रशासन अपने अधिकार अनुसार कार्रवाई करेगा.

Web Title: Madhya Pradesh coronavirus Hundreds BJP members including two MPs and ministers contact infected youth Ujjain

राजनीति से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे