एमपी के पूर्व सीएम दिग्विजय सिंह पर एक और FIR, कांग्रेस विधायक आरिफ मसूद समेत 150 कांग्रेस कार्यकर्ताओं के खिलाफ मामला दर्ज

By शिवअनुराग पटैरया | Published: June 25, 2020 05:29 PM2020-06-25T17:29:47+5:302020-06-25T17:29:47+5:30

पेट्रोल-डीजल की कीमतों को लेकर किए प्रदर्शन के दौरान सोशल डिस्टेसिंग का पालन न किए जाने को लेकर एफआईआर दर्ज की गई है. इसके पहले भाजपा कुछ समय पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के एक वीडियो को ट्वीट किए जाने को लेकर उनके खिलाफ एफआईआर दर्ज करा चुकी है.

Madhya Pradesh bhopal Another FIR former cm Digvijay Singh | एमपी के पूर्व सीएम दिग्विजय सिंह पर एक और FIR, कांग्रेस विधायक आरिफ मसूद समेत 150 कांग्रेस कार्यकर्ताओं के खिलाफ मामला दर्ज

दिग्विजय सिंह को मानहानि, कूट रचना समेत अन्य धाराओं में आरोपी बनाया गया है. (file photo)

Highlightsपूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह और कांग्रेस विधायक आरिफ मसूद समेत 150 कांग्रेस कार्यकर्ताओं के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है. भोपाल के टीटीनगर थाने में धारा 188, 341, 269, 270 और 143 के तहत मामला दर्ज किया गया है.मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान को फेक वीडियो वायरल करने का आरोप लगाते हुए भाजपा नेताओं ने दिग्विजय के खिलाफ क्राइम ब्रांच में शिकायत दर्ज कराई थी.

भोपालः मध्य प्रदेश में राजनेताओं पर एफआईआर का दौरा- दौर भी शुरू हो गया है, राज्य के पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह पर अब एक और एफआईआर दर्ज हुई है.

उनके खिलाफ बुधवार को पेट्रोल-डीजल की कीमतों को लेकर किए प्रदर्शन के दौरान सोशल डिस्टेसिंग का पालन न किए जाने को लेकर एफआईआर दर्ज की गई है. इसके पहले भाजपा कुछ समय पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के एक वीडियो को ट्वीट किए जाने को लेकर उनके खिलाफ एफआईआर दर्ज करा चुकी है.

बीते बुधवार को कांग्रेस द्वारा पेट्रोल डीजल की बढ़ी कीमतों के विरोध में किए गए प्रदर्शन  बगैर अनुमति के साइकिल रैली निकालने पर पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह और कांग्रेस विधायक आरिफ मसूद समेत 150 कांग्रेस कार्यकर्ताओं के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है.

भोपाल के टीटीनगर थाने में धारा 188, 341, 269, 270 और 143 के तहत मामला दर्ज किया गया

पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह  पर आरोप है कि उन्होंने साइकिल रैली के दौरान सोशल डिस्टेंसिंग के नियमों का पालन नहीं किया. इसी को लेकर दिग्विजय सहित 150 कांग्रेसी कार्यकतार्ओं पर भोपाल के टीटीनगर थाने में धारा 188, 341, 269, 270 और 143 के तहत मामला दर्ज किया गया है.

इसके पूर्व  मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान को फेक वीडियो वायरल करने का आरोप लगाते हुए भाजपा नेताओं ने दिग्विजय के खिलाफ क्राइम ब्रांच में शिकायत दर्ज कराई थी इसके चलते दिग्विजय सिंह को मानहानि, कूट रचना समेत अन्य धाराओं में आरोपी बनाया गया है.

पूर्व मुख्यमंत्री पर आरोप लगाया गया है कि उन्होंने मुख्यमंत्री  शिवराज सिंह चौहान के 21 जनवरी 2020 के एक वीडियो साथ छेड़छाड़ फर्जी वीडियो बनाकर सोशल मीडिया पर वायरल किया.  इसके बाद दिग्विजय सिंह ने भी मुख्यमंत्री शिवराज सिंह के खिलाफ राहुल गांधी को वीडियो चलाने को लेकर क्राइम ब्रांच थाने में एफआईआर दर्ज कराई थी.

मैं एफआईआर का करता हूं स्वागत:

पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह ने एफआईआर को लेकर कहा है कि अगर जनता की मांग को उठाने पर मुझ पर एफआईआर होती है तो मैं उसका स्वागत करता हूं. आज फिर पेट्रोल और डीजल के दाम बढ़ा दिए गए. बढ़ती पेट्रोल डीजल की कीमतों का लाभ किसको हो रहा है? पेट्रोल पंप मालिक, पेट्रोलियम उत्पादक कम्पनियाँ या केन्द्र सरकार.

दिग्विजय सिंह और आरिफ मसूद के अलावा आज ही राजधानी के एक एमपी नगर थाने में भाजपा विधायक कृष्णा गौर पर उनके समर्थकों के साथ पूर्व मंत्री जीतू पटवारी का पुतला जलाने पर मुकदमा दर्ज किया गया है. 

Web Title: Madhya Pradesh bhopal Another FIR former cm Digvijay Singh

राजनीति से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे